विज्ञापन
Story ProgressBack

बीजेपी की कम सीट पर बोले जालोर विधायक, '10 साल तक लोगों को संतुष्ट रखना आसान नहीं, एंटी इनकंबेंसी होती है'

जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे पूरे भारत के संदर्भ में देखें तो खराब नहीं थे. 10 साल में एंटी इनकंबेंसी डेवलप होती है.

बीजेपी की कम सीट पर बोले जालोर विधायक, '10 साल तक लोगों को संतुष्ट रखना आसान नहीं, एंटी इनकंबेंसी होती है'
Jogeshwar Garg Jalore MLA

Rajasthan Politics: राजस्थान विधानसभा में जालोर विधायक एवं मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग (Jogeshwar Garg) एक दिवसीय दौरे पर जोधपुर सर्किट हाउस पहुंचे. जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इस दौरान मीडिया से बात करते हुए जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि लोकसभा चुनाव के नतीजे पूरे भारत के संदर्भ में देखें तो खराब नहीं थे. राजस्थान के संदर्भ में देखें तो चुनावी नतीजे थोड़े निराशाजनक है. 10 साल में एंटी इनकंबेंसी डेवलप होती है और सब लोगों को संतुष्ट रखना आसान काम नहीं होता. लेकिन अब  डबल इंजन की सरकार (प्रदेश और देश) है. जो पूरी ताकत से दौड़ेगा और सारे विकास के काम जो सोच रखे हैं वह किए जाएंगे.

उन्होंने कहा कि चुनावी नतीजा पूरे भारत के संदर्भ में देखे तो बुरे नहीं है और मोदी की तीसरी बार प्रधानमंत्री बने हैं. पंडित जवाहरलाल नेहरू के बाद तीसरी बार शपथ लेने वाले मोदी जी हैं. एक नया रिकॉर्ड इन्होंने बनाया है. जिस तरीके से मंत्रिमंडल का गठन किया गया और तुरंत फैसले लेना शुरू हुए हैं. उससे एहसास हो रहा है कि मजबूत प्रधानमंत्री आज भी  मजबूत है जितने 10 साल तक मजबूत थे.

कांग्रेस ज्यादा सीट ले आई लेकिन कोई बात नहीं

राजस्थान के संदर्भ में चुनावी नतीजे थोड़े से निराशाजनक हैं. कुछ सीटें कांग्रेस को ज्यादा चली गई. लेकिन ठीक है समय के साथ होता है 10 साल तक सब लोगों को संतुष्ट रखना आसान काम नहीं होता. एंटी इनकंबेंसी उसमें डेवलप होती है, और उसी से नुकसान हुआ निराशा और चिंता जैसी कोई बात नहीं है. डबल इंजन की सरकार पूरी ताकत से चलेगी दौड़ेगी और सारे विकास के काम जो सोच रखे हैं वो किए जाएंगे.

बीजेपी के गढ़ में वैभव गहलोत ने ताकत दिखाई

जालोर के नतीजे पर कहा कि यही होना था वैभव गहलोत की घोषणा. तभी मैने कहा था कि वो क्यों आ रहे हैं. तीन बार मुख्यमंत्री रहते हुए व्यक्ति को जालौर शहर की गली-गली पैदल घूमना पड़ा. इससे ज्यादा ताकत दिखाने वाली बात और क्या होगी जब पता था कि यह बीजेपी का गढ़ है. 20 साल से लगातार हम लोगों ने यह सीट बरकरार रखी है और हमने लगातार चुनाव जीते हैं. हमारा मजबूत गढ़ है इसमें उन्हें आना ही नहीं चाहिए था. आए तो परिणाम भुगत लिया.

राष्ट्रीय अध्यक्ष पर मोदी देंगे सरप्राइज

राष्ट्रीय अध्यक्ष के सवाल पर जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि यहां किसी भी कार्यकर्ताओं कोई भी जिम्मेदारी मिल सकती है. मोदी हमेशा सरप्राइज देते है तो इस बार भी कोई चौकाने वाला नाम हो सकता है.

यह भी पढ़ेंः 'अहंकार ने भाजपा को बहुमत से रोका', राम का विरोध करने वाले सब मिलकर भी सरकार नहीं बना पाएः इंद्रेश कुमार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मदन दिलावर ने AC चलाने वालों से लेकर मुफ्त खाद्य उपभोक्ता से लगवाएंगे पौधे, लिस्ट देखें किसे लगाने हैं कितने पौधे
बीजेपी की कम सीट पर बोले जालोर विधायक, '10 साल तक लोगों को संतुष्ट रखना आसान नहीं, एंटी इनकंबेंसी होती है'
Bikaner division will benefit from organ transplant facility in PBM hospital Jaipur doctors come to treat patients
Next Article
Rajasthan: पीबीएम अस्पताल की इस सुविधा से मिलेगा बीकानेर संभाग को फायदा, मरीजों के इलाज के लिए जयपुर से आएंगे डॉक्टर
Close
;