विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

बीएसएफ के सशस्त्र जवानों ने मार्च निकालकर संवेदनशील इलाकों में भयमुक्त मतदान का दिलाया भरोसा

राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर है. जैसलमेर शहर में पुलिस ने बीएसएफ जवानों के साथ संवेदनशील इलाकों में मार्च निकाला. मार्च निकालने का उद्देश्य चुनाव को भय मुक्त और निष्पक्ष करवाना है.

Read Time: 3 min
बीएसएफ के सशस्त्र जवानों ने मार्च निकालकर संवेदनशील इलाकों में भयमुक्त मतदान का दिलाया भरोसा
शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए फ्लैग मार्च निकाले जवान

Rajasthan assembly elections 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव 2023 को देखते हुए प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर है. जैसलमेर शहर में पुलिस ने बीएसएफ जवानों के साथ मंगलवार को फ्लैग मार्च निकाला. मार्च निकालने का उद्देश्य चुनाव को भयमुक्त और निष्पक्ष करवाना है. कोतवाल सत्यप्रकाश का कहना है कि विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण और भय मुक्त हो इसके लिए सभी उपखंड मुख्यालय पर फ्लैग मार्च निकाला जा रहा है. इसी कड़ी में जैसलमेर शहर में भी मार्च निकाला गया है.

आचार संहिता लगने के बाद प्रशासन सतर्क 

दरअसल, राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के साथ आचार संहिता लग गई है. इसके बाद जिला प्रशासन व पुलिस के आलाधिकारी भी सतर्क हो गए हैं. संवेदनशील बूथों पर जाकर कर स्थानीय लोगों और अधिकारियों के साथ मीटिंग कर रहें है. इधर जिले में अलग-अलग विधानसभा में सीमा सुरक्षा बल की टुकड़ी को भेजा गया है.

 भयमुक्त मतदान का दिलाया भरोसा

स्थानीय पुलिस और बीएसफ के हथियारबंद जवान और अधिकारी इलाके में फ्लैग मार्च निकाल रहे हैं. लोगों को संदेश दे रहे हैं कि शांति बनाए रखने के साथ-साथ बिना डरे मतदान करें. मंगलवार को शहर में 108 वीं बीएसएफ बटालियन के साथ पुलिस के जवान और अधिकारियों ने फ्लैग मार्च निकाला. फ्लैग मार्च थाना कोतवाली से शुरु हुआ और हनुमान सर्किल, शिवरोड़,किले के परकोटे से होते हुए गोपा चौक, अखेप्रोल के आगे से होते हुए, ढिब्बा पाड़ा, मदरसा रोड, गड़ीसर सर्किल, गांधी कॉलोनी से होते हुए ट्रांसपोर्ट सर्किल रोड पर सम्पन्न हुआ.

हर जिला मुख्यालय पर सीमा सुरक्षा बल जवान तैनात

कोतवाली थानाधिकारी सत्यप्रकाश विश्नोई ने बताया कि प्रदेश में चुनाव आचार संहिता लगने के बाद चुनाव आयोग की ओर से शांतिपूर्ण मतदान करवाने के लिए हर जिला मुख्यालय पर सीमा सुरक्षा बल को तैनात किया गया है. शहर भर में सीमा सुरक्षा बल के साथ क्रिटिकल बूथ एरिया में फ्लैग मार्च निकाला गया है.

ये भी पढ़ें- जैसलमेरः शराब के नशे में बाइक सवार को टक्कर मारने वाले तीन पुलिसकर्मियों पर गिरी गाज, किए गए सस्पेंड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close