विज्ञापन
Story ProgressBack

Gogamedi Murder Case: कैसे रची गई सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्या की साजिश? शूटर्स ने पूछताछ में बताई पूरी कहानी

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: 'रोहित का गुस्सा...नितिन का सपना', आखिर कैसे रची गई थी गोगामेड़ी के हत्या की साजिश? शूटर्स ने पुलिस पूछताछ में पूरी कहानी बताई है.

Read Time: 3 min
Gogamedi Murder Case: कैसे रची गई सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्या की साजिश? शूटर्स ने पूछताछ में बताई पूरी कहानी
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी.

Rajasthan News: करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड का मेन मास्टरमाइंड विदेश में बैठा राजस्थान का कुख्यात गैंगस्टर रोहित गोदारा (Rohit Godara) है. रोहित गोदारा ने सुखदेव की हत्या का टास्क और शूटर अरेंज करने की जिम्मेदारी अपने राइट हैंड मैन वीरेंद्र चारन को दी थी. वीरेंद्र चारन के साथ राजस्थान की अजमेर जेल में रोहित राठौड़ बंद था. रोहित ने पूछताछ में बताया की उसके ऊपर रेप का केस दर्ज था, जिसमें सुखदेव उसके खिलाफ पैरवी कर रहा था, जिससे वो सुखदेव से गुस्से में था. रोहित के गुस्से का फायदा वीरेंद्र चारन ने उठाया और सुखदेव की हत्या के लिए रोहित को तैयार किया. 

नितिन फौजी पर हरियाणा के महेंद्र गढ़ में किडनैपिंग का केस दर्ज है. नितिन फौजी भी जेल में रहने के दौरान वीरेंद्र चारन के संपर्क में आया था. नितिन को विदेश जाना था और वहीं पर सेटल होना था. वीरेंद्र चारन ने नितिन को विदेश सेटल होने का भरोसा दिया. हत्याकांड के लिए दोनों शूटर तैयार हुए. हत्याकांड के पहले और बाद में भी दोनों शूटर लगातार वीरेंद्र चारन के संपर्क में थे. वीरेंद्र ने अपने गुर्गों के जरिए दोनों शूटर्स को जयपुर में हथियार भिजवाए थे. दोनों शूटर ने बताया कि हत्याकांड के बाद जयपुर के पास एक होटल के पास हथियार दबाए हैं, पुलिस हथियार बरामद करेगी. शुरुआती पूछताछ में बताया जा रहा है कि रोहित गोदारा के प्रॉपर्टी को लेकर विवाद था, लेकिन हत्याकांड के पीछे जातीय समीकरण की बात भी सामने आ रही है.

दिल्ली स्थित क्राइम ब्रांच के दफ्तर में दोनों शूटर्स ने पूछताछ के दौरान ये भी कबूला कि गोगामेड़ी की हत्या की साजिश उनके मर्डर से करीब एक हफ्ता पहले रची गई थी. मृतक नवीन शेखावत ने पूरी रेकी की थी. शूटर्स ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि नवीन शेखावत भी उनके साथ इस हत्या की साजिश में शामिल था. नवीन शेखावत को गोली इसलिए मारी गई क्योंकि फायरिंग के वक्त वो डर गया था और हमें रोकने की कोशिश कर रहा था. इसी दौरान हालात कुछ ऐसे बन गए की नवीन शेखावत को गोली मारनी पड़ गई. बताते चलें कि गोगामेड़ी की 5 दिसंबर को जयपुर में उनके आवास के बैठक कक्ष में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस घटना की एक सीसीटीवी फुटेज में हमलावर गोगामेड़ी पर कथित तौर पर गोलियां चलाते दिख रहे थे. 

ये भी पढ़ें:- सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के शूटर्स का बड़ा खुलासा, नवीन शेखावत के साथ मिलकर रची थी हत्या की साजिश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close