विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: जेईएन पेपर लीक मामले का एक आरोपी विदेश भागा, SOG ने जयपुर-दौसा-भरतपुर में छापे मारकर 3 को पकड़ा

JEN Paper Leak Case: नकल माफियाओं के खिलाफ SOG बड़ा अभियान चला रही है. पिछले सालों में हुए पेपर लीक के मामलों में नए-नए खुलासे हो रहे हैं. पुलिस गुरुवार को JEN भर्ती हुए पेपर लीक के मामले में आरोपियों के ठिकाने पर दबिश दी, जिसमें 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है.

Read Time: 2 min
Rajasthan: जेईएन पेपर लीक मामले का एक आरोपी विदेश भागा, SOG ने जयपुर-दौसा-भरतपुर में छापे मारकर 3 को पकड़ा
एसओजी के एसडीजी वी.के. सिंह

Rajasthan News: राजस्थान में जूनियर इंजीनियर भर्ती (JEN) परीक्षा का पेपर लीक (Paper Leak) करने वाले आरोपियों के ठिकानों पर गुरुवार को स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप (SOG) ने कई जगह छापे मारे. भरतपुर, जयपुर और दौसा ज़िलों में SOG ने आरोपियों के 12 ठिकानों पर छापे मारे हैं. शुक्रवार को एसओजी के एसडीजी वी.के. सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूरे ऑपरेशन की जानकारी दी. अब तक मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. जबकि एक आरोपी देश छोड़ कर भाग गया है. 

जगदीश ज्याणी को किया गिरफ्तार

एसडीजी वी.के. सिंह ने कहा, 'जयपुर में आठ, दौसा में तीन और भरतपुर में एक जगह पर आज छापेमारी की गई. हर्षवर्द्धन और राजेंद्र की बहुत सारी संपत्ति का खुलासा हुआ है. जगदीश ज्याणी को भी गिरफ्तार किया है.चूरू जिले का एक आरोपी देश छोड़कर भाग गया है. लगभग सभी आरोपियों को गिरफ़्तार कर लिया है.'

50 लाख में पटवारी को बेचा पेपर

पूछताछ के दौरान हर्ष ने पुलिस को पेपर लीक की पूरी कहानी विस्तार से बता दी. उसने बताया कि 6 दिसंबर 2020 को भर्ती परीक्षा होनी थी. लेकिन इससे पहले ही राजेंद्र कुमार यादव अपने एक सहयोगी की मदद से स्कूल के स्टॉग रूम में दाखिल हो गया. इस दौरान उसने वहां रखे प्रश्न पत्र के लिफाके में बड़ी ही सफाई से चिरा लगाकर उसमें से पेपर निकाल लिया, और फिर उसका फोटो खींचकर पटवारी हर्ष को वॉट्सऐप पर भेज दिया. इसके बदले में उसने 50 लाख रुपये लिए. काम पूरा होने के बाद यादव ने बड़ी ही सफाई के साथ पेपर को वापस लिफाफे में डालकर उसे अपने स्थान पर रख दिया और स्टॉग रूम से बाहर निकलकर फरार हो गया.

यह भी पढ़ें- साल के 8 महीने छिपा रहता है राजस्थान का यह शिव मंदिर, शिवरात्रि से पहले आता है भक्तों को नजर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close