विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

कोटा सुसाइडः UP से पहुंचे छात्रा के परिजनों ने कोचिंग संस्थान पर लगाया प्रेशराइज करने का आरोप, FIR दर्ज

Kota Suicide: कोटा में सोमवार को सुसाइड करने वाली छात्रा के परिजनों ने कोचिंग संस्थान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है. छात्रा के पिता ने कोचिंग पर प्रेशराइज करने का आरोप लगाया है. छात्रा के पिता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

Read Time: 4 min
कोटा सुसाइडः UP से पहुंचे छात्रा के परिजनों ने कोचिंग संस्थान पर लगाया प्रेशराइज करने का आरोप, FIR दर्ज
बेटी की खुदकुशी के बाद कोटा में रोते-बिलखते परिजन.

Kota Suicide: कोटा में सोमवार को सल्फास खाकर जान देने वाली छात्रा के परिजनों ने कोचिंग संस्थान पर गंभीर आरोप लगाया है. मंगलवार को यूपी से कोटा पहुंचे छात्रा के पिता और अन्य परिजनों ने कोचिंग संस्थान पर बच्चे को पढ़ाई के लिए प्रेशराइज करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि मेरी बेटी की मौत के जिम्मेवार कोचिंग संस्थान वाले हैं. छात्रा ने पिता ने पुलिस को एफआईआर भी दी है. जिसके बाद पुलिस मामले में मुकदमा दर्ज कर छानबीन में जुट गई है. मालूम हो कि सोमवार को कोटा में नीट की तैयारी कर रही यूपी के मऊ की छात्रा प्रियम सिंह ने सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली थी. मंगलवार सुबह प्रियम के पिता और परिवार के अन्य लोग कोटा पहुंचे. जिसके बाद उन्होंने कोचिंग संस्थान पर बच्चों को प्रेशराइज करने का आरोप लगाया. 

प्रियम के पिता सूर्यप्रकाश ने कोटा के विज्ञान नगर थाने में लिखित शिकायत दर्ज करवाई है. जिसमें उन्होंने कहा है कि कोचिंग संस्थान की ओर से उनकी बेटी को प्रेशराइज किया जा रहा था, जिसके चलते वह कई दिनों से डिप्रेशन में थी. इसके बारे में उसने परिजनों को भी बताया था.

पिता ने मीडिया से भी बातचीत में कहा कि कोचिंग संस्थान की ओर से पढ़ाई को लेकर प्रेशर बनाया जाता था, इसी वजह से उनकी बेटी अवसाद में थी.

आज परिजनों के कोटा पहुंचने पर पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करवाया. एडिशनल एसपी भगवत सिंह हिंगड़ ने बताया कि पिता द्वारा दी गई शिकायत पर विज्ञान नगर थाना प्रभारी को जांच हो रही है. एफएसएल जांच के साथ घटना के सभी बिंदुओं पर पुलिस की टीम जांच कर रही है. 

पिता ने एलन कोचिंग के खिलाफ दर्ज कराया मुकदमा

कोटा पहुंचे परिजनों ने बताया कि प्रियम डेढ़ साल से कोटा में रहकर नीट की तैयारी कर रही थी. वह पढ़ाई में अच्छी थी. प्रियम के पिता की शिकायत के बाद विज्ञान नगर थाना पुलिस ने एलन कोचिंग संस्थान के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर धारा 306 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. जिसकी जांच विज्ञान नगर थाना प्रभारी कौशल्या को सौंपी गई है.

व्हाट्सएप चैट की भी पुलिस कर रही है जांच

इधर इस मामले में छात्रा का व्हाट्सएप चैट भी सामने आया है. दावा किया जा रहा है कि छात्रा ने अपने दोस्त को मरने से पहले मैसेज किया था. जिसमें उसने लिखा था कि उसने मुझे छोड़ दिया, अब जीकर क्या करूंगी. पुलिस इस चैट की भी जांच कर रही है. व्हाट्सएप चैट में लव अफेयर की बात भी सामने आ रही है. पुलिस  ने बहा इस व्हाट्सएप चैट के वायरल होने सहित सभी बिंदुओं पर छानबीन की जा रही है. 

कोचिंग के पास सड़क पर उल्टियां करती मिली थी छात्रा

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की रहने वाली छात्रा प्रियम सिंह ने कल सल्फास खाकर आत्महत्या कर ली थी. छात्र कोचिंग संस्थान से कुछ दूरी पर उल्टियां करती हुई नजर आई तो कुछ कोचिंग स्टूडेंट और कोचिंग संचालकों द्वारा उसकी निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी. छात्रा डेढ़ साल से कोटा में रह रही थी और नीट की प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रही थी.

यह भी पढ़ें - कोटा में थम नहीं रहे सुसाइड के मामले, यूपी की छात्रा ने सल्फ़ास खाकर दी जान

उसने मुझे छोड़ दिया, अब जीकर क्या करूंगी... कोटा में सुसाइड करने वाली छात्रा का चैट आया सामने
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close