विज्ञापन

Rajasthan: तहसीलदार से मिलीभगत कर दो बार बेच दी एक ही जमीन! पुलिस ने तहसीलदार समेत पांच लोगों पर किया मुकदमा दर्ज

पीड़िता ने 16 साल पहले 30 जनवरी 2008 को पुष्कर के भट्ट बाय गणेश मंदिर के पास खसरा नंबर 222 की जमीन आशा बाकोलिया से 7 लाख 20 हजार रुपए में खरीदी थी. अब इसी जमीन को तहसीलदार से मिलीभगत कर षडयंत्र पूर्वक फर्जी दस्तावेज तैयार कर दूसरे व्यक्ति को 15 लाख रुपए में बेच दी है. 

Rajasthan: तहसीलदार से मिलीभगत कर दो बार बेच दी एक ही जमीन! पुलिस ने तहसीलदार समेत पांच लोगों पर किया मुकदमा दर्ज
पुष्कर तहसीलदार सृष्टि जैन

Ajmer News: पुष्कर में जमीन से जुड़ा एक घोटाला सामने आया है. जमीन के विक्रय पत्र को बिना जांचे पंजीकृत किए जाने के मामले में एक पीड़ित महिला की शिकायत पर पुष्कर थाना पुलिस ने पुष्कर तहसीलदार समेत पांच लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. 

एक ही जमीन को बेचा दो बार

पुष्कर के रेगर मोहल्ला निवासी पीड़ित शोभागमल रेगर ने पुष्कर पुलिस को एक रिपोर्ट दी है. जिसमें बताया गया है कि 16 साल पहले 30 जनवरी 2008 को पुष्कर के भट्ट बाय गणेश मंदिर के पास खसरा नंबर 222 की जमीन आशा बाकोलिया से 7 लाख 20 हजार रुपए में खरीदी थी. अब इसी जमीन को तहसीलदार से मिलीभगत कर षडयंत्रपूर्वक फर्जी दस्तावेज तैयार कर दूसरे व्यक्ति को 15 लाख रुपए में बेच दी है. 

तहसीलदार ने बिना जांचे विक्रय पत्र किया पंजीकृत

पीड़ित महिला ने बताया कि आरोपी आशा ने उप-पंजीयक कार्यालय के अधिकारी के समक्ष विक्रय पत्र पंजीयन के लिए प्रस्तुत किया. मगर विवादित जमीन को लेकर राजस्व मंडल अजमेर में कई सालों पहले से ही मामला लंबित होने के कारण विक्रय पत्र पंजीकृत नहीं किया गया. इसके बाद भी महिला ने इस जमीन को दो माह पहले 17 मई को गोविंद राम दायमा को जाली दस्तावेज तैयार कर 15 लख रुपए में फिर से बेच दिया और तहसीलदार ने बिना दस्तावेजों की जांच किए जमीन का पंजीकरण भी कर दिया. 

तहसीलदार समेत पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

पीड़ित शोभा गमल रेगर द्वारा दी गई पुष्कर थाने में शिकायत के बाद, शिकायत का सत्यापन करने पर पुष्कर थाना पुलिस ने आशा बाकोलिया, गोविंद राम दायमा, गवाह योगेश पाराशर, सुनील कुमार छिपा और पुष्कर तहसीलदार सृष्टि जैन के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान शुरू किया है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान के आसमान में काले बादलों का डेरा, जयपुर सहित 32 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
राजस्थान में दोबारा जारी होगी शिक्षकों के तबादले की सूची, मंत्री जोगाराम पटेल ने बताई बड़ी बात 
Rajasthan: तहसीलदार से मिलीभगत कर दो बार बेच दी एक ही जमीन! पुलिस ने तहसीलदार समेत पांच लोगों पर किया मुकदमा दर्ज
Jaipur Jaigarh Fort rench aerial show Roseau spectators enthralled
Next Article
जयगढ़ फोर्ट में फ्रांसीसी एरियल शो 'रोज़ेओ' ने बिखेरा जादू, दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध
Close