विज्ञापन
Story ProgressBack

लुटेरी दुल्हनः एक शादी की रात तो दूसरी दो दिन बाद हुई फरार, लाखों के जेवरात और कैश भी ले गई साथ

राजस्थान में एक लुटेरी दुल्हन के कारनामे सामने आए हैं. दुल्हन ने शादी के 1 दिन बाद ही रात में जब घर के सदस्य सो रहे थे, तभी सारे गहने और नकदी लेकर फरार हो गई.

Read Time: 4 mins
लुटेरी दुल्हनः एक शादी की रात तो दूसरी दो दिन बाद हुई फरार, लाखों के जेवरात और कैश भी ले गई साथ
शादी के दौरान की तस्वीर.

Marriage Fraud News: राजस्थान से एक बार फिर लुटेरी दुल्हन की कहानी सामने आई है. यहां पैसे लेकर शादी करवाने और फिर दुल्हन के गहने और नकदी लेकर भाग जाने का मामला सामने आया है. लुटेरी दुल्हन की यह कहानी झुंझुनूं जिले के बुहाना क्षेत्र से हाई है. जहां परिवार के लोग अपने लाडले को ब्याहने के लिए मोटी रकम देकर दुल्हन खरीदकर लाए. घर बसा, इसका जश्न मनाया और रातों-रात ये दुल्हन घर को ही साफ कर नौ दो ग्यारह हो गई. ताजा मामला निम्बास गांव का है, जहां शादी के महज 2 दिन बाद ही दुल्हन ससुराल वालों को चुना लगाकर घर से गहने और पैसे लेकर अपने भाई के साथ फरार हो गई. 

क्या है पूरा मामला

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार निम्बास के शेरसिंह राजपूत ने इस्तगासा के जरिए मामला दर्ज कराया है. रिपोर्ट के अनुसार नीमराणा की सुनीता के साथ उसकी शादी हुई थी. निम्बास के ही नरेंद्र उर्फ बिल्लू, अलवर का रवि, नीमराणा की बिमला और धनराज ने शादी के नाम पर दो लाख रुपए लिए थे.

हिंदू रिति-रिवाज के साथ फेरे की रस्म कर शादी करने के बाद शेर सिंह अपनी दुल्हन को लेकर निम्बास गांव में अपने घर आ गया. दूसरे दिन दुल्हन सुनिता का भाई उसे लेने आया और रात को निम्बास गांव में ही रूक गया. शेरसिंह ने रात को उठकर देखा तो दुल्हन कमरे से गायब मिली. साथ ही शादी सारे गहने और नकदी भी गायब मिली. फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

दुल्हन निकली नकली

इसके अलावा एक और ऐसी ही कहानी नानवास गांव से भी सामने आई है. यहां नोटरी पर लिखा-पढ़ी कर लाई गई दुल्हन शादी की रात ही भाग गई. खबर झुंझुनूं के बुहाना थाना इलाके के नानवास गांव की है. जहां पर एक बार फिर लुटेरी दुल्हन सामने आई है. जिसमें नई नवेली दुल्हन शादी की रात को ही चकमा देकर पैसे व गहने लेकर फरार हो गई. पीड़ित पक्ष ने लुटेरी दुल्हन सहित दो अन्य के खिलाफ शादी कराने के नाम पर धोखाधड़ी करने का मामला दर्ज कराया है.

पीड़ित ने दर्ज कराया केस

पुलिस के अनुसार नानवास गांव के कुलदीप कुमार ने रिपोर्ट दी कि हरियाणा के सतनाली निवासी कंवर सैन ने शादी कराने के नाम पर 2 लाख 80 हजार रुपये ले लिए. पंजाब में ले जाकर उसका कोमल निवासी रूकना मगला फिरोजपुर के साथ शादी करा दी. विवाह में सोने-चांदी के आभूषण बनवाएं थे. पंजाब में शादी करने के बाद गांव आते-आते रात हो गई.

पीड़ित और उसकी बुजुर्ग मां को रात को नींद आ गई. नींद खुली तो नव विवाहिता, सोने-चांदी के आभूषण और नकदी गायब मिली. पीड़ित व्यक्ति ने कोमल, कंवर सैन, नवदीप सिंह, फरीदकोट के खिलाफ विवाह के नाम पर 2 लाख 80 हजार रुपये और सोने-चांदी के आभूषण धोखे से हड़पने का मामला दर्ज कराया है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

नोटरी पर लिखा-पढ़ी भी नहीं आ रही काम

पहले पैसे देकर दुल्हनों का सौदा किया जाता था. फिर रीति-रिवाज के साथ शादी करने के बाद दुल्हन को घर लाया जाता था. लेकिन ये दुल्हनें पैसे और गहने लेकर ना केवल परिवार के बहू आने की खुशी में खलल डाल देती थी. बल्कि सबकुछ साफ करके गम भी देकर जाती थी. इसके बाद अब पक्की शादी हो और दुल्हन कहीं जाए नहीं. इसके लिए नोटेरी समेत कोर्ट में लिखा पढ़ी भी होने लगी है. लेकिन फिर भी पैसे से लाई गई दुल्हनें नहीं टिक रही हैं. ब्याज पर पैसे लेकर इस गरीब परिवार अपने लाडले की शादी करवाई और ये लुटेरी और ठग दुल्हन सबकुछ लेकर फुरार हो गई

ये भी पढ़ें- Accident News: राजस्थान में भीषण बाइक हादसा, 4 लोगों की हुई मौत, 3 गंभीर रूप से घायल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीट परीक्षा को लेकर कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन, डोटासरा ने कहा- 'ये छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है'
लुटेरी दुल्हनः एक शादी की रात तो दूसरी दो दिन बाद हुई फरार, लाखों के जेवरात और कैश भी ले गई साथ
Bulldozer ran on Congress leader's hotel, shops also removed
Next Article
Bulldozer Action: कांग्रेस नेता के होटल पर चला बुलडोजर, नोटिस के बाद नहीं हटाया अतिक्रमण तो हुई कार्रवाई
Close
;