विज्ञापन
Story ProgressBack

Kota Student Kidnapping case: छात्रा का एक और सीसीटीवी VIDEO आया सामने, इंदौर में दोस्त संग कमरे से बाहर निकलते नजर आई

Kota Student CCTV Video: ताजा सीसीटीवी फुटेज इंदौर का बताया जा रहा हैं, जहां छात्रा अपने दोस्त के साथ उसके रूम पर रह रही थी. छात्रा के अपहरण की खबर जैसे ही वायरल छात्रा इंदौर से दोस्त के साथ निकल गई, इससे कोटा पुलिस की थ्योरी सही होती दिख रही है. छात्रा मंगलवार रात को अपने दोस्त के साथ कमरे से बाहर निकली थी.

Read Time: 4 min
Kota Student Kidnapping case: छात्रा का एक और सीसीटीवी VIDEO आया सामने, इंदौर में दोस्त संग कमरे से बाहर निकलते नजर आई
किडनैप की गई कोटा छात्रा की तस्वीर

Kota Student Indore CCTV Video: कोटा के विज्ञाननगर से छात्रा की किडनैपिंग मामले में एक और सीसीटीवी वीडियो सामने आया है. छात्रा इंदौर में किसी दोस्त  के साथ एक कमरे से बाहर निकलते हुए का फुटेज वायरल हो रहा है. इससे पहले, छात्रा का एक और सीसीटीवी वीडियो सामने आ चुका है, जो जयपुर का बताया जा रहा था. 

ताजा सीसीटीवी फुटेज इंदौर का बताया जा रहा हैं, जहां छात्रा अपने दोस्त के साथ उसके रूम पर रह रही थी. छात्रा के अपहरण की खबर जैसे ही वायरल छात्रा इंदौर से दोस्त के साथ निकल गई, इससे कोटा पुलिस की थ्योरी सही होती दिख रही है. छात्रा मंगलवार रात को अपने दोस्त के साथ कमरे से बाहर निकली थी.

गौरतलब है कोटा में रहकर कोचिंग करने वाली छात्रा की किडनैपिंग और 30 लाख रुपए फिरौती मांगने की शिकायत के बाद कोटा पुलिस हरकत में आई जांच के बाद सामने आया था कि छात्रा खुद अपने अपहरण की साजिश रची थी. कोटा एसपी मृदुल ने बुधवार को एक प्रेस कांफ्रेंस के जरिए इसका खुलासा किया था. 

कोटा सिटी एसपी अमृता दुहन ने कहा कि मामले में अभी तक हुई छानबीन के आधार पर लगता है कि कोटा से छात्रा किडनैप नहीं हुई थी. उन्होंने दावा किया कि विदेश में पढ़ने के लिए छात्रा ने दोस्तों के साथ मिलकर खुद अपनी किडनैपिंग और फिरौती की साजिश रची.

दरअसल, छात्रा के पिता रघुवीर सिंह विज्ञाननगर थाने में दर्ज शिकायत में छात्रा के अपहरण और 30 लाख रुपए फिरौती की डिमांग दर्ज कराई थी. पिता के मुताबिक उसके व्हासट्एप पर बंधक बनाकर रखी गई का फोटो अपहरणकर्ताओं द्वारा भेजा गया था. कथित रूप से बंधक बनाई गई छात्रा का फोटो सोशल मीडिया पर देखते ही देखते वायरल हो गया.

कोटा पुलिस ने आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में यह भी बताया कि इस मामले में वायरल हो रही छात्रा की फोटो इंदौर में उसके एक दोस्त की किचन में खींचे गए थे. इस मामले में पुलिस ने छात्रा के एक दोस्त को हिरासत में लिया है, जिससे पूछताछ के बाद उक्त जानकारी सामने आई. 

इससे पहले वायरल हुए एक सीसीटीवी फुटेज में कथित रूप से अपहृत छात्रा जयपुर के दुर्गापुरा में देखी गई थी.कोटा और जयपुर की टीम में लगातार छात्रा की तलाश में जुटी हुई है कोटा पुलिस ने जानकारी देने वाले को 20, 000 का इनाम भी देने की घोषणा की है. इंदौर का सीसीटीवी फुटेज सामने आने के बाद कोटा पुलिस की थ्यौरी को बल मिल गया है. 

Latest and Breaking News on NDTV

इंदौर से पकड़े में गए छात्रा के दोस्त ने बताई पूरी कहानी

कोटा एसपी अमृता दुहन ने बताया कि इस पूरे मामले में डिटेन किए गए छात्रा के साथी ने पूछताछ में बताया है कि छात्रा अपने साथी के साथ विदेश जाना चाहती थी, इसीलिए इस पूरी कहानी को बनाया गया और परिजनों से 30 लाख रुपए की मांग भी की गई. 

एसपी ने जयपुर सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीरें की पुष्टि नहीं की

एसपी अमृता दुहन ने छात्रा और उसके साथी से अपील की है कि वह जहां भी हैं परिवारजन और पुलिस से संपर्क करें पुलिस और परिजन उनका सहयोग करेंगे. एसपी अमृता दुहन ने जयपुर दुर्गापुरा स्टेशन पर सीसीटीवी में कैद हुई तस्वीरें की आधिकारिक पुष्टि नहीं की. उन्होंने कहा है कि हमारी टीम में लगातार इस पूरे मामले में जुटी हुई है.

दोस्त के किचन में किडनैपिंग की खींची गई थी तस्वीरें

कोटा पुलिस के मुताबिक छात्रा के अपहरण की बनावटी स्क्रिप्ट छात्र के साथी के रूम की किचन में लिखी गई थी. पुलिस को जो फोटोग्राफ्स मिले थे जिसमें रस्सी एवं अन्य सामग्री नजर आ रही थी और छात्रा के हाथ पैर बंधे हुए जो फोटो खींचे गए थे. वह इंदौर में ही छात्र के दोस्त के कमरे के किचन में हैं.

छानबीन में कोटा पुलिस का सहयोग कर रहा है छात्रा का दोस्त

कोटा पुलिस ने इंदौर पहुंचकर इंदौर के एक कमरे में रची गई अपहरण और फिरौती की पुष्टि इंदौर पहुंच कर ली है. पुलिस ने बताया कि छात्र के दूसरे साथी जिसको पुलिस ने डिटेन किया है वह पुलिस को छानबीन में सहयोग कर रहा है.

ये भी पढ़ें-Kota Student Kidnap: कोटा से किडनैप हुई छात्रा के मामले में पुलिस का बड़ा खुलासा, कहा- छात्रा ने विदेश जाने के लिए खुद रची साजिश

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close