विज्ञापन
Story ProgressBack

अलवर में शातिर महिला ने पुलिस इंस्पेक्टर को बनाया हनी ट्रैप का शिकार, परिवार के साथ मिलकर लगाया 96 लाख चूना

अलवर में एक महिला ने अपने परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर पुलिस और इंस्पेक्टर को हनी ट्रैप का शिकार बनाया, इस दौरान उसने करीब 95 लाख रूपये ऐठें. 

Read Time: 4 min
अलवर में शातिर महिला ने पुलिस इंस्पेक्टर को बनाया हनी ट्रैप का शिकार, परिवार के साथ मिलकर लगाया 96 लाख चूना
पुलिस की गिरफ्त में आरोपी

Rajasthan News: अलवर शहर में हनी ट्रैप (Honey Trap) का एक ऐसा मामला सामने आया है, जहां महिला और उसके परिवार के लोगों का एक गिरोह था. इस गिरोह का काम लोगों को फंसाना और फिर ब्लैकमेल कर उनसे पैसे ऐंठने का था. इस मामले में 3 महिला सहित 4 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. इस संबंध में राजस्थान पुलिस के इंस्पेक्टर और एक सिपाही हनी ट्रैप के शिकार हुए. जिसमें इंस्पेक्टर को फंसाकर 90 लाख रुपए और सिपाही से 6.5 लाख रुपए ठगे गए.

आपत्तिजनक वीडियो बनाकर किया ब्लैकमेल

अलवर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि राजस्थान पुलिस के इंस्पेक्टर और एक सिपाही ने अलवर के अरावली विहार थाना में उपस्थित होकर एक रिपोर्ट दी, जिसमें बताया कि वह अलवर की एक महिला के संपर्क में सोशल मीडिया के माध्यम से वर्ष 2022 में जुड़े और फिर महिला से मिलना जुलना हुआ. हालांकि बाद में महिला ने आपत्ति जनक फोटो और वीडियो बना लिए, उसके बाद में ब्लैकमेलिंग करने लगी. महिला पैसे न देने पर दुष्कर्म का मामला दर्ज कराने की धमकी देने लगी. इस मामले में महिला और उसके भाई-बहन भी शामिल थे.

इंस्पेक्टर ने उधार लेकर दिए 90 लाख रूपये

महिला के परिजन बार-बार फोन करके पीड़ित से पैसे ऐंठते थे, पैसे न मिलने पर वीडियो और फोटो को सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी देते थे. इस डर की वजह से इंस्पेक्टर ने 90 लाख रुपए दिए. 50 लाख रुपए नेट बैंकिंग और ऑनलाइन ट्रांजैक्शन किया और कुछ पैसे चेक के द्वारा भी दिए. बाकी के पैसे अपने साथियों से उधार लेकर दिए. जिसके सर्पोटिंग डॉक्युमेंट्स उन्होंने प्रस्तुत किए हैं.

सिपाही से भी वसूले साढ़े 6 लाख

उधर सिपाही ने 6.5 लाख रुपए दिए, उन्होंने फोन चैटिंग सहित अन्य सबूत पेश किया. इस मामले में कुल आठ आरोपी हैं. यह महिला पहले भी दुष्कर्म, मारपीट और खुद के पति पर भी दहेज प्रताड़ना समेत 7 मुकदमे दर्ज करा चुकी है. रिपोर्ट दर्ज होने के बाद पुलिस ने महिला के घर पर रेड डाली. जहां से आपत्तिजनक सामग्री सहित अन्य दस्तावेज जप्त किए गए. पुलिस ने महिला और उसके भाई-बहन को हिरासत में लिया गया. 

मामले की जांच के बाद होगी कार्रवाई

इस मामले में जांच करने के बाद आगे की कार्रवाई की जा रही है. अलवर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि आरोपी महिला ने इसी अरावली विहार थाने में कार्यरत एक एएसआई के खिलाफ भी दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया था जिसमें उसे अदालत द्वारा सजा हुई थी. उसे नौकरी से बर्खास्त किया गया था. उन्होंने बताया कि दुष्कर्म में  सजा वाले मामले में महिला खुद पीड़िता थी लेकिन हनी ट्रैप वाले मामले में महिला आरोपी है. इंस्पेक्टर द्वारा 90 लाख रुपए के भुगतान के मामले में आयकर विभाग की जांच के मामले पर उन्होंने कहा कि यह आयकर विभाग जांच करें.

यह भी पढ़ें- जोधपुर रेलवे स्टेशन पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, अवैध यात्रा कर रहे यात्रियों के उड़े होश  

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close