विज्ञापन
Story ProgressBack

करणपुर विधानसभा चुनावः कांग्रेस की जनसभा में गहलोत, डोटासरा ने भाजपा पर बोला हमला, कही ये बात

राजस्थान की करणपुर विधानसभा सीट पर 5 जनवरी को मतदान होना है. यहां कांग्रेस प्रत्याशी और विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर की मौत के कारण चुनाव नहीं हो सका था. यहां के चुनाव के लिए प्रचार अभियान जोर पकड़ने लगा है.

Read Time: 4 min
करणपुर विधानसभा चुनावः कांग्रेस की जनसभा में गहलोत, डोटासरा ने भाजपा पर बोला हमला, कही ये बात
राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत.

Karanpur Assembly Elections 2023: राजस्थान की करणपुर विधानसभा सीट पर 5 जनवरी को मतदान होना है. फिलहाल यहां चुनाव प्रचार अभियान जोर पकड़ने लगा है. इसी कड़ी में मंगलवार को करणपुर विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में पार्टी ने एक जनसभा की. जिसमें पूर्व सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, चुनाव प्रभारी सुखविंदर सिंह रंधावा शामिल हुए. जनसभा के दौरान कांग्रेस नेताओं ने भाजपा पर जमकर हमले किए. जनसभा में करणपुर से पूर्व विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर को श्रद्धाजंलि देने के बाद कांग्रेस नेताओं ने अपनी बातें रखी. 

दरअसल मंगलवार को श्रीगंगानगर के करणपुर विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी रूपेंद्र सिंह कुन्नर के समर्थन में आयोजित जनसभा में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा सहित अनेक विधायकों ने शिरकत की. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने करणपुर से कांग्रेस की जिताने की अपील की.

भाजपा सरकार पर जमकर बरसे गहलोत

अपने संबोधन में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस की ढेरों जनकल्याणकारी योजनाओं के बाद भी हम चुनाव हार गए. उन्होंने कहा कि उन्हें दुख है लेकिन उससे बड़ी चिंता यह है कि देश में जो कुछ हो रहा है वह सही नहीं है. उन्होंने कहा कि ईडी और सीबीआई का दुरुपयोग किया जा रहा है.

पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि भाजपा ने चुनाव में गवर्नस पर बात ही नहीं कि सिर्फ और सिर्फ झूठ फैलाया. कन्हैया लाल की हत्या पर राजस्थान सरकार ने तुरंत एक्शन लिया लेकिन पीएम मोदी ने झूठ बोला. उन्होंने कहा कि संसद में जिस तरह सांसदों को निकाला जा रहा है वह भी दुर्भाग्यपूर्ण है.

सीएम गहलोत ने आगे कहा कि मोदी जी अपने वादों की चर्चा नहीं करते. उन्होंने कहा कि करणपुर सीट पर कांग्रेस प्रत्याशी को जिताने के बाद पूरे देश में एक संदेश जाएगा कि राजस्थान की जनता ने 15 दिन में ही भाजपा की असलियत पहचान ली है.

डोटासरा ने भी जमकर साधे निशाने

गोविंद डोटासरा ने अपने संबोधन में कहा कि यह पहली बार हुआ है कि मुख्यमंत्री चयन में मोदी पर्ची भेजते हैं और खुल जा सिम सिम बोला जाता है तब सभी विधायकों के चेहरों पर हवाइयां उड़ जाती हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह में भी मायूसी छाई हुई थी. डोटासरा ने कहा कि यदि नई सरकार अच्छा काम करेगी तो वह सहयोग करेंगे और यदि गड़बड़ी करेंगे तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

इस दौरान राजस्थान पर भारी सुखविंदर रंधावा ने भी जमकर भाजपा सरकार पर निशाने साधे। उन्होंने कहा कि मोदी की हालत मिर्जा जैसी हो गई है और वह संसद में अकेले ही बैठना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें - अशोक गहलोत को कांग्रेस ने दी नई जिम्मेदारी, लोकसभा चुनाव 2024 में निभाएंगे ये भूमिका
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close