विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: आईपीएस उत्कल रंजन साहू ने संभाला राजस्थान के DGP का अतिरिक्त प्रभार

Rajasthan New DGP: राजस्थान के नए डीजीपी का प्रभार आईपीएस ऑफिसर उत्कल रंजन साहू ने संभाल लिया है. एक दिन पहले ही पूर्व डीजीपी उमेश मिश्रा ने अपने पद से वीआरएस ले लिया था.

Read Time: 3 min
Rajasthan: आईपीएस उत्कल रंजन साहू ने संभाला राजस्थान के DGP का अतिरिक्त प्रभार
राजस्थान के नए डीजीपी उत्कल रंजन साहू.

Rajasthan News: भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के वरिष्ठ अधिकारी उत्कल रंजन साहू (Utkal Ranjan Sahu) ने शनिवार सुबह यहां पुलिस मुख्यालय में कार्यवाहक पुलिस महानिदेशक (DGP) का कार्यभार संभाल लिया. पदभार संभालने के बाद साहू ने कहा कि राज्य सरकार के निर्देश और प्राथमिकताओं के आधार पर अपराध नियंत्रण पर विशेष ध्यान देने के साथ ही महिलाओं के विरुद्ध होने वाले अपराधों, गैंगवार व साइबर अपराधों की रोकथाम की दिशा में विशेष काम किया जाएगा.

साहू 1989 बैच के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी हैं. उल्लेखनीय है कि निवर्तमान डीजीपी उमेश मिश्रा ने शनिवार को स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति ले ली. इसके बाद राज्य सरकार ने साहू को राजस्थान के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) का अतिरिक्त प्रभार सौंपा.

एक बयान के अनुसार, पुलिस मुख्यालय में महानिदेशक (कानून व्यवस्था) राजीव शर्मा, महानिदेशक (साइबर सुरक्षा) डॉ रवि मेहरड़ा, अतिरिक्त महानिदेशक (एडीजी) संजय अग्रवाल, गोविन्द गुप्ता, अनिल पालीवाल, संजीब नार्झरी, विशाल बंसल व वीके सिंह सहित वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने साहू का स्वागत किया। पदभार ग्रहण करने के बाद पुलिस मुख्यालय में उन्हें 'गार्ड ऑफ ऑनर' दिया गया.

साहू ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि वे पूरी टीम को साथ लेकर मेहनत करते हुए आमजन को राहत देने का प्रयास करेंगे. गिरोहों के बीच लड़ाई, साइबर अपराध और महिलाओं के साथ होने वाले अपराधों के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई होगी. साइबर अपराध पर उन्होंने कहा कि इसमें जन जागरूकता जरूरी है. अगर लोग सचेत रहें तो साइबर अपराध में काफी कमी लाई जा सकती है और लोगों को जागरूक करने के लिए भी विभाग काम कर रहा है.

साहू ने कहा कि सरकार की मंशा के मुताबिक अपराध में कमी लाने का काम करेंगे. अवैध मादक पदार्थों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई लगातार की जा रही है. पुलिस और आबकारी विभाग की ओर से अवैध शराब पर की जा रही कार्रवाई को आगे भी जारी रखा जाएगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close