विज्ञापन
Story ProgressBack

Truck Drivers Protest: वाहन चालकों ने फूंक डाली अजमेर पुलिस की बोलेरो कार, जान बचाकर भागे जवान

Hit and Run New Law: केकड़ी एसपी मनीष त्रिपाठी ने बताया कि देर रात 2:00 से 3:00 बजे ट्रक ड्राइवर ने आंदोलन को उग्र रूप दे दिया और पुलिस की सरकारी बोलोरो गाड़ी में आग लगा दी और पुलिसकर्मियों को वहां से जान बचाकर भागना पड़ा.

Read Time: 3 min
Truck Drivers Protest: वाहन चालकों ने फूंक डाली अजमेर पुलिस की बोलेरो कार, जान बचाकर भागे जवान
प्रदर्शनकारी वाहन चालकों ने पुलिस जिप्सी में लगाई आग

Rajasthan News: अजमेर में मसूदा के सिंगावल चौराहे पर ट्रक चालकों द्वारा केकड़ी पुलिस थाने की बोलेरो गाड़ी में आग लगाने का मामला सामने आया है. सरकारी वाहन में आगजनी की सूचना पर स्थानीय केकड़ी पुलिस और अजमेर आईजी लता मनोज कुमार और एसपी चुनाराम जाट मौके पर पहुंचे और कानून व्यवस्था कायम की. हालांकि जब तक पुलिस की बोलेरो गाड़ी जलकर कबाड़ में तब्दील हो गई थी.

जान बचाकर भागे पुलिसकर्मी

इस वारदात को देर रात अंजाम दिया गया. वाहन चालकों की भीड़ प्रर्दशन कर रही थी. इसी दौरान वे आगजनी करने लगे. केकडी पुलिस थाने की एक सरकारी वाहन में भी तोड़फोड़ के बाद आग लगा दी गई. इतना ही नहीं, एक निजी होटल में भी ड्राइवर्स द्वारा तोड़फोड़ की गई. बताया जा रहा है कि पुलिस जवानों ने समय रहते मौके से भागकर अपनी जान बचाई. इस दौरान के कुछ वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें वाहन चालक सरकारी गाड़ी में तोड़फोड़ करते और उसमें आगजनी करते नजर आ रहे हैं. 

केकड़ी थाने में दर्ज हुआ मामला

पुलिस के आला अधिकारी अब ट्रक ड्राइवर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के मूड में हैं. देर रात हुई घटना के बाद केकड़ी के बांदनवाड़ा पुलिस चौकी पर आज सुबह बड़ी संख्या में पुलिस जाता तैनात रहा. केकड़ी एसपी मनीष त्रिपाठी ने बताया कि देर रात 2:00 से 3:00 बजे ट्रक ड्राइवर ने आंदोलन को उग्र रूप दे दिया और मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों से अभद्रता की. इस दौरान पुलिस कर्मियों ने ट्रक ड्राइवर को काफी समझाने का प्रयास किया, मगर कुछ ड्राइवर ने पुलिस की सरकारी बोलोरो गाड़ी में आग लगा दी और पुलिसकर्मियों को वहां से जान बचाकर भागना पड़ा. इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ केकड़ी थाने में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई शुरू कर दी है. 

टेंपो ऑटो चालकों ने भी किया जाम

गौरतलब है कि राजस्थान समेत कई राज्यों में ट्रक चालक इस नए कानून का विरोध कर रहे हैं. कुछ जगहों से चक्काजाम, अराजकता और पुलिस की ओर से हल्के बल प्रयोग की भी खबरें आई हैं. अजमेर के टेंपो ऑटो यूनियन के पदाधिकारी ने जिला कलेक्टर डॉ भारती दीक्षित को ज्ञापन सौंप कर हिट एंड रन बिल में संशोधन की मांग की है. उन्होंने बताया कि सड़क दुर्घटना के बाद मौके पर मौजूद पब्लिक ड्राइवर के साथ मारपीट करती है. कई बार तो ड्राइवर को मौत के घाट भी उतार दिया गया. ऐसे में इस बिल में संशोधन किया जाए. अगर जल्द ही इस बिल में संशोधन नहीं किया तो आने वाले समय में अजमेर के सभी वाहन चालक हड़ताल पर उतर जाएंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close