विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 27, 2023

'हम ऐसा कोई काम न करें, जिससे आमजन में पुलिस की छवि को लेकर प्रतिकूल प्रभाव पड़े"

पुलिस मुख्यालय के आदेशानुसार हर जिला जिला मुख्यालय पर रविवार को संपर्क सभा का आयोजन किया गया. आईजी ने अधिकारियों व कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं को सुना तथा उनके निस्तारण के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

Read Time: 3 min
'हम ऐसा कोई काम न करें, जिससे आमजन में पुलिस की छवि को लेकर प्रतिकूल प्रभाव पड़े
अजमेर रेंज आईजी ने पुलिसकर्मियों से संवाद किया
अजमेर:

जिला मुख्यालय पर रविवार को आयोजित एक संपर्क सभा में पुलिसकर्मियों को संबोधित करते हुए अजमेर आईजी लता मनोज ने पुलिसकर्मी को सबसे सेफ होल्डर बताया. उन्होंने कहा, हम 2030 में पुलिस को किस तरह देखना चाहते हैं, इसमें पुलिसकर्मियों के महत्वपूर्ण भी सुझाव लिए गए है. दरअसल, पुलिस मुख्यालय के आदेशानुसार अजमेर जिले के जिला मुख्यालय पर रविवार को अजमेर आईजी संपर्क सभा का आयोजन किया. 

आईजी ने जवानों व अधिकारियों की समस्याएं सुनीं 

आईजी लता ने संपर्क सभा के दौरान जवानों व अधिकारियों की समस्याएं सुनीं और समस्याओं के जल्द निस्तारण का आश्वासन दिया. पुलिसलाइन में आयोजित सम्पर्क सभा आयोजन में अजमेर एसपी चुनाराम जाट, एडिशनल एसपी मोहम्मद खान, एडिशनल एस पी वैभव शर्मा सहित सभी थाना प्रभारी, सहित पुलिस जवान मौजूद रहे. आईजी ने अधिकारियों व कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं को सुना तथा उनके निस्तारण के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

स्वस्थ शरीर के लिए व्यायाम एवं योग करने के दिए निर्देश 

आईजी लता ने सहकर्मियों को चेताते हुए कहा, हम ऐसा कोई काम नहीं करें, जिससे आमजन में पुलिस की छवि को लेकर कोई प्रतिकूल प्रभाव पड़े. उन्होंने पुलिस के ध्येय वाक्य 'आमजन में विश्वास' और अपराधियों में भय को चरितार्थ करने के लिए हमेशा तत्पर रहने के निर्देश दिए. साथ ही, शरीर को स्वस्थ रखने के लिए हमेशा व्यायाम एवं योग करने के भी निर्देश दिए. वहीं, कार्यस्थल एवं सामाजिक जीवन में सदाचरण व अनुशासन अपने बनाए रखने के निर्देश भी दिए. 

5eei0gh8

आईजी ने कहा, स्टूडेंट और मीडिया कर्मियों से लेंगे सुझाव

आईजी ने आगे यह भी कहा कि बेहतर पुलिसिंग के लिए मीडिया कर्मियों और स्टूडेंट से संवाद कर उनके सुझाव भी लेंगे। उन्होंने कहा कि रूटीन में पुलिस का व्यवहार आम लोगों के प्रति कैसा होना चाहिए, वारदात होने पर पुलिसकर्मियों को पीड़ित के साथ कैसे बात करनी चाहिए और थानों पर पुलिस का व्यवहार कैसा होना चाहिए जैसे विषयों पर भी सुझाव ली जाएगी.

15 मिनट में फरियादी के पास पहुंचेगी पुलिस की टीम

आईजी लता मनोज का दावा है कि डायल 112 पर मिली किसी प्रकार की वारदात की सूचना के बाद पुलिस टीम 15 मिनट में फरियादी के पास पहुंच जाएगी. फरियादी का नाम,पता और फोन की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय थाने का सिपाही उनसे संपर्क कर विस्तृत जानकारी लेगा. इस वाहन में चार कैमरे, मेडिकल फर्स्ट एंड बॉक्स सहित हेलमेट भी है. जो हर स्थिति को कंट्रोल करने के काम आएंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close