विज्ञापन

जयपुर में 438 कोचिंग और लाइब्रेरी की हुई जांच, 65 में अनियमितता, 38 संस्थानों को किया गया सील

राजधानी जयपुर में कोचिंग संस्थानों की सघन जांच की जा रही है. जिसमें अब तक 38 संस्थानों को सील किया जा चुका है.

जयपुर में 438 कोचिंग और लाइब्रेरी की हुई जांच, 65 में अनियमितता, 38 संस्थानों को किया गया सील
जयपुर में कोचिंग सेंटर सील

Rajasthan News: दिल्ली में कोचिंग सेंटर में हुए हादसे के बाद देश भर के कोचिंग संस्थानों की जांच की जा रही है. कोचिंग संस्थानों द्वारा किए जा रहे नियमों को उल्लंघन को लेकर सभी राज्यों की सरकारों की नींद अब खुल गई है. राजस्थान में भी अब कोचिंग संस्थानों और लाइब्रेरी की जांच की जा रही है. राजधानी जयपुर में कोचिंग संस्थानों की सघन जांच की जा रही है. जिसमें अब तक 38 संस्थानों को सील किया जा चुका है. दिल्ली में हुई घटना के बाद अब कोचिंग संस्थानों की सुरक्षा मानकों की जांच की जा रही है.

जयपुर पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसफ के निर्देशानुसार जयपुर शहर में संचालित कोचिंग संस्थानों में सुरक्षा मानकों की जयपुर पुलिस द्वारा सघन जाँच की गई. पुलिस द्वारा सभी कोचिंग संस्थानों को सख़्त निर्देश दिये की सुरक्षा मानकों में किसी प्रकार की लापरवाही एवं कोताही बर्दास्त नहीं की जाएगी.

सीएम ने भी दिये संस्थानों पर सख्त कार्रवाई के आदेश

इससे पहले सीएम भजनलाल शर्मा ने भी कोचिंग संस्थानों पर कार्रवाई करने के सख्त आदेश दिये. उन्होंने कहा, दिल्ली में कोचिंग संस्थान के बेसमेंट में हुए दुर्भाग्य पूर्ण हादसे में UPSC की तैयारी कर रहे अभ्यर्थियों की मृत्यु का समाचार अत्यंत व्यथित करने वाला है. इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने के उद्देश्य से, हमारी सरकार द्वारा नगरीय क्षेत्रों में जन सुरक्षा सुनिश्चित करने हेतु प्राधिकरणों, न्यासों, नगर निगमों, परिषदों एवं पालिकाओं को सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए हैं. नियमों का उल्लंघन पाए जाने पर संबंधित व्यक्तियों एवं संस्थाओं के विरुद्ध कठोरतम कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.

सुरक्षा प्रमाणपत्र की हो रही जांच

जयपुर आयुक्तालय क्षेत्र में संचालित कोचिंग संस्थानों में सुरक्षा मानकों की जांच के लिए सभी थाना अधिकारियों को निर्देश दिए गए थे कि शहर में संचालित कोचिंग संस्थानों द्वारा अपने कोचिंग भवन के बिल्डिंग व बेसमेंट एवं अग्निशमन सुरक्षा संबंधित एवं नियमानुसार संबंधित सरकारी संस्थाओं से सुरक्षा प्रमाण पत्र प्राप्त किया है या नहीं .

438 कोचिंग संस्थानों में 31 को नोटिस 38 सील

बुधवार को आयुक्तालय क्षेत्र में 438 संचालित कोचिंग संस्थानों एवं लाइब्रेरीयों का पुलिस द्वारा निरीक्षण कर की जांच की गई. जाँच में 65 संस्थानों में सुरक्षा मानकों की अनिमितता पाई गई.जिसमें 31 संस्थानों को नोटिस एवं 38 संस्थानों की सील की कार्रवाई की गई.सुरक्षा मानकों की जाँच की प्रक्रिया निरंतर जारी रहेगी.

यह भी पढ़ेंः एक ही चूल्हे पर बन रहा था वेज-नॉनवेज खाना; काजू और प्याज सड़े हुए... जयपुर के फेमस होटल में मिली भारी अनियमितताएं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Weather: मानसून की विदाई से पहले राजस्थान में बारिश का कोटा पूरा, IMD ने इन जिलों के लिए जारी किया येलो अलर्ट
जयपुर में 438 कोचिंग और लाइब्रेरी की हुई जांच, 65 में अनियमितता, 38 संस्थानों को किया गया सील
three robber arrested for Ajmer HDFC Bank ATM robbery learned from youtube how to cut ATM by gas cutter
Next Article
यूट्यूब से सीखा ATM काटने का तरीका, मात्र 8 मिनट में की लूट; 3 लुटेरों की प्लानिंग जान पुलिस भी हैरान!
Close