विज्ञापन
Story ProgressBack

Gogamedi Murder Case: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के शूटर्स का बड़ा खुलासा, नवीन शेखावत के साथ मिलकर रची थी हत्या की साजिश

Karni Sena Chief Murder Case Update: हिसार रेलवे स्टेशन से सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों का एक सीसीटीवी भी पुलिस के हाथ लगा है जिसमें दोनों शूटर्स नजर आ रहे हैं. एक शूटर ने शॉल ओढ़ रखी है. जबकि दूसरे ने ब्लैक कलर का ट्रैक सूट पहन रखा है.

Read Time: 4 min
Gogamedi Murder Case: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के शूटर्स का बड़ा खुलासा, नवीन शेखावत के साथ मिलकर रची थी हत्या की साजिश
गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में गिरफ्तार तीनों आरोपी.

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case Update:  कुछ दिन पहले करणी सेना के प्रमुख सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की जयपुर में हत्या करने वाले दोनों शूटर्स को दिल्ली क्राइम ब्रांच और राजस्थान पुलिस ने ज्वाइंट ऑपरेशन चलाकर शनिवार रात चंडीगढ़ से गिरफ्तार कर लिया है. इस वक्त वे दिल्ली क्राइम ब्रांच के ऑफिस में हैं, जहां उनका मेडिकल कराया जाएगा, और फिर जयपुर के लिए रवाना कर दिया जाएगा. जयपुर पुलिस कमिश्नर सोमवार सुबह इस पूरे मामले का खुलासा करेंगे.

'नवीन शेखावत ने की थी रेकी'

दिल्ली स्थित क्राइम ब्रांच के दफ्तर में दोनों शूटर्स से पूछताछ भी की जा रही है, जिसमें उन्होंने कई बड़े खुलासे किए हैं. पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपियों ने पुलिस को बताया है कि गोगामेड़ी की हत्या की साजिश उनके मर्डर से करीब एक हफ्ता पहले रची गई थी. मृतक नवीन शेखावत ने पूरी रेकी की थी. शूटर्स ने बड़ा खुलासा करते हुए बताया कि नवीन शेखावत भी उनके साथ इस हत्या की साजिश में शामिल था. नवीन शेखावत को गोली इसलिए मारी गई क्योंकि फायरिंग के वक्त वो डर गया था और हमें रोकने की कोशिश कर रहा था. इसी दौरान हालात कुछ ऐसे बन गए की नवीन शेखावत को गोली मारनी पड़ गई.

घर में घुसकर मारी थीं गोलियां

बताते चलें कि गोगामेड़ी की 5 दिसंबर को जयपुर में उनके आवास के बैठक कक्ष में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस घटना की एक सीसीटीवी फुटेज में हमलावर गोगामेड़ी पर कथित तौर पर गोलियां चलाते दिख रहे थे. पुलिस ने गोली चलाने वाले दोनों आरोपियों की पहचान जयपुर के रोहित राठौड़ और हरियाणा के महेंद्रगढ़ के नितिन फौजी के रूप में की थी और उनकी सूचना देने वाले को पांच लाख रुपये नकद इनाम देने की घोषणा की थी. दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने रविवार को बताया कि अपराध शाखा की एक टीम ने राजस्थान पुलिस के साथ संयुक्त अभियान चलाकर दोनों को चंडीगढ़ के सेक्टर 22 से पकड़ लिया। आरोपियों के साथ उनका एक और सहयोगी उधम सिंह भी था और उसे भी पकड़ लिया गया.

लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने ली जिम्मेदारी

गोगामेड़ी की हत्या के लिए हमलावरों को सुपारी देने के आरोप में शनिवार को जयपुर में एक और व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था. पुलिस के अनुसार, गोगामेड़ी हत्याकांड के साजिशकर्ताओं में से एक रामवीर जाट ने हत्या से पहले जयपुर में अपने दोस्त फौजी की मदद के वास्ते इस साजिश को अंजाम देने के लिए तैयारियां की थी. आरोपी गोगामेड़ी से मिलने के बहाने उनके घर गए थे और कुछ मिनट बात करने के बाद उन्होंने गोगामेड़ी पर गोलियां चला दीं. उन्होंने गोगामेड़ी के सहयोगी नवीन शेखावत की भी गोली मारकर हत्या कर दी थी जिसके माध्यम से वे गोगामेड़ी के आवास तक पहुंचे थे. लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े गैंगस्टर रोहित गोदारा ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए कहा था कि गोगामेड़ी ने उसके दुश्मनों का समर्थन किया है.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close