विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 19, 2023

उसने मुझे छोड़ दिया, अब जीकर क्या करूंगी... कोटा में सुसाइड करने वाली UP की छात्रा का चैट आया सामने

Kota Suicide: कोचिंग सिटी कोटा में सोमवार को यूपी की एक छात्रा ने सुसाइड कर लिया था. अब इस छात्रा का व्हाट्सएप चैट सामने आया है. जिसमें वो किसी दोस्त से कह रही है कि उसने मुझे छोड़ दिया, अब जीकर क्या करूंगी. छात्रा का व्हाट्सएप चैट से यह मामला प्रेम प्रंसग की ओर बढ़ता नजर आ रहा है.

Read Time: 4 min
उसने मुझे छोड़ दिया, अब जीकर क्या करूंगी... कोटा में सुसाइड करने वाली UP की छात्रा का चैट आया सामने
कोटा में कोचिंग स्टूडेंट ने किया सुसाइड, जांच में जुटी पुलिस.

Kota Suicide: कोटा में सोमवार को कोचिंग छात्रा के सुसाइड मामले में नया मोड़ आया है. पुलिस को छात्रा प्रियम सिंह का मोबाइल चैट मिला है, जिसमें उसने सल्फास खाने के बाद अपने किसी दोस्त को मैसेज कर कहा है कि मैंने सल्फास खा लिया है. उसने मुझे छोड़ दिया है, अब मैं जीकर क्या करूंगी... इस चैट के कारण यह मामला प्रेम प्रसंग की ओर बढ़ता नजर आ रहा है. पुलिस भी शुरुआती छानबीन में यही कह रही है. इस बीच यूपी से पहुंचे छात्रा के परिजनों ने कोचिंग संस्थानों पर पढ़ाई के लिए प्रेशर बनाने का आरोप लगाया. छात्रा के पिता ने कहा कि मेरी बेटी ने कई बार फोन पर कहा था कि कोचिंग में पढ़ाई के लिए काफी दवाब बनाया जा रहा है.
 

सोमवार को विज्ञान नगर थाना क्षेत्र में रहकर नीट की तैयारी कर रही एक छात्रा ने सल्फास खाकर सुसाइड कर लिया था. शुरुआत में सुसाइड की कोई वजह सामने नहीं आई थी. लेकिन अब छात्रा का चैट सामने आने के बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है. 

छात्रा के परिजन मऊ से पहुंचे कोटा
छात्रा के परिजन आज उत्तर प्रदेश के मऊ से कोटा पहुंचे हैं. उनके कोटा पहुंचने के बाद पुलिस ने छात्रा के रूम को खुलवाकर वहां भी छानबीन की जा रही है. विज्ञान नगर थाना प्रभारी कौशल्या ने बताया कि परिजन कोटा पहुंच गए हैं. आज पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. इस पूरे मामले में सभी बिंदुओं पर गहनता से जांच की जा रही है. छात्रा जिस रूम में रह रही थी उसकी भी जांच की जा रही हैं. 

सड़क पर उल्टियां करती मिली थी छात्रा

सोमवार को छात्रा ने सल्फास खा लिया था. अपार्टमेंट से कुछ दूरी पर कोचिंग संस्थान के नजदीक उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई थी. वह सड़क पर उल्टियां कर रही थी. इस दौरान ही छात्रों ने कोचिंग संस्थान और अपार्टमेंट मलिक को सूचना दी तो उसको तलवंडी के निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया था.

विज्ञान नगर थाना पुलिस सूचना मिलते ही अस्पताल पहुंची और उन्होंने परिजनों को सूचना कर शव को मेडिकल कॉलेज अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया आज परिजन कोटा पहुंच चुके हैं पुलिस अब मृतका का पोस्टमार्टम करवाएगी वही इस आत्महत्या मामले में व्हाट्सएप चैट मिलने के बाद पुलिस की जांच का एंगल में नया तथ्य और जुड़ गया है.
 

छात्रा का व्हाट्सएप चैट.

छात्रा का व्हाट्सएप चैट.

कोटा में इस साल अब तक 25 कोचिंग स्टूडेंटों ने किया सुसाइड
कोटा में लगातार कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड के मामले सामने आ रहे हैं. इस साल अब तक 9 महीने में 25 कोचिंग स्टूडेंट सुसाइड कर चुके हैं सुसाइड के ज्यादातर मामलों में स्ट्रेस की वजह सामने आती है. कोचिंग स्टूडेंट्स को स्ट्रेस फ्री रखने के लिए जिला प्रशासन की ओर से गाइडलाइन भी जारी की गई है.

पुलिस जांच में आया सामने- छात्रा कम ही आती थी कोचिंग, नंबर भी कम आते थे
कोटा पुलिस भी अपनी ओर से स्टूडेंट सेल का संचालन कर रही है. लेकिन सुसाइड के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब इस मामले में लव अफेयर का मामला सामने आने के बाद पुलिस आत्महत्या के कारणों की जांच में जुटी हुई है. पुलिस की शुरुआती जांच में यह भी सामने आया था कि छात्रा कोचिंग की क्लासेस भी कम अटेंड कर रही थी उसके टेस्ट में भी नंबर कम आ रहे थे.

यह भी पढ़ें - कोटा में थम नहीं रहे सुसाइड के मामले, यूपी की छात्रा ने सल्फ़ास खाकर दी जान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close