विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 09, 2024

मस्जिद में गूंजेंगे संस्कृत के मंत्र... भाजपा सांसद के बयान से गरमाई सियासत, कांग्रेस का पटलवार- दम है तो...

BJP MP Ramcharan Bohra on Adhai Din Ka Jhonpra: राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा 22 जनवरी को होनी है. इसके लिए तैयारियां अंतिम चरण में है. इस बीच भाजपा के एक सांसद ने ऐतिहासिक मस्जिद के अस्तित्व पर सवाल उठाते हुए नई बहस छेड़ दी है. पढ़े पूरा मामला.

Read Time: 5 mins
मस्जिद में गूंजेंगे संस्कृत के मंत्र... भाजपा सांसद के बयान से गरमाई सियासत, कांग्रेस का पटलवार- दम है तो...
अजमेर स्थित अढाई दिन का झोपड़ा पर भाजपा सांसद रामचरण बोहरा के बयान से गरमाई सियासत.

BJP MP Ramcharan Bohra  on Adhai Din Ka Jhonpra: अयोध्या स्थित राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा की चर्चा के बीच जयपुर के भाजपा सांसद के एक बयान ने नई बहस छेड़ दी है. जयपुर शहरी लोकसभा सीट के भाजपा सांसद रामचरण बोहरा ने अजमेर स्थित ऐतिहासिक 'अढाई दिन का झोपड़ा' के बारे में कहा कि अब वो दिन दूर नहीं जब इस मस्जिद में संस्कृत के मंत्र गूंजेंगे. भाजपा सांसद के इस बयान से राजस्थान की सियासत गरमा गई है. कांग्रेस की ओर से पूर्व मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावस ने पटलवार करते हुए कहा कि ऐसे बयान देने वाले सांसद को जानता कौन है, बीजेपी भी नहीं पूछती है. कांग्रेस विधायक यही नहीं रुके उन्होंने भाजपा सांसद को चुनौती देते हुए यह तक कहा कि दम है तो तोड़कर दिखाओ,खुलेआम बोल रहा हूं दिखाओ अपनी ताकत.

जानिए क्या है पूरा मामला

राजस्थान यूनिवर्सिटी के स्थापना दिवस समारोह के दौरान जयपुर के भाजपा सांसद रामचरण बोहरा ने राज्यपाल कलराज मिश्र की उपस्थिति में कहा कि अजमेर में अढ़ाई दिन के झोपड़े का निर्माण संस्कृत विद्यालय पर हुआ है. भाजपा सांसद ने कहा कि महाराज विग्रह राज चौहान ने संस्कृत विद्यालय का निर्माण करवाया था. इसका नाम सरस्वती कंठ भारणम संस्कृत विश्वविद्यालय था. लेकिन 1194 में मोहम्मद गौरी ने संस्कृत विद्यालय को झोपड़े में बदल दिया लेकिन यहां पर आज भी संगमरमर के शिलालेख हैं जिसमें संस्कृत विद्यालय के प्रमाण हैं.

मालूम हो कि विग्रहराज चौहान अजमेर के राजा था. 1150 से 1164 तक उन्होंने अजमेर पर शासन किया था. भाजपा सांसद ने दावा किया है कि विग्रहराज ने जहां संस्कृत विद्यालय बनाया था वहां पर मोहम्मद गौरी ने अढाई दिन का झोपड़ा बनवाया. उल्लेखनीय हो कि अजमेर स्थित अढाई दिन का झोपड़ा रिकॉर्ड टाइम ने निर्माण के लिए चर्चित है. इसका निर्माण मात्र अढाई दिन में हुआ था. अब राम मंदिर की प्राण-प्रतिष्ठा के बीच भाजपा सांसद के इस बयान से सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. 

राजस्थान विवि के स्थापना दिवस समारोह में बोले भाजपा सांसद

राजस्थान विवि के स्थापना दिवस समारोह में भाजपा सांसद ने आगे कहा कि वह दिन दूर नहीं जब अजमेर के अढ़ाई दिन का झोंपड़ा में फिर से संस्कृत मंत्रों का पाठ किया जाएगा. उन्होंने दावा किया कि 12वीं सदी की मस्जिद एक संस्कृत विश्वविद्यालय के ऊपर बनाई गई थी जिसके अवशेष अभी भी वहां देखे जा सकते हैं. भाजपा सांसद के बयान पर कांग्रेस की ओर से प्रतिक्रिया सामने आई है. जयपुर सिविल लाइंस के विधायक और पूर्ववर्ती गहलोत सरकार में मंत्री रहे प्रताप सिंह खाचरियावास ने भाजपा सांसद के बयान पर करारा पटलवार किया है. 

कांग्रेस का पटलवार- दम हैं तो लाल किता तोड़कर दिखाएं

जयपुर सांसद रामचरण बोहरा के विवादित बयान पर पूर्व कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने कहा कि ऐसे बयान देने वाले सांसद को जानता कौन है, बीजेपी भी नहीं पूछती है. भाजपा शहरों के नाम बदलने का काम कर रही है, इनमें दम है तो लाल किला तोड़कर दिखाएं दिखाएं. कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि ये जो सरकार है ये बड़ी बात करते है, बड़ी डींग देते हैं, चुनाव से पहले भी इसी तरह की बड़ी बड़ी बातें इनलोगों ने की. 

प्रताप सिंह खाचरियावास ने आगे कहा कि भाजपा को सिर्फ तोड़ना आता है. ऐसा बयान देने वाले सांसद अपने पीएम से जाकर पूछे कि क्या देश के सभी पुराने मोन्युमेंट्स तोड़ दोंगे क्या. देशभर के प्रधानमंत्री लाल किले पर झंडा फिराते है तो लाल किला भी तोड़ देंगे क्या. और दम है तो तोड़कर दिखाओ, खुलेआम बोल रहा हूं दिखाओ अपनी ताकत. अब देखना है कि भाजपा सांसद के इस बयान पर शुरू हुई नई बहस कहां तक जाती है.

यह भी पढ़ें - राम आएंगे अयोध्या...रामलला के चरणों की पदचाप सुन त्रेता युग में प्रवेश कर जाएंगे रामभक्त!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Viral Video: भारत-पाक सीमा पर दिखी दो हिरणों की लड़ाई, यूजर बोले- आ देखें जरा किसमें कितना है दम
मस्जिद में गूंजेंगे संस्कृत के मंत्र... भाजपा सांसद के बयान से गरमाई सियासत, कांग्रेस का पटलवार- दम है तो...
Hanuman Beniwal did not come to the Congress meeting even when invited, Rajkumar Rot also stayed away
Next Article
Rajasthan Politics: कांग्रेस की बैठक में बुलाने पर भी नहीं आए हनुमान बेनीवाल, राजकुमार रोत ने भी किया किनारा  
Close
;