विज्ञापन

Rajasthan: करोड़ों की लागत से बनी B2 बाईपास रोड अचानक धंसी, सड़क पर बना गहरा गड्ढा

B2 By Pass Road News: राजधानी जयपुर की लाइफ लाइन कहे जाने वाली बी2 बाईपास रोड बारिश के कार धंस गई है. यह रोड टोंक से होकर गुजरती है.

Rajasthan: करोड़ों की लागत से बनी B2 बाईपास रोड अचानक धंसी, सड़क पर बना गहरा गड्ढा
B2 बाईपास रोड अचानक धंसी

B2 By Pass Road News: राजस्थान में लगातार हो रही भारी बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. पूर्वी राजस्थान के कई जिलों में बारिश के बाद सड़कें पानी से लबालब भर गई हैं. कहीं-कहीं सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं. हालात बेहद खराब हो गए हैं. ताजा मामला राजधानी जयपुर के बी2 बाईपास रोड का है. जहां बारिश के कारण सड़क धंसने का मामला सामने आया है.

 बी 2 बाईपास रोड धंसी

बी 2 बाईपास रोड टोंक से होकर गुजरती है. इसे राजधानी की लाइफलाइन कहा जाता है.क्योंकि बड़े मालवाहक ट्रक इसी रोड से गुजरते हैं. बारिश के कारण राजधानी जयपुर की सबसे महत्वपूर्ण मानी जाने वाली यह सड़क गुरुवार को अचानक धंस गई. इसके धंसने के बाद सड़क पर बड़ा गहरा गड्ढा बन गया. गड्ढे के कारण यातायात काफी प्रभावित हुआ है, हालातों को देखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने यातायात व्यवस्था को डायवर्ट कर दिया है.जिसके कारण लोगों को अगले दो से तीन दिन तक काफी परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

प्रोजेक्ट की लागत

जयपुर शहर के बी2 बाईपास चौराहे को ट्रैफिक सिग्नल फ्री बनाने के लिए 155 करोड़ रुपए की लागत का प्रोजेक्ट जनवरी 2022 में शुरू किया गया था. जेडीए की ओर से जारी वर्क ऑर्डर के अनुसार यह प्रोजेक्ट इसी साल जुलाई में पूरा होना था. लेकिन प्रोजेक्ट में काम की अधिकता, समय पर जरूरी जमीन नहीं मिलने, प्रमुख पेयजल व सीवर लाइनों की शिफ्टिंग और मानसून में बारिश के कारण यह काम अभी तक पूरा नहीं हो पाया है. लेकिन प्रोजेक्ट के तहत निर्माणाधीन अंडरपास का काम पूरा हो चुका है. जेडीए ने अगले साल 15 जनवरी तक इसका फिनिशिंग का काम पूरा करने का लक्ष्य रखा है.

यह भी पढ़ें: ERCP का नाम बदलकर नरेंद्र मोदी के नाम पर रखने की मांग, BJP विधायक ने सदन में उठाया मुद्दा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कोटा में बुजुर्ग के पेट से निकला इतना पत्थर कि गिनने में लगे ढाई घंटे, 30 मिनट में हुआ दुर्लभ ऑपरेशन
Rajasthan: करोड़ों की लागत से बनी B2 बाईपास रोड अचानक धंसी, सड़क पर बना गहरा गड्ढा
Rajasthan Recruitment 2024 vacancies for many posts including RAS, know complete details
Next Article
राजस्थान में युवाओं के लिए बड़ी खुशखबरी, RAS समेत कई पदों पर निकली वैकेंसी, जानें पूरी डिटेल
Close