विज्ञापन
Story ProgressBack

RAS Mains Exam: आरएएस मुख्य परीक्षा पोस्टपोन कराने की मांग लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर से मिले प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स, मिला ये जवाब

RAS candidates met Education Minister: राजस्थान के सबसे बड़े प्रतियोगी परीक्षा स्थगित कराने की मांग लेकर भूख हड़ताल पर बैठे स्टूडेंट्स ने आज जयपुर में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर से मुलाकात की है.

Read Time: 3 min
RAS Mains Exam: आरएएस मुख्य परीक्षा पोस्टपोन कराने की मांग लेकर शिक्षा मंत्री मदन दिलावर से मिले प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स, मिला ये जवाब
आरएएस अभ्यार्थियों ने शिक्षा मंत्री से की मुलाकात.

Students Protest in Rajasthan: राजस्थान प्रशासनिक सेवा की मुख्य परीक्षा (RAS Mains Exam) की तिथि आगे बढ़ाने की मांग पर अड़े प्रदर्शनाकरी स्टूडेंट्स ने शुक्रवार को राजधानी जयपुर (Jaipur) में शिक्षा मंत्री मदन दिलावर (Madan Dilawar) से मुलाकात की. इस दौरान उन्होंने अपनी पूरी बात शिक्षा मंत्री को बताई और परीक्षा स्थगित करने की मांग की.

'मैं सीएम शर्मा से बात करूंगा'

मुलाकात के दौरान मंत्री मदन दिलावर ने आरएएस अभ्यार्थियों को पूरी मदद देने का भरोसा जताया. साथ ही उन्होंने कहा कि वे प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) से आरएएस मेंस परीक्षा को पोस्टपोन करने के संबंध में बातचीत करेंगे. शिक्षा मंत्री ने कहा कि प्रदर्शनकारी स्टूडेंट्स की मांग तार्किक है. सकारात्मक रूप से उस पर विचार किया जाएगा और फिर जो सही होगा, वह निर्णय लिया जाएगा.

कल बिगड़ी थी दो छात्रों की तबीयत

राजस्थान यूनिवर्सिटी के मेन गेट पर सत्याग्रह पर बैठे छात्रों के धरने का आज चौथा दिन है. कड़ाके की ठंड में भी ये अभ्यार्थी सड़क पर खुले आसमान के नीचे बैठे हैं. सोशल मीडिया पर भी #RAS_MAINS_मांगे_समय  ट्रेडिंग में है. अपनी बात सरकार तक पहुंचाने के लिए लाखों आरएएस उम्मीदवार सोशल मीडिया पर लगातार कैंपेन चला रहे हैं. इस दौरान गायत्री और मुकेश कुमार नामक छात्रों की तबीयत भी बिगड़ गई थी, जिसके बाद उन्हें अस्पातल में भर्ती कराया गया था. 

कब होगी आरएएस मुख्य परीक्षा?

आरपीएससी आएएस मुख्य परीक्षा 27-28 जनवरी को होनी है. अभ्यर्थियों का कहना है कि उन्हें मुख्य परीक्षा की तैयारी के लिए मात्र 3 महीने का समय मिला है. आरएएस मुख्य परीक्षा के लिए कम से कम 6 महीने का समय दिया जाता है. ऐसे में अभ्यर्थी तारीख को आगे बढ़ाने के लिए लगातार सरकार पर दवाब बना रहे हैं. देखना है कि आरएएस एग्जाम डेट आगे बढ़ाने के लिए धरना दे रहे छात्रों की मांग पर सरकार क्या फैसला करती है. 

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close