विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

जैसलमेर में हिरण का शिकार, दो आरोपी गिरफ्तार, वन विभाग की टीम ने हिरण के बच्चे को किया रेस्क्यू

जैसलमेर से 15 किलोमीटर दूर सड़ीया गाँव में वन विभाग की टीम ने राजस्थान के राजकीय पशु चिंकारा हिरण के मांस के साथ दो आरोपियों को गिरफ्तार किया. साथ ही में एक चिंकारा हिरण के बच्चे को भी रेस्क्यू किया.

Read Time: 2 min
जैसलमेर में हिरण का शिकार, दो आरोपी गिरफ्तार, वन विभाग की टीम ने हिरण के बच्चे को किया रेस्क्यू
वन विभाग की टीम द्वारा रेस्क्यू किया हुआ चिंकारा हिरण का बच्चा

रेगिस्तान की धरती जैसलमेर में राजकीय पशु चिंकारा के जीवन पर पहले से ही संकट के बदल छाए हुए थे. ऐसे में ताजा मामले में एक और चिंकारा की जान चली गई है. घटना जैसलमेर से 15 किलोमीटर दूर सड़ीया गाँव की बताई जा रही है. दोनों आरोपियों को चिंकारा हिरण खेत की तारबन्दी में फंसा मिला था. उन लोगो ने हिरण को फंसा देखकर शिकार की नियत से हिरण पर लाठी से वार किया. जिसके बाद उसकी मौत हो गई. 

1lpqgogo

दो थालियों में मिला चिकारा हिरण का मांस

 हिरण के शव को आरोपी शहर से लगभग 5 किलोमीटर दूर संतुराम की ढाणी लाए, जब पुलिस को सोर्स से सूचना मिली तो   पुलिस व वन विभाग की टीम तुरंत ही मौके पर वहाँ पहुंची और उन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. जांच में टीम को दो थालियों में एक चिकारा हिरण का मांस मिला. टीम को घर में जांच करते समय एक और हिरण का बच्चा बंधा हुआ मिला.

lmaoms28

 हिरण कें बच्चे का रेस्क्यू किया

कोतवाली पुलिस ने हिरण कें बच्चे का किया रेस्क्यू कर वन विभाग को सुपुर्द कर दिया है. वही हिरण के मांस के साथ उन दो आरोपियों को भी किया गिरफ्तार कर लिया है.  गिरफ्तार आरोपी की पहचान रमेश कुमार पुत्र उम्मेदाराम, उम्र - 31 वर्ष निवासी - किशनघाट,अमरसागर,जैसलमेर और ठाकराराम पुत्र सगताराम,निवासी - सड़ीया,दरबारी का गांव,जैसलमेर के रूप में हुई है. 

441b0hhg

गिरफ्तार आरोपी रमेश कुमार और ठाकराराम

छुरा बरामद हुआ

पूरे केस की जांच कोतवाली थानाधिकारी सत्यप्रकाश विश्नोई के नेतृत्व में की जा रही है. साथ ही हिरण के शव कें अन्य अवशेष और घटना स्थल का वन विभाग की टीम मुआयना कर रही है. टीम को आरोपियों के घर से एक छुरा भी बरामद हुआ है. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close