विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 22, 2023

मैं एमपी-एमएलए नहीं, आपका सेवक हूं, पूरे करूंगा सभी वादे: कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह

कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा मैं गरीबों की आस हूं अमीरों की नहीं, उन्होंने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया और कहा मैं 3 नवंबर को डीग कुम्हेर विधानसभा से नामांकन दाखिल करूंगा.

Read Time: 5 min
मैं एमपी-एमएलए नहीं, आपका सेवक हूं, पूरे करूंगा सभी वादे: कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह

विधानसभा चुनाव में अपने पक्ष में वोट के लिए नेता जनता से जमीनी संवाद कर रहे हैं. राजस्थान सरकार के कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने एक जनसभा में सम्बोधित करते हुए कहा कि मैं मंत्री, एमएलए, एमपी नहीं आप सभी का चौकीदार हूं. गहलोत सरकार की उपलब्धियां गिनाने के साथ कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने भाजपा सरकार और पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला.

उन्होंने कहा मेरा और आपका नोट और वोट का कोई संबंध नहीं बल्कि 14 पीढ़ी पुराना संबंध है. सरकार कोई भी आए आपके सभी कार्य आचार संहिता के बाद पूरे होंगे. मैं गरीबों की आस हूं अमीरों की नहीं, उन्होंने इस सम्मान समारोह में मंच से ही चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया और कहा मैं 3 नवंबर को डीग कुम्हेर विधानसभा से नामांकन दाखिल करूंगा. 

'मैं एमपी-एमएलए नहीं हूं मैं आपका सेवक हूं'

कुम्हेर गेट चौराहे पर कच्चा पर कोटा की तरफ से सम्मान समारोह में डीग कुम्हेर विधायक और कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने भाग लिया. कच्चा पर कोटावासियों के द्वारा पट्टे की मांग को लेकर कई वर्षों से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था. अब इन लोगों को पट्टे भी जारी हो चुके हैं. इसी उपलक्ष्य में कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह का सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था. 

इस सम्मान समारोह में कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा समस्याएं आती है लेकिन प्रतिनिधि का काम जूझने का है. उन्होंने कहा मेरे पिताजी के समय शासन काल समाप्त हो चुका है. मैं मंत्री, एमएलए, एमपी नहीं आप लोगों का चौकीदार हूं. 

जनता के भरोसे पर खरी उतरी है गहलोत सरकार

सभी जाति धर्म के लोगों को साथ लेकर चलता हूं और आप लोगों ने जो भी मुझे समस्याएं ज्ञापन के माध्यम से दी हैं उन पर विचार करके सभी परेशानियों का हल किया जाएगा. उन्होंने कहा कि चुनावी समय है चुनाव आते-जाते रहते हैं सरकारें बदलती हैं दोबारा रिपीट भी होती है. उन्होंने कहा गहलोत सरकार ने 5 बजट पेश किए हैं और एक भी बजट में टैक्स नहीं लगाया हर वर्ग महिला, विधवा ,बच्चियों, चिकित्सा के साथ अन्य सभी कार्यों में गहलोत सरकार ने ध्यान दिया है और अब आपका समय है. 

Latest and Breaking News on NDTV

सरकार किसी की भी बने विकास मैं ही करूंगा

प्रजातंत्र में पहली बार ऐसा हुआ है किसी भी सरकार ने हिम्मत नहीं की जबकि गहलोत ने किसानों के लिए बजट पेश किया है. उन्होंने दी को जिला बनने पर मुख्यमंत्री को धन्यवाद भी दिया. उन्होंने कहा आप यह समझ रहे हैं मैं भरतपुर को छोड़ चुका हूं यह आपकी गलतफहमी है मैं भरतपुर में पैदा हुआ हूं और भरतपुर में ही रहूंगा डीग कुम्हेर तो मेरी कर्म स्थलीय है मैं वहां से चुनाव लड़ता हूं। मेरा और आपका वोट नोट का संबंध नहीं बल्कि 14 पीढ़ियों पुराना संबंध है. सरकार कोई भी आए इतना कमजोर नहीं हूं और ना ही रहूंगा आपके सभी कार्य आचार संहिता के बाद पूरे किए जाएंगे. 

प्रधानमंत्री करते हैं झूठे वादे

2014 में पहली बार जब नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने थे तो उन्होंने वायदे किए थे सबसे बड़ा वादा करोड़ों अरबों विदेशो में जमा काला धन को भारत लाने और प्रत्येक व्यक्ति के अकाउंट में 15 लाख रुपए देने की बात कही थी अभी तक 15 पैसे भी नहीं पहुंचे हैं. 

नौजवानों को 2 करोड़ नौकरी देने का वादा किया था यह वादा भी रखा की रखा रह गया. दूसरी तरफ सीएम गहलोत ने कोई झूठा वायदा नहीं किया गरीबों को राहत दी है जो भी घोषणा की है उनका पूरा किया है. उन्होंने कहा कि आचार संहिता लगने के बाद व्यापारियों को परेशानी आ रही है उससे भी निजात दिलाने का आश्वासन दिया है. उन्होंने भरतपुर के लोगों से अपील की है कि 3 नवंबर को डीग कुम्हेर विधानसभा क्षेत्र से विधायक प्रत्याशी का पर्चा दाखिल करेंगे, जिसमें आने का निमंत्रण दिया.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस की दूसरी सूची में खाचरियावास, परसादी लाल, कल्ला समेत इन मंत्रियों को मिला टिकट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close