विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 21, 2023

Kota: चंबल नहर के तेज बहाव में डूबे दो युवक, बचाव के लिए पुलिस ने शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन

प्रत्यक्षदर्शी ऋषभ सैन बताया कि वह बजरंग नगर नहर के पास से गुजर कर ड्यूटी पर जा रहा था. इस दौरान लोगों की आवाज सुनाई दी तो रुक कर उसने वहां से गुजर रहे लोगों को रुकवाया और उनमें से जो तैरना जानते थे उन्होंने नहर में चलांग लगा दी.

Read Time: 3 min
Kota: चंबल नहर के तेज बहाव में डूबे दो युवक, बचाव के लिए पुलिस ने शुरू किया रेस्क्यू ऑपरेशन

Kota News: राजस्थान के कोटा शहर में चंबल नहर के तेज बहाव में दो युवक बह गए. ये हादसा उस वक्त हुआ जब परिवार के लोग परिवार में मृत्यु हो जाने के बाद की रस्म के लिए नहर पर गए थे. कोटडी स्टील ब्रिज के पास नहाते वक्त चार युवक तेज बहाव में बह गए. मौके पर मौजूद लोगों ने दो युवकों को तो सुरक्षित बाहर निकाल लिया, लेकिन विवेक और कुणाल नाम के दोनों युवक तेज बहाव में बह गए. 

बिहार का रहने वाला है शख्स

इस घटना के बाद मौके पर कोहराम मच गया. लोगों की भीड़ जमा हो गई और पुलिस को सूचना दी गई. सूचना मिलते ही पुलिस ने नगर निगम से रेस्क्यू दल को मौके पर बुलवाया. नगर निगम के गोताखोरों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. नहर में पिछले दिनों ही फसलों के लिए पानी छोड़ा गया है, ऐसे में नहर में पानी का तेज बहाव है. फिलहाल मौके पर पुलिस के अधिकारी और रेस्क्यू दल पहुंच गया है और नहर में डूबे दोनों युवकों की तलाश की जा रही है. पीड़ित परिवार मूलत बिहार का रहने वाला है और कोटा के बजरंग नगर में रहता है.

राहगीरों ने दो की बचाई जान

प्रत्यक्षदर्शी ऋषभ सैन बताया कि वह बजरंग नगर नहर के पास से गुजर कर ड्यूटी पर जा रहा था. इस दौरान लोगों की आवाज सुनाई दी तो रुक कर उसने वहां से गुजर रहे लोगों को रुकवाया और उनमें से जो तैरना जानते थे उन्होंने नहर में चलांग लगा दी. इतनी देर में कुछ लोग रस्सी भी लेकर आ गए. नहर में डूब रहे चार लोगों को सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाबी मिल गई, लेकिन दो युवक तेज बहाव में बह गए. राहगीरों द्वारा चलाए गए रेस्क्यू ऑपरेशन का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. 

वहीं इस पूरे मामले में एडिशनल एसपी संजय गुप्ता ने बताया कि सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस जाता पहुंच गया था. नगर निगम का बचाव दल भी मौके पर आ गया है. दो युवक जो पानी के तेज बहाव में बह गए हैं उनको सर्च किया जा रहा है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close