विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 16, 2023

जोधपुर : प्रेमी के साथ घर से भागकर आई नाबालिग से गैंगरेप, 4 आरोपी गिरफ्तार

आरोपी युवकों ने दोनों को बहला-फुसलाकर दोस्ती की और उन्हें विश्वास में लेकर पनाह देने के बहाने अपने साथ ले गए. आरोपियों ने लड़के को बंधक बना लिया और उसके सामने ही नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया.

Read Time: 5 min
जोधपुर : प्रेमी के साथ घर से भागकर आई नाबालिग से गैंगरेप, 4 आरोपी गिरफ्तार
पुलिस ने गैंगरेप के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.
जोधपुर:

जोधपुर में एक नाबालिग लड़की के साथ रविवार अलसुबह गैंगरेप की घटना सामने आई है. अजमेर जिले के ब्यावर से शनिवार देर रात को एक नाबालिग लड़की अपने प्रेमी के साथ जोधपुर भाग कर आई थी. जहां तीन युवक उसे बहला फुसलाकर अपने साथ एक खेल के मैदान में ले गए और प्रेमी को बंधक बनाकर उसकी प्रेमिका से बारी-बारी से दुष्कर्म किया. वहीं इस घटना से पहले एक लॉच संचालक ने शराब के नशे में नाबालिग लड़की के साथ छेड़छाड़ की थी. पुलिस ने 3 घंटे में चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया. वहीं पीड़िता का मेडिकल कराने के बाद साइकोलॉजिकल काउंसलिंग भी कराई गई. मामले की गंभीरता को देखते हुए राजस्थान राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने भी पूरी घटना पर प्रसंज्ञान लेते हुए पुलिस कमिश्नर से रिपोर्ट मांगी है. 

डीसीपी ईस्ट अमृता दूहन ने बताया कि अजमेर के ब्यावर से एक प्रेमी युगल घर से भागकर जोधपुर आया था, जहां से दोनों अहमदाबाद जाने की तैयारी में थे. दोनों बस स्टैंड से बाहर आने के बाद एक होटल की तलाश कर रहे थे, जहां रात करीब 12 बजे एक निजी लॉज में कमरा लेने गए, लेकिन लॉज संचालक ने शराब के नशे में नाबालिग लड़की के साथ छेड़छाड़ की, जिससे डरकर दोनों ने कमरा छोड़ दिया और बाहर चौराहे पर आकर खड़े हो गए. इसी दरमियान तीन युवकों ने दोनों को बहला-फुसलाकर दोस्ती की और उन्हें विश्वास में लेकर पनाह देने के बहाने अपने साथ ले गए. 

पुलिस के मुताबिक, तीनों युवक उन्‍हें जेएनवीयू ओल्ड कैंपस के खेल मैदान में ले गए, जहां आरोपियों ने लड़के को बंधक बना लिया और उसके सामने ही नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया. यह घटना अलसुबह 4 बजे की है. इस घटना को अंजाम देने के बाद तीनों आरोपी मौके से फरार हो गए. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर 3 घंटे में ही तीनों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने पोक्सो एक्ट में मामला दर्ज किया है. तीनों आरोपियों की पहचान बाड़मेर के समंदर सिंह, धर्मपाल सिंह और भटम सिंह के रूप में हुई है.

आरोपी की गिरफ्तारी में सीसीटीवी फुटेज बनी अहम कड़ी
वारदात के 3 घंटे में आरोपियों की गिरफ्तारी में सीसीटीवी फुटेज अहम साबित हुई. घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी के आधार पर आरोपियों की पहचान की गई. तीनों की लोकेशन रातानाडा के गणेशपुरा पहाड़ियों में मिली. आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस पहुंची तो तीनों आरोपी वहीं मिले. पुलिस को देख तीनों आरोपी भागने लगे, जहां पुलिस ने पीछा कर उन्‍हें गिरफ्तार कर लिया. नाबालिग से छेड़छाड़ करने वाले लॉज संचालक को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

छात्रनेता के प्रचार में केम्पेनिग के लिए आए थे तीनो आरोपी
गैंगरेप की घटना में पुलिस के हत्थे चढ़े तीनों आरोपी जेएनवीयू में एक छात्रनेता के प्रचार में कैंपेनिंग के लिए आए थे. बताया जा रहा है कि अध्यक्ष पद की दावेदारी कर रहे छात्रनेता ने ही लड़कों के रुकने की व्यवस्था की थी. डीसीपी का कहना है कि गैंगरेप के तीनों आरोपियों और लॉज संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है. उनके खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है. आरोपियों के खिलाफ जल्द कोर्ट में चालान पेश किया जाएगा. 

ब्यावर में लड़की के परिजनों ने दर्ज करवाई थी गुमशुदगी
ब्यावर से अपने प्रेमी के साथ भाग कर आई नाबालिग लड़की के परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. लड़की के पिता की मौत हो चुकी है और पिछले दिनों लड़की की सगाई भी हो गई थी. इसी कारण वह अपने प्रेमी के साथ घर से भाग गई.  घटना के बाद पीड़िता का मेडिकल करवाया गया, जिसके बाद 164 में बयान दर्ज करवाए जाएंगे. इसके बाद लड़की को उसके परिजनों को सौंपा जाएगा. 

ये भी पढ़ें :

* जोधपुर: 'क्रोनिक पेंक्रियाटाइटिस' से पीड़ित शख्स का सरकारी अस्पताल में सफल ऑपरेशन, 5 घंटे तक चली सर्जरी
* बिना टिकट यात्रा करने वाले सावधान! जोधपुर रेल मंडल ने 24 हजार बेटिकट यात्रियों पर लगाया जुर्माना
* जोधपुर के लिए 1858 करोड़ का 'एलिवेटेड कॉरिडोर' प्लान, दिल्ली में केंद्रीय मंत्रियों के बीच हुआ मंथन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close