विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: अब गंदगी फैलाने वालों का भी कटेगा चालान, CCTV कैमरों के जरिये होगी निगरानी

शहर में गंदगी फैलाने की कार्रवाई करने के लिए नगर निगम उत्तर ने हाईटेक तकनीक के माध्यम से सफाई व्यवस्था की निगरानी करने की पहल की है. गुरुवार को सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो दुकानदारों के विरुद्ध कचरा फैलाने पर कार्रवाई करते हुए 2 चालान काटे गए.

Read Time: 2 min
Rajasthan: अब गंदगी फैलाने वालों का भी कटेगा चालान, CCTV कैमरों के जरिये होगी निगरानी

Jodhpur Municipal Corporation North News: आमतौर पर आपने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर पुलिस की ओर से बिना हेलमेट या बिना सीट बेल्ट के अलावा यातायात नियमों के उल्लंघन का चालान काटते तो देखा और सुना होगा. लेकिन अब जोधपुर में नगर निगम (Jodhpur Municipal Corporation North) की अनूठी पहल के जरिए शहर में गंदगी फैलाने वालों के खिलाफ भी सीसीटीवी कैमरा के आधार पर चालान काटने की कार्रवाई शुरू की गई है.

शहर को स्वच्छ और सुंदर बनाने को लेकर नगर निगम उत्तर की ओर से किए गए नवाचार के सकारात्मक परिणाम सामने आने लगे हैं. अब शहर में कचरा फैलाने वालों की कैमरे से मॉनिटरिंग कर चालान बनाने की कार्रवाई शुरू की गई है. निगम उत्तर के कमिश्नर अतुल प्रकाश ने बताया कि, शहर को स्वच्छ सुंदर बनाने की दिशा में नगर निगम जोधपुर उत्तर लगातार प्रयास कर रहा है और इसको लेकर कई नवाचार भी किए गए हैं.

अंधेरे में सड़क पर डाल देते हैं कचरा 

नगर निगम कमिश्नर अतुल प्रकाश ने आगे बताया कि, कई बार यह देखने में आता है कि देर रात अंधेरे में कुछ लोग शहर में विभिन्न स्थानों पर मलबा डाल देते हैं. वहीं कई होटल, रेस्टोरेंट संचालकों, दुकानदार और अन्य व्यवसायिक गतिविधि करने वाले सड़क पर कचरा डाल देते है जिसके चलते सफाई व्यवस्था सुचारू नहीं रह पाती है.

अब तक दो चालान काटे 

इन पर सख्ती से कार्रवाई करने के लिए नगर निगम उत्तर ने हाईटेक तकनीक के माध्यम से सफाई व्यवस्था की निगरानी करने की पहल की है. उन्होंने बताया कि गुरुवार को इन कैमरा के सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो दुकानदारों के विरुद्ध कचरा फैलाने पर कार्रवाई करते हुए 2 चालान काटे गए.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Politics: अशोक गहलोत ने CM भजनलाल शर्मा को लिखा पत्र, इस योजना के पैसे छात्रों को जल्द देने की अपील

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close