विज्ञापन
Story ProgressBack

Holi Celebration At Border: जैसलमेर में BSF के जवानों ने खेली होली, सरहद पर बिखरे होली के रंग

BSF DIG योगेंद्र सिंह ने बताया कि BSF के जाबाज जितनी मुस्तेदी के साथ देश की सीमाओ की रक्षा कर रहे है,उतने ही उत्साह और उमंग के साथ होली का पर्व भी मना रहे है.साल के 12 महीने में से 9-10 महीने जवान बॉर्डर पर परिवार से दूर रहता है,लेकिन सारे त्यौहार इतने ही धूम धाम से मनाते है.

Read Time: 3 min
Holi Celebration At Border: जैसलमेर में BSF के जवानों ने खेली होली, सरहद पर बिखरे होली के रंग

Jaisalmer News: रंगो के त्यौहार पर होली को लेकर हर किसी के जीवन में नए रंगों के आगमन की बधाइयों के साथ देश व दुनिया में होली धूम देखने को मिल रही है. इसी बीच होली का ये त्योहार देश के जवान भी सरहद पर धूमधाम से मना रहे हैं. घर-परिवार से दूर जवानों को त्योहार पर घर की कमी ना खले. इसका पूरा ध्यान रखा जाता है. जवानों के होली सेलिब्रेशन की ऐसी ही तस्वीर राजस्थान के जैसलमेर से आई है. 

जैसलमेर में भारत-पाक सीमा होली के कई रंगों से सरोबार नजर आ रही है. जैसलमेर से लगती भारत- पाकिस्तान सीमा पर तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने रविवार को होली खेली. इस दौरान जवानों ने जमकर डांस किया और एक-दूसरे को गुलाल लगाया.

BSF के जवान सरहद पर होली त्योहार को जोरदार ढंग से मनाते हुए नजर आए. जवानों ने डीजे की धुनों पर न केवल खूब डांस किया, बल्कि अपने साथियों के साथ जमकर आनंद भी उठाया. BSF के DIG योगेंद्र सिंह राठौड भी इस होली सेलिब्रेशन कार्यक्रम का हिस्सा बने और जवानों को उनके परिवार के संरक्षक के रूप में होली के महापर्व पर मिठाईया खिलाकर होली की शुभकामनाएं दीं.

होली खेलते जवान

होली खेलते जवान

इस दौरान अधिकारियों ने जवानों को अपने हाथों से न केवल रंग लगाया बल्कि उन्हें मिठाइयां भी खिलाईं. जवानों ने अधिकारियों को कंधों पर उठाकर भारत माता की जय-जयकार कर पाकिस्तान को संदेश दिया कि हम मस्ती में भले ही हैं, मगर 24 घंटे चौकस हैं. जवानों का कहना है की होली का खूबसूरत रंगों का त्योहार है. BSF एक मिनी भारत है और हम सब धर्मों के जवानों व अधिकारियों के साथ होली मना रहे हैं.

प्रेम और सौहार्द के त्योहार होली पर स्थानीय हजुरी समाज के युवाओं ने भी सेलिब्रेशन में हिस्सा लिया और जवानों के साथ होली खेलते हुए फगुआ गीतों पर भी जवानों के साथ डांस किया. BSF देश की सीमाओं की रक्षा के साथ सामजिक सरोकार के काम भी करती है. वह सरहद पर बसे स्थानीय ग्रामीणों की मदद लेती है और जरूरत करने पर मदद करती है. 
अधिकारी भी हुए शामिल

अधिकारी भी हुए शामिल

BSF DIG योगेंद्र सिंह ने बताया कि BSF के जाबाज जितनी मुस्तेदी के साथ देश की सीमाओ की रक्षा कर रहे है,उतने ही उत्साह और उमंग के साथ होली का पर्व भी मना रहे है. साल के 12 महीने में से 9-10 महीने जवान बॉर्डर पर परिवार से दूर रहता है,लेकिन सारे त्यौहार इतने ही धूम धाम से मनाते है. देश ही हमारा परिवार है और वर्दी ही हमारी जाति. तमाम देश के कौनो से आए जवान BSF में मिनी भारत के रूप सभी त्यौहार हर्षोल्लास से मनाते है.

यह भी पढ़ें- तीसरी बार आमने- सामने होंगे हनुमान बेनीवाल और ज्योति मिर्धा, 'INDIA' गठबंधन के लिए कितनी मजबूत नागौर सीट?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close