विज्ञापन

मां के तबादले के लिए राजनाथ सिंह से मिलने पहुंचा छात्र, पत्र देकर बताई अपनी आपबीती

जयपुर में 10वीं का एक छात्र सुरक्षा घेरा तोड़कर राजनाथ सिंह से मिलने पहुंच गया. उसने राजनाथ सिंह को एक लेटर दिया और अपनी परेशानी बताई.

मां के तबादले के लिए राजनाथ सिंह से मिलने पहुंचा छात्र, पत्र देकर बताई अपनी आपबीती

Rajnath Singh Jaipur: रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जयपुर पहुंचे थे, जहां वह यहां एक सैनिक स्कूल के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल हुए थे. वहीं कार्यक्रम खत्म होने के बाद जब राजनाथ सिंह भवानी निकेतन कैंपस से एयरपोर्ट के लिए रवाना हो रहे थे. तो उसी समय उनके सुरक्षा घेरा को तोड़कर एक छात्र उनके पास पहुंच गया. जैसे ही छात्र राजनाथ सिंह तक पहुंचा तो सुरक्षाकर्मियों ने छात्र को उठाकर बाहर की ओर धकेल दिया. हालांकि तुरंत ही उसे फिर बुलाया गया. राजनाथ सिंह ने छात्र की बात सुनी हालांकि वह अपनी परेशानी का पत्र सौंप रहा था. लेकिन राजनाथ सिंह ने छात्र से उसकी एप्लीकेशन नहीं ली. अब इस घटना का वीडियो भी वायरल हो रहा है.

बताया जा रहा है कि 10 वीं का छात्र हर्ष भारद्वाज अचानक से सुरक्षा घेरा तोड़कर राजनाथ सिंह के पास पहुंच गया. सुरक्षाकर्मियों ने तुरंत उसे हटा दिया लेकिन बाद में उसे वापस बुलाया गया. बताया जा रहा है कि वह अपनी मां के तबादले की गुहार लगाने के लिए राजनाथ सिंह मिलना चाहता था.

मां का तबादला जयपुर करा दो

10वी का छात्र हर्ष भारद्वाज ने बताया कि वह जयपुर में रहकर अकेले पढ़ाई करता है. वहीं उसकी मां झालावाड़ में सरकारी शिक्षक है. वह अकेले जयपुर में है इसलिए वह चाहता है कि उसकी मां का तबादला जयपुर हो जाए. लेकिन उसकी मां का तबादला जयपुर नहीं किया जा रहा. इस वजह से वह अपना अप्लीकेशन राजनाथ सिंह को देकर गुहार लगा रहा था. उसने बताया कि उसका अप्लीकेशन नहीं लिया गया. लेकिन राजनाथ सिंह ने उसे आश्वासन दिया है.

हालांकि, पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने इस घटना के बारे में कोई टिप्पणी करने से इनकार कर दिया. लेकिन इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

सैनिक स्कूल का उद्घाटन करने पहुंचे थे राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को सीकर रोड स्थित भवानी निकेतन स्कूल परिसर में निजी सार्वजनिक भागीदारी (पीपीपी) मोड पर सैनिक स्कूल का उद्घाटन करने आये थे. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने देश की अर्थव्यवस्था में निजी क्षेत्र के बढ़ते महत्व को रेखांकित करते हुए सोमवार को कहा कि आज देश की अर्थव्यवस्था की गाड़ी की ‘ड्राइविंग सीट' पर निजी क्षेत्र बैठा हुआ है.

राजनाथ ने यहां एक सैनिक स्कूल के उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह बात कही. उन्होंने कहा कि नए सैनिक स्कूल भी ‘पीपीपी' मॉडल के तहत स्थापित किए जा रहे हैं. पीपीपी को उन्होंने ‘सार्वजनिक निजी भागीदारी' के बजाय ‘निजी सार्वजनिक भागीदारी' के रूप में परिभाषित किया, ताकि निजी क्षेत्र के महत्व पर जोर दिया जा सके.

इसके साथ ही उन्होंने विश्वास जताया कि सैनिक स्कूल समाज को नयी दिशा देने के प्रयास को नई गति देने का काम करेंगे. सिंह ने कहा कि ये स्कूल अपने विद्यार्थियों में अनुशासन, देशभक्ति व साहस जैसे मूल्य भरते हैं.

रक्षा मंत्री ने कहा कि देश में अब तक स्थापित सभी सैनिक स्कूल केंद्र और राज्य सरकारों के संयुक्त प्रयासों से चलाए जा रहे थे, लेकिन प्रधानमंत्री ने जिन 100 नए सैनिक स्कूलों की स्थापना का लक्ष्य रखा है, वे 'पीपीपी' मॉडल निजी-सार्वजनिक भागीदारी के आधार पर स्थापित और संचालित किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आम तौर पर पीपीपी मॉडल को 'सार्वजनिक निजी भागीदारी' के रूप में देखा जाता है.

य़ह भी पढ़ेंः जयपुर हेरिटेज नगर निगम मेयर मुनेश गुर्जर निलंबित, UDH मंत्री ने दी मंजूरी, जारी हुआ लेटर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
'चिंता मत करना, सोने की गद्दी पर बैठाऊंगा', मां से बोलकर UPSC की तैयारी करने दिल्ली गया था दीपक
मां के तबादले के लिए राजनाथ सिंह से मिलने पहुंचा छात्र, पत्र देकर बताई अपनी आपबीती
Big administrative reshuffle again in Rajasthan transfer-posting of 183 RAS officers
Next Article
RAS Transfer List: राजस्थान में सरकार ने किया 183 RAS अधिकारियों का तबादला, रातों रात नई पोस्टिंग वाले स्थान पहुंच रहे अधिकारी
Close