विज्ञापन

गृह मंत्रालय में नौकरी के नाम पर बड़ी ठगी, ज्वाइनिंग लेटर देकर महिला से ठगे 40 लाख, एक गिरफ्तार

Dausa News: गृह मंत्रालय में नौकरी के नाम पर 40 लाख रुपए की ठगी का एक मामला राजस्थान के दौसा जिले से सामने आया है. आरोपियों ने पीड़िता को ज्वाइनिंग लेटर देकर महिला से 40 लाख रुपए ठगे.

गृह मंत्रालय में नौकरी के नाम पर बड़ी ठगी, ज्वाइनिंग लेटर देकर महिला से ठगे 40 लाख, एक गिरफ्तार
दौसा में गृह मंत्रालय में नौकरी के नाम पर ठगी का बड़ा मामला.

Dausa News: राजस्थान के दौसा जिले से गृह मंत्रालय में नौकरी के नाम पर ठगी का एक बड़ा मामला सामने आया है. इस केस में पीड़िता को सरकारी नौकरी का नियुक्ति पत्र देकर लाखो रुपए की ठगी कर ली गई. मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है जबकि चार ठग अभी फरार हैं. दौसा एसपी रंजीता शर्मा ने बताया कि मामला 15 सितंबर 2023 का है. जब पीड़िता मनीषा मीणा ने न्यायालय में इस्तगासा दाखिल कर सरकारी नौकरी के नाम पर रुपये हड़पने व धोखाधड़ी करने का मामला पुलिस में दर्ज कराया. जिसके बाद रामगढ़ पचवारा थाना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है.

फर्जी ज्वाइनिंग लेटर और ऑफिस पास भी दिया

उधर नौकरी के नाम पर ठगी के 4 आरोपी फरार चल रहे हैं. जिनकी रामगढ़ थाना पुलिस तलाश कर रही है. धोखाधड़ी के मामले की जांच में जुटी पुलिस ने आरोपी का बैंक से स्टेटमेन्ट भी प्राप्त किया है. मजे की बात तो यह है कि आरोपी द्वारा पीड़िता को गृह मंत्रालय में नौकरी की फर्जी नियुक्त पत्र और ऑफिस पास भी दे दिया गया था. जिसे पुलिस ने जब्त कर लिया है. 

टोडाभीम गंगापुर सिटी का रहने वाला है गिरफ्तार ठग

बताया गया कि 24 सितंबर 2024 को आरोपी रमेश मीना पुत्र बत्तीलाल मीना निवासी मोनापुरा, टोडाभीम, जिला गंगापुर सिटी का रहने वाला है. जिसको पुलिस ने बड़ी का बास चौखी ढाणी थाना शिवदासपुरा जयपुर पश्चिम से गिरफ्तार किया. पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया जहा फर्जी नियुक्ति पत्र व परिवादी से धोखाधड़ी कर ऐंठ रुपए की बरामदगी को लेकर 1 दिन का पीसी रिमाण्ड  भेजा गया है. 

रामगढ़ पचवारा थाना प्रभारी रामशरण गुर्जर बताया कि इस मामले में जांच जारी है. 4 लोग फरार चल रहे हैं. जिनकी गिरफ्तारी शेष है. इन 4 आरोपीयों को भी पुलिस जल्द गिरफ्तार करने का दावा कर रही है.

यह भी पढे़ं - Rajasthan Dengue: लेडी डॉक्टर की डेंगू से मौत, पहले बेटी आई थी बीमारी की चपेट में, पति भी डॉक्टर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
भरतपुर में कुत्तों ने 5 साल की मासूम को नोंचा, हाई कोर्ट जस्टिस ने कहा- 'सरकार क्या कर रही.. हमारे गली में भी कुत्ते हैं'
गृह मंत्रालय में नौकरी के नाम पर बड़ी ठगी, ज्वाइनिंग लेटर देकर महिला से ठगे 40 लाख, एक गिरफ्तार
Rajasthan assembly by-election Election department preparations Chief Electoral Officer Naveen Mahajan meeting
Next Article
राजस्थान विधानसभा उपचुनाव की तैयारियां तेज, निर्वाचन विभाग ने सभी 7 जिलों के कलेक्टर संग की बैठक
Close