विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 18, 2023

कोटा में थम नहीं रहे सुसाइड के मामले, यूपी की छात्रा ने सल्फ़ास खाकर दी जान

सोमवार को कोटा में यूपी की एक छात्रा ने सुसाइड कर लिया. छात्रा डेढ़ साल से कोटा में नीट की तैयारी कर रही थी. फिलहाल पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

Read Time: 3 min
कोटा में थम नहीं रहे सुसाइड के मामले, यूपी की छात्रा ने सल्फ़ास खाकर दी जान
प्रतीकात्मक तस्वीर
KOTA:

कोटा में कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. सोमवार को एक और कोचिंग छात्रा ने विषाक्त पदार्थ खा कर जान दे दी. 17 साल की छात्रा प्रियम सिंह उत्तर प्रदेश के मऊ की रहने वाली थी. कोटा में पिछले डेढ़ साल से रहकर नीट की तैयारी कर रही थी. आज कोचिंग के बाहर जब छात्र उल्टियां करती हुई नजर आई तो उसको निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

शुरुआती जांच में सामने आया है कि छात्रा जब कोचिंग गई, उस दौरान ही उसने सल्फास खा लिया था, जिससे उसकी तबीयत बिगड़ने लगी और कोचिंग संस्थान के बाहर उल्टियां करती दिखी. कोचिंग के छात्रों ने संचालक को सूचना दी जिसके बाद छात्रा को तलवंडी के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

मालूम हो कि कोचिंग सिटी कोटा में इस साल अभी तक 24 छात्रों ने सुसाइड किया है. यूपी की प्रियम सिंह की मौत के बाद यह आंकड़ा बढ़कर 25 हो गया है. 


सूचना मिलते ही विज्ञान नगर थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची. विज्ञान नगर थाना प्रभारी कौशल्या ने बताया कि छात्रा विज्ञान नगर इलाक़े में  रह रही थी. आज कोचिंग के बाहर तबीयत बिगड़ने पर उसकी निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई.

परिजनों को दी गई सूचना, उनके आने का किया जा रहा इंतजार

थाना प्रभारी ने बताया कि परिजनों को सूचना कर दी गई है. उनके आने के बाद छात्रा के कमरे की तलाशी ली जाएगी. फिलहाल पुलिस ने शव को मेडिकल कॉलेज अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है. पुलिस छात्रा की मौत को संदिग्ध मानते हुए आत्महत्या की आशंका जाता रही है परिजनों के आने के बाद और छात्रा के कमरे की तलाशी के बाद ही मौत के कारण स्पष्ट हो पाएंगे.

अभी तक कोटा में इस साल 24 बच्चे कर चुके सुसाइड
गौरतलब है कोटा में इस साल अब तक 24 स्टूडेंटस सुसाइड कर चुके हैं. कोटा में बढ़ते सुसाइड मामलों को लेकर कोटा लगातार सुर्खियों में रहा है. मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद एक राज्य स्तरीय कमेटी भी गठित की गई है. कई सारी गाइडलाइन भी जारी करवाई गई है लेकिन कोचिंग स्टूडेंट के सुसाइड का सिलसिला हमने का नाम नहीं ले रहा है.

ये भी पढ़ें - Suicide Prevention Day: 'बच्चों से बात करें, उन पर अपने सपने पूरे करने का दबाव न डालें'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close