विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 21, 2023

35 किलोमीटर साइक्लिंग कर IAS अधिकारियों ने दिया स्वास्थ्य जागरूकता का संदेश

जिला कलक्टर अंशदीप ने कहा कि साइक्लिंग से स्वास्थ्य दुरुस्त रहता है, साथ ही जिले के गांवों और शहरों को नजदीक से जानने का मौका मिलता है. उन्होंने बताया कि एक्सरसाइज उनके प्रतिदिन के रूटीन में शामिल है और जब भी मौका मिलता है वे लम्बी दूरी तक साइक्लिंग करने चले जाते हैं. 

Read Time: 2 min
35 किलोमीटर साइक्लिंग कर IAS अधिकारियों ने दिया स्वास्थ्य जागरूकता का संदेश
Sri Ganganagar:

राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले के दो आईएएस अधिकारियों ने सोमवार अलसुबह साइक्लिंग करके स्वास्थ्य जागरूकता का संदेश दिया. जिला कलक्टर अंशदीप और जिला परिषद सीईओ मोहम्मद जुनैद ने श्रीगंगानगर से सादुलशहर तक करीब पैंतीस किलोमीटर का सफ़र साइकिल से तय किया. दोनों अधिकारियों के इस पहल की खूब प्रशंसा हो रही है.

गांव और शहरों को नजदीक से देखने का मिलता है मौका

जिला कलेक्टर अंशदीप और जिला परिषद सीईओ मोहम्मद जुनैद सुबह-सुबह करीब साढ़े पांच बजे श्रीगंगानगर से साइकिल पर रवाना हुए और करीब साढ़े सात बजे सादुलशहर पहुंचे. इस दौरान सादुलशहर एसडीएम योगेश देवल भी साइक्लिंग करते हुए पहुंचे. जिला कलक्टर अंशदीप ने कहा कि साइक्लिंग से स्वास्थ्य दुरुस्त रहता है, साथ ही जिले के गांवों और शहरों को नजदीक से जानने का मौका मिलता है. उन्होंने बताया कि एक्सरसाइज उनके प्रतिदिन के रूटीन में शामिल है और जब भी मौका मिलता है वे लम्बी दूरी तक साइक्लिंग करने चले जाते हैं. 

मैराथन साइक्लिंग का किया जा रहा है विचार

जिला परिषद सीईओ मोहम्मद जुनैद ने कहा कि जिले के युवा वर्ग में नशे की समस्या काफी समय से चली आ रही है. ऐसे में साइक्लिंग के माध्यम से युवा वर्ग को अपने स्वास्थ्य के लिए जागरूक किया गया है, ताकि वे नशे से दूर रहे. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में मैराथन साइक्लिंग का विचार भी किया जा रहा है उन्होंने कहा कि.साइक्लिंग करने से युवाओं का स्वास्थ्य ठीक रहेगा और उन युवाओ का मानसिक स्वास्थ्य मजबूत होंगे, अपना अधिकतर समय सोशल मीडिया पर व्यतीत करता है.


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close