विज्ञापन
Story ProgressBack
3 months ago

Sukhdev Singh Gogamedi Live Updates: मंगलवार को राजस्थान की राजधानी जयपुर में श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद पूरे प्रदेश में उबाल है. राजधानी जयपुर, सीकर, चूरू सहित कई जिलों में गोगामेड़ी की हत्या के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया है. राजधानी जयपुर में अस्पताल के बाहर सड़कों पर बड़ी संख्या में लोग जुट गए हैं. यहां सड़क पर आगजनी करते हुए लोग पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं.

विरोध का यह दौर बुधवार को भी जारी रहा. पूरे प्रदेश से प्रदर्शन की खबरें सामने आती रही. दूसरी ओर प्रशासन लोगों का शांत करने की कोशिश में जुटा रहा. इस बीच बुधवार शाम प्रशासन और गोगामेड़ी के परिजनों से बीच हुई बातचीत में सहमति बनी. जिसके बाद यह जानकारी दी गई कि मामले की जांच राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी करेंगी. साथ ही प्रशासन ने परिजनों की सभी मांगें मान ली. इसके बाद विरोध अब शांत होने की उम्मीद की जा रही है. कल सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार होगा. 

मालूम हो कि सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार को उनके घर में घुसकर दो अज्ञात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. इस दौरान बदमाशों ने करीब 15 राउंड फायरिंग की. गोलीबारी की इस घटना में गोगोमेड़ी के गनमैन अजीत सिंह भी घायल हुए. वहीं नवीन कुमार नामक एक अन्य आदमी की भी मौत हुई. बताया जाता है कि बदमाशों को नवीन ही सुखदेव के घर तक लेकर पहुंचे थे.  

यहां देखें Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates

पुलिस के अनुसार इस घटना के दौरान हमलावरों ने अपने साथ एक व्यक्ति को भी गोली मार दी तथा घर में मौजूद एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. उसके अनुसार आरोपियों को पकड़ने के लिए सख्त नाकेबंदी की गई है और हमले की जिम्मेदारी रोहित गोदारा गैंग ने ली है.

पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) उमेश मिश्रा ने बताया कि हमलावर बातचीत करने के बहाने गोगामेड़ी के घर में दाखिल हुए और कुछ देर बातचीत करने के बाद उन्होंने गोलियां चलाना शुरु कर दिया। उनके अनुसार गोगामेड़ी के गार्ड ने भी जवाबी गोली चलाई. मिश्रा ने बताया कि बाद में दोनों हमलावरों ने उनके साथ आये नवीन शेखावत को भी गोली मार दी. उनके मुताबिक इस वारदात में गोगामेड़ी और नवीन की मौत हो गई जबकि परिचित अजीत गंभीर रूप से घायल हो गया.

डीजीपी के अनुसार आरोपियों की तलाश के लिए पुलिस द्वारा सख्त नाकेबंदी कर संभावित ठिकानों पर दबिश दी जा रही है. उन्होंने लोगों से धैर्य और शांति बनाए रखने की अपील करते हुए पुलिस को विशेष सतर्कता बरतने और सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए हैं.

डीजीपी ने आगे बताया कि इस घटना की रोहित गोदारा गैंग ने जिम्मेदारी ली है। इसे ध्यान में रखते हुए पड़ोसी जिलों और बीकानेर संभाग में भी बदमाशों के संपर्क वाले लोगों को चिन्हित कर दबिश दी जा रही है।''

उन्होंने बताया कि उन्होंने पड़ोसी राज्य हरियाणा के पुलिस महानिदेशक से स्वयं बात कर उनसे सहयोग मांगा मांगा है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि शीघ्र ही अपराधियों को गिरफ्तार करने में पुलिस टीम को सफलता मिलेगी. गोगामेड़ी पर हमले का पूरा घटनाक्रम घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो गया।

पुलिस के अनुसार बुरी तरह घायल गोगामेड़ी को मानसरोवर के एक अस्पताल में ले जाया गया जहां उनकी मौत हो गई। आरोपियों की तुरंत गिरफ्तारी की मांग को लेकर बडी संख्या में गोगामेड़ी के समर्थक अस्पताल के बाहर धरने पर बैठ गए। समर्थकों ने बुधवार को जयपुर बंद का आह्वान किया है। इसके साथ ही समर्थकों ने प्रदेश व्यापी बंद करने की चेतावनी भी दी है.

गोगामेड़ी की हत्या के बाद समर्थकों ने अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग करते हुए जयपुर, जोधपुर, अलवर, चूरू, उदयपुर में विरोध प्रदर्शन किया है.

घटना के बाद राज्यपाल कलराज मिश्र ने पुलिस से अपराधियों के खिलाफ कड़ी और प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। राजभवन के प्रवक्ता के अनुसार राज्यपाल ने पुलिस महानिदेशक उमेश मिश्रा से फोन पर तथ्यात्मक जानकारी ली और प्रदेश में कानून एवं शांति व्यवस्था को सभी स्तरों पर सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए। राज्यपाल ने कहा कि अपराधी कोई भी हो, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए.

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई गिरोह से जुड़े रोहित गोदारा ने सोशल मीडिया पर वायरल एक पोस्ट में गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी ली है। उसने कहा है कि गोगामेड़ी उसकी गैंग के दुश्मनों का समर्थन कर रहा था और उन्हें सशक्त कर रहा है।

भारतीय जनता पार्टी एवं कांग्रेस दोनों दलों के नेताओं ने इस नृशंस हत्या पर दुख जताया है।

भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सी पी जोशी ने कहा,‘‘गोगामेड़ी ने लंबे समय से प्रशासन को सुरक्षा बढ़ाए जाने की मांग की थी लेकिन प्रशासन वह उपलब्ध नहीं करा पाया। प्रशासन सुरक्षा क्यों नहीं उपलब्ध करा पाया.. क्या कारण रहे, यह भी एक जांच का विषय है लेकिन अराजकता फैलाने वाले ऐसे अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए।''

निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 'एक्स' पर लिखा, ‘‘सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की घटना बेहद दुखद है। मैं ईश्वर से दिवंगत आत्मा को शांति एवं परिजनों को इस आघात को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं।''

साल 2023 के विधानसभा चुनावों से पहले गोगामेड़ी ने कांग्रेस से टिकट मांगा था, जिसके बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने नवंबर में उन्हें लिखा था कि टिकट केवल एक उम्मीदवार को दिया जा सकता है और उन्हें पार्टी द्वारा घोषित आधिकारिक उम्मीदवार का समर्थन करना चाहिए.

करणी सेना के संस्थापक और संरक्षक लोकेंद्र सिंह कालवी के साथ मतभेदों के बाद गोगामेड़ी 2015 में श्री राजपूत करणी सेना से अलग हो गए और उन्होंने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना का गठन किया. इन दोनों संगठनों ने राजपूत समुदाय के संदर्भ में ऐतिहासिक तथ्यों से कथित छेड़छाड़ को लेकर फिल्म पद्मावत का विरोध किया था.

जयपुर के पुलिस आयुक्त बीजू जॉर्ज जोसेफ ने संवाददाताओं से कहा,‘‘तीन लोग गोगामेड़ी के आवास पर गए और उन्होंने उनके सुरक्षाकर्मियों से कहा कि वे गोगामेड़ी से मिलना चाहते हैं। सुरक्षाकर्मी उन्हें अंदर ले गए जहां उन्होंने गोगामेड़ी से दस मिनट तक बातचीत की। इसके बाद, उन्होंने उन पर गोलियां चला दीं.''

जोसेफ ने कहा कि इस घटना के बाद दो हमलावर घर से बाहर निकले और एक व्यक्ति से स्कूटी छीनकर फरार हो गए।

उन्होंने बताया,‘‘पूरी घटना सीसीटीवी में रिकार्ड हो गई। हम घटना में संलिप्त दो आरोपियों की पहचान करने और उनका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हत्या की साजिश रचने वाले भी पकड़े जायेंगे.'' गोगामेड़ी के एक रिश्तेदार ने अस्पताल के बाहर संवाददाताओं से कहा कि उन्हें पहले भी धमकी दी गई थी और उन्हें हमले की आशंका थी। उन्होंने बताया कि धमकी के बारे में पुलिस को भी जानकारी दी गयी.

Sukhdev Singh Gogamedi Live Updates: मंगलवार को श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इस घटना के बाद पूरे प्रदेश में उबाल है. राजधानी जयपुर, सीकर, चूरू सहित कई जिलों में गोगामेड़ी की हत्या के खिलाफ विरोध-प्रदर्शन शुरू हो गया है.

Dec 06, 2023 20:07 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: प्रशासन और परिजनों में बनी सहमति, NIA करेगी जांच
विरोध का यह दौर बुधवार को भी जारी रहा. पूरे प्रदेश से प्रदर्शन की खबरें सामने आती रही. दूसरी ओर प्रशासन लोगों का शांत करने की कोशिश में जुटा रहा. इस बीच बुधवार शाम प्रशासन और गोगामेड़ी के परिजनों से बीच हुई बातचीत में सहमति बनी. जिसके बाद यह जानकारी दी गई कि मामले की जांच राष्ट्रीय सुरक्षा एजेंसी करेंगी. साथ ही प्रशासन ने परिजनों की सभी मांगें मान ली. इसके बाद विरोध अब शांत होने की उम्मीद की जा रही है. कल सुखदेव सिंह गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार होगा. 

पढ़ें पूरी खबर-  NIA करेगी गोगामेड़ी हत्याकांड की जांच, प्रशासन ने परिजनों की सभी मांगें मानी
Dec 06, 2023 16:25 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: वीर दुर्गादास छात्रावास में हुई शोक सभा
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद वीर दुर्गादास छात्रावास में पूर्व मंत्री अमराराम चौधरी, पूर्व विधायक मदन प्रजापत, करनी सेना अध्यक्ष मनोहरसिंह सहित बड़ी संख्या में राजपूत संगठनों के लोगों ने शोक सभा मे शामिल होकर मौन रखा और श्रद्धांजलि दी. छात्रावास से सैकड़ो की संख्या में सर्वसमाज के लोग रैली के रूप में जिला कलेक्टर कार्यालय पहुचें और विभिन्न मांगों को लेकर राज्यपाल के नाम जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान आक्रोशित युवाओं ने कलेक्टर कार्यालय के बाहर टायर जलाकर प्रर्दशन किया. सर्वसमाज के लोगो ने आरोपियों की गिरफ्तारी के साथ फांसी की मांग की और मुआवजे की मांग की.
Dec 06, 2023 16:23 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: बंद का असर रहा मिलाजुला, युवाओं ने बाईक रैली कर बंद करवाई दुकानें
सुखदेवसिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में आज बालोतरा कस्बा पूर्णतः बन्द रहा, बालोतरा के साथ सिवाना, कल्याणपुर, पचपदरा, सिणधरी में विरोध व बन्द व्यापक रूप से दिखाई दिया. सुबह एक बार कस्बे के बाजार खुले करीब 10 बजे के बाद हत्याकांड से आक्रोशित युवाओं ने बाइक रैली के साथ बाजार को बंद करवाया. बाजार बंद के दौरान कई जगह दुकानदारों के साथ नोकझोंक की खबरें सामने आयी.

Dec 06, 2023 15:28 (IST)
करणी सेना अध्यक्ष की हत्या के विरोध में बंद रहा माउण्ट आबू ,जुलुस निकालकर विरोध जताया
करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में आज पूरा राजस्थान बन्द का आह्वान किया गया है. इसी कड़ी में सिरोही जिला पूरा बन्द रहा. इसके साथ ही राजस्थान का एकमात्र हिल स्टेशन माउण्ट आबू भी पूरा बन्द रहा. करणी सेना के लोगों के साथ अन्य लोगों ने जुलुस निकालकर विरोध जताया व उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपकर हत्या के दोषियों को तुरन्त गिरफतार करने की मांग की. साथ ही, आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की भी मांग की..
Dec 06, 2023 15:16 (IST)
गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में कुंभलगढ रहा बंद, विधायक के नेतृत्व में बस स्टैंड पर किया विरोध प्रदर्शन
जयपुर में करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में बुधवार को कुंभलगढ़ के आसपास गावों सहित उपखंड केलवाड़ा में दुकानें बंद रही. इसके साथ ही केलवाड़ा मुख्य बस स्टैंड पर सैकड़ो की संख्या में लोग पहुंचे और अपराधियों को पकड़ने की मांग करते हुए उनका एनकाउंटर की करवाने की मांग की.  नवनिर्वाचित विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में धरना रखा गया और उपखंड अधिकारी जयपाल सिंह राठौड़ को कठोर कार्रवाई के लिए ज्ञापन भी सोपा गया. विधायक ने कहा, सरकार ने सुरक्षा नहीं दी, इसलिए घटना घटी.
Dec 06, 2023 14:39 (IST)
गोगामेड़ी हत्याकांड की सघन जांच के लिए एसआईटी की टीम गठित
राजस्थान के DGP उमेश मिश्रा ने गोगामेड़ी हत्याकांड की सघन जांच के लिए एसआईटी की टीम का गठन कर दिया है. इसकी कमान एडीजी क्राइम दिनेश एनएम को दी गई है. वहीं उन्होंने कहा है कि FIR दर्ज होते ही दोनों अभियुक्तों पर 5-5 लाख रुपये का ईनाम घोषित किया जाएगा.साथ ही अभियुक्तों के बारे में जानकारी देने वालों को भी 5-5 लाख रूपए इनाम मिलेगा. DGP ने कहा कि, गोगामेड़ी हत्याकांड के दोनों अभियुक्तों की पहचान कर ली गई है. पुलिस बड़ी तत्परता के साथ हत्यारों की तलाश रही है.
Dec 06, 2023 13:45 (IST)
डीडवाना, कुचामन, मकराना, परबतसर, लाडनूं, मौलासर, छोटी खाटू सहित जायल और खींवसर भी बंद
करणी सेना के आह्वान पर आज डीडवाना जिला पूर्णतया बंद है. डीडवाना, कुचामन, मकराना, परबतसर, लाडनूं, मौलासर, छोटी खाटू समेत जायल और खींवसर भी बंद है. दुकानों के साथ प्राइवेट शिक्षण संस्थान हैं बंद, शांति व्यवस्था के लिए जगह-जगह पुलिस बल तैनात है. 

Dec 06, 2023 13:40 (IST)
बालोतरा में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को मौन रख कर दी श्रद्धांजलि
बालोतरा में सुखदेव सिंह गोगामेड़ी को सर्वसमाज की बैठक में मौन रखकर श्रद्धांजलि दी, रैली के रूप में  जिला कलेक्टर कार्यालय पर सैंकड़ों लोग पहुंच गए और बाद में हत्यारो की फांसी की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए. पूर्व विधायक मदन प्रजापत,पूर्व मंत्री अमराराम समेत राजपूत संगठनों के लोग मौजूद हैं. 
Dec 06, 2023 12:24 (IST)
प्रतापगढ़ में राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या के विरोध में बंद का व्यापक असर
राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या के विरोध में प्रतापगढ़ बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है. जिले के कई इलाकों में भी बंद से आम जनजीवन प्रभावित हुआ है. शहर के सूरजपोल चौराहे पर बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी एकत्रित होकर नारेबाजी कर रहे हैं और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर राष्ट्रीय राजमार्ग 56 को जाम किया गया है.
Dec 06, 2023 11:56 (IST)
चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्ट्रेट चौराहा पर सर्व समाज की ओर से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा हैं
राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या के विरोध में आज चित्तौड़गढ़ जिला कलेक्ट्रेट चौराहा पर सर्व समाज की ओर से विरोध प्रदर्शन किया जा रहा हैं. कलेक्ट्रेट चौराहा पर मानव श्रृंखला बनाकर विरोध प्रदर्शन किया गया. सर्व समाज की ओर से दोपहर 12 बजे तक चित्तौड़गढ़ बन्द रखा गया.
Dec 06, 2023 11:09 (IST)
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में सीकर बंद, कई कस्बों के बाजार और प्रतिष्ठान रहे पूरी तरह बंद

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या विरोध में राजपूत समाज व सर्व समाज के बंद का आह्वान का असर सीकर जिले में दिख रहा है, जहां आज सीकर जिले के भी कई कस्बों व शहर में बंद का पूर्ण रूप से बंद हैं. सीकर जिला मुख्यालय सहित दातारामगढ़, अजीतगढ़, पलसाना सहित कई कस्बों के मुख्य बाजार और प्रतिष्ठान पूरी तरह से बंद है, यहां सुबह से ही राजपूत, रवाणा राजपूत, सर्व समाज व व्यापारिक संगठन की ओर दुकानदारों से अपने प्रतिष्ठान रखने की अपील की जा रही है.
Dec 06, 2023 10:57 (IST)
राजसमंद में राजपूत समाज के बंद के आह्वान के बीच आवश्यक सेवाओं को रखा गया बंद से मुक्त
राष्ट्रीय राजपूत करणी सेवा के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या के विरोध में आज आमेट कस्बा पूरी तरह से बंद रखा गया है.  मंगलवार शाम को आमेट बस स्टैंड पर राजपूत समाज के लोगों ने बैठक कर घटना का विरोध जताया था और आज कस्बा बंद का आह्वान किया था. हालांकि बंद के दौरान आवश्यक सेवाओं को बंद से मुक्त रखा गया था, लेकिन कुछ गली-मोहल्ले में खुली दुकानों को करणी सेना समर्थकों ने अग्रहपूर्वक बंद करवाया और सहयोग की अपील की अपील है.
Dec 06, 2023 10:50 (IST)
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के विरोध में उदयपुर में करणी सेना, बजरंग दल, राजपूत समाज व अन्य संगठन ने बाजार बंद कराया
जयपुर में करणी सेना के सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या को लेकर उदयपुर में आज सुबह से ही बंद कराया जा रहा है. उदयपुर में सुबह सेवाश्रम चौराहा पर करणी सेना, बजरंग दल और राजपूत समाज व अन्य संगठन ने हत्या को लेकर अपना विरोध दर्ज कराया.  इस दौरान राजपूत एकता जिंदाबाद और पुलिस प्रशासन के खिलाफ हाय-हाय के नारे भी लगाए. प्रदर्शनकारियों ने टायर जला कर रास्ता जाम कर विरोध किया.
Dec 06, 2023 10:42 (IST)
बाजार बंद कराने अजमेर पहुंचे करणी सेना समर्थक, सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में किया बंद का आह्वान
श्रीकरणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के विरोध में बंद के आह्वान के बाद करणी सेना के समर्थकों ने अजमेर बंद कराया. बंद के आह्वान के बीच अजमेर जिला प्रशासन ने जिले के निजी और सरकारी स्कूलों में अवकाश की घोषणा कर दी गई. वहीं, रोडवेज प्रशासन ने भी अति संवेदनशील इलाकों में रोडवेज बस संचालन बंद कर दिया. जिले में कानून व्यवस्था ना बिगड़े इसको लेकर अजमेर पुलिस प्रशासन भी नजर आया .
Dec 06, 2023 09:57 (IST)
श्री करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी मर्डर से लोगों में रोष, विरोध में कई ज़िलों में बंद का आह्वान
राजस्थान में विधानसभा चुनाव का परिणाम आने के बाद अभी नई सरकार के गठन की कवायद जारी है. लेकिन इसी के बीच मंगलवार को राजधानी जयपुर में एक ऐसी वारदात हुई, जिसने पूरे प्रदेश में नया उबाल ला दिया है. यूं दिनदहाड़े गोगामेड़ी की हत्या के बाद प्रदेश भर में लोगों में रोष है. प्रदेश में जगह-जगह करणी सेना और राजपूत समाज के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. आज बुधवार को कई ज़िलों में बंद का आह्वान किया गया है. पाली, जयपुर, नागौर, अलवर और कोटा समेत कई ज़िलों में आज बाजार बंद रहेंगे.
Dec 06, 2023 09:10 (IST)
जयपुर पुलिस ने जयपुरवासियों से की शांति की अपील, किसी भी तरह की अफवाहों से बचने की दी सलाह
श्री करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या पर राजस्थान के शहरों में विरोध-प्रदर्शन को देखते हुए जयपुर पुलिस ने लोगों से शांति की अपील की है. जयपुर पुलिस ने 'एक्स' पर लोगों से शांति की अपील करते हुए कहा, जयपुर पुलिस सभी जयपुरवासियों से अपील करती है कि शहर में शांति व्यवस्था एवं सामाजिक सौहार्द बनाए रखें और किसी भी तरह की अफवाहों पर ध्यान न दें और ना ही किसी तरह की कोई फेक न्यूज फैलाएं. लोगों से आश्वासन देते हुए कहा कि जयपुर पुलिस के द्वारा कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है.
Dec 06, 2023 08:19 (IST)
पूर्व केबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या जताया दुख
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या मामले पर पूर्व केबिनेट मंत्री सालेह मोहम्मद ने भी दुख व्यक्त किया है. सोशल साइट्स एक्स पर उन्होंने लिखा, श्री सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की घटना बेहद दुखद है,मैं ईश्वर से दिवगंत आत्मा को शांति एवं परिजनों को इस आघात को सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूं.
Dec 05, 2023 23:57 (IST)
Gogamedi Murder Case: गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद अजमेर पुलिस अलर्ट मोड पर
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड के बाद प्रदेश सहित अजमेर पुलिस भी अलर्ट पर हो गई है. जिले में प्रवेश की सीमाओं पर विशेष चौकसी बरती जा रही है. SP चुनाराम जाट ने जिलेभर में A श्रेणी की नाकेबंदी करवा दी है साथ ही सभी SHO को नाकेबंदी में साथ रहने का निर्देश दिया है.

Dec 05, 2023 23:55 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: कल अजमेर बन्द का आह्वान
Azmer Band: सुखदेव सिंह गोगामेडी की घर में की गई बदमाशों द्वारा हत्या के मामले में पूरे प्रदेश भर में राजपूत समाज में आक्रोश देखा जा रहा है. अब अजमेर में राजपूत समाज के नेता सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकाण्ड के विरोध में कल अजमेर बन्द का आह्वान किया है.
Dec 05, 2023 22:19 (IST)
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड: जोधपुर में भी कल बंदी का ऐलान
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड को लेकर जोधपुर बंद का आह्वान किया गया है. सर्व समाज की ओर से जोधपुर बंद का आह्वान किया गया है. सभी व्यापारिक संगठनों से बंद में सहयोग करने की अपील की गई है, मारवाड़ राजपूत समाज के अध्यक्ष हनुमान सिंह खांगटा ने यह जानकारी दी. 
Dec 05, 2023 21:44 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates: मुख्य सचिव ने वरीय अधिकारियों के साथ की बैठक
श्री राष्ट्र्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद राजस्थान के कई जिलों का माहौल खराब हो गया है. जगह-जगह लोग सड़कों पर उतरकर विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच राजस्थान की मुख्य सचिव उषा शर्मा ने एक अहम बैठक बुलाई है. बैठक में DGP उमेश मिश्रा, DG लॉ एंड ऑर्डर राजीव शर्मा, ADG इंटलीजेंस सेंगाथिर, पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ, गृह सचिव आनंद कुमार सहित वरीय अधिकारी मौजूद रहे.
Dec 05, 2023 21:41 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: बूंदी में सड़क पर टायर जलाकर लोगों ने जताया विरोध
जयपुर में श्री करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी की घर में की गई बदमाशों द्वारा हत्या के मामले में पूरे प्रदेश भर में राजपूत समाज में आक्रोश देखा जा रहा है। बूंदी में भी आक्रोशित राजपूत समाज के युवाओं ने तीन बत्ती चौराहे पर टायर जलाकर प्रदर्शन किया और दोषियों पर कार्रवाई की मांग की। युवाओं ने इससे पूर्व राजपूत कन्या छात्रावास में बैठक आयोजित की जहां पर घटना की निंदा करते हुए जल्द से जल्द जल्द से आरोपियों को फांसी की सजा देने की  मांग की। युवा यहां पर वाहन रैली के रूप में तीन बत्ती चौराहा कलेक्ट के पास पहुंचे। जहां टायर जला कर प्रदर्शन किया। करीब आधे घंटे तक युवा कोटा - बूंदी मार्ग पर टायर जलाकर प्रदर्शन करते रहे।
Dec 05, 2023 21:38 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder: डीडवाना में आक्रोश रैली निकालकर जताया विरोध
राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में राजपूत समाज में आक्रोश व्याप्त है. इसी क्रम में आज डीडवाना जिले के कुचामन में राजपूत समाज के लोगों ने आक्रोश रैली निकालकर विरोध जताया. राजपूत हॉस्टल से शुरू हुई यह आक्रोश रैली शहर के विभिन्न स्थानों से होकर गुजरी. इस दौरान राजपूत समाज के साथ ही सर्व समाज के लोगों ने सरकार और पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हत्याकांड का विरोध जताया. साथ ही हत्यारों को तुरंत गिरफ्तार कर फांसी की सजा की मांग की. मौके पर करणी सेना नागौर के अध्यक्ष देवी सिंह चौहान ने बताया कि आक्रोश रैली के बाद हॉस्टल में सामाजिक बैठक का आयोजन किया गया। इसमें तय किया गया कि इस निंदनीय घटना के इसके खिलाफ पूरे राजस्थान ही नहीं बल्कि देश में विरोध जताया जाएगा.

Dec 05, 2023 21:36 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: बालोतरा जिले में भी बंदी का ऐलान
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के खिलाफ कल बालोतरा जिले में भी बंदी का ऐलान किया गया है. मंगलवार को बालोतरा जिले में सर्वसमाज और राजपूत संगठनों की एक बैठक में इस बंदी का फैसला लिया गया. सिवाना कस्बे में भी हत्याकांड को लेकर रोष जताया गया है. कल यानी कि बुधवार को आरोपियों की शीघ्र गिरफ्तारी के लिए राज्यपाल के नाम SDM को ज्ञापन दिया जाएगा. 
Dec 05, 2023 21:21 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: मकराना ने दी बड़ी चुनौती- आरोपियों के इनकाउंटर से पहले नहीं होने देंगे शपथ ग्रहण
श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद राजस्थान में उबाल है. प्रदेश के कई जिलों में भारी बवाल हो रहा है. कई जिलों में कल बंदी का ऐलान किया गया है. इधर जयपुर में राजपूत समाज के कई नेता धरना दे रहे हैं. इसमें करणी सेना के अध्यक्ष महिपाल सिंह मकराना भी शामिल हुए. धरनास्थल पर मौजूद लोगों की भारी भीड़ को संबोधित करते हुए मकराना ने कहा कि जब तक सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के हत्यारों का एनकाउंटर नहीं होता तब तक हम राजस्थान में नए CM को शपथ नहीं लेने देंगे.
Dec 05, 2023 20:15 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: DGP बोले- जांच जारी, जल्द गिरफ्त में होंगे आरोपी, धैर्य बनाए रखें
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या मामले में राजस्थान की डीजीपी उमेश मिश्र का बयान सामने आया है. उन्होंने बताया कि गोगामेड़ी के घर आकर आरोपियों ने बातचीत की. इसी दौरान आरोपियों ने गोलीबारी कर दी. इसमें गोगामेड़ी और उनके अंगरक्षक और बदमाशों के साथ एक आरोपी को भी गोली लगी. इस घटना में गोगामेड़ी और बदमाशों के साथ आए एक आरोपी की मौत हो गई. इस घटना की जिम्मेदारी रोहित गोदारा गैंग ने ली है, हम हत्यारों की धरपकड़ में जगह जगह दबिश दे रहे हैं. पड़ोसी राज्यों से भी मदद ली जा रही है. हमारी टीम जांच में लगी है. सभी को जल्द पकड़ा जाएगा. मैं सभी से अपील करता हूं कि धैर्य बनाए रखें.
Dec 05, 2023 19:47 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder: कल राजसमंद बंद का ऐलान, दो दिन में गिरफ्तारी नहीं हुई तो होगा उग्र प्रदर्शन
जयपुर में करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के मामले में राजपूत समाज के लोगों में आक्रोश बढ़ने लगा है. श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना जिला अध्यक्ष हिम्मतसिंह खुमानपुरा ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के लिए प्रशासन जिम्मेदार है और अब अगर दो दिन में उनके हत्यारों को नही पकड़ा जाता है तो पूरे प्रदेश में उग्र प्रदर्शन होंगे जिसकी जिम्मेदारी भी प्रशासन की रहेगी. 
वहीं मेवाड़ करणी सेना अध्यक्ष गणपत सिंह डुलावत ने बुधवार को राजसमंद बंद का आव्हान करते हुए सभी से इसमें सहयोग की अपील की है. श्री राष्ट्रीय राजपूत करनी सेना जिलाध्यक्ष हिम्मतसिंह खुमानपुरा के नेतृत्व में हुए प्रदर्शन के दौरान मेवाड़ करणी सेना के गणपतसिंह डुलावत, सोहनसिंह, देवराज सिंह, सुरेंद्र सिंह, दीपक सिंह सहित बड़ी संख्या में राजपूत समाज के युवा मौजूद रहे.
Dec 05, 2023 19:41 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder: जोधपुर में भी पहुंचा प्रदर्शन, प्रशासन को दिया अल्टीमेटम
जोधपुर सुखदेव गोगामेड़ी हत्याकांड का मामला जोधपुर में मारवाड़ राजपूत  समाज व करणी सेना के नेतृत्व में राजपूत समाज कर रहा है प्रदर्शन पावटा चौराहे पर रास्ता रोककर किया प्रदर्शन टायर जला कर किया प्रदर्शन प्रशासन को दिया अल्टीमेटम
Dec 05, 2023 19:39 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder: जयपुर में जुटे राजपूत समाज के कई नेता, सड़कों पर प्रदर्शन जारी
श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद जयपुर में कई नेताओं का जमावड़ा हो गया है. हॉस्पिटल के बाहर राजेन्द्र सिंह गुढ़ा , वीरेंद्र सिंह न्यागली समेत कई राजपूत समाज के नेता पहुंचे. आंदोलन कर्मी जयपुर के मुख्य मार्गों पर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. आरोपियों की गिरफ्तारी और उनके घर पर बुलडोजर चलाने की मांग कर रहे हैं. 
Dec 05, 2023 19:17 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder: कोटा में एसपी दफ्तर में प्रदर्शन, की यह मांग
श्री राष्ट्रीय करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या को लेकर कोटा में भयंकर गुस्सा देखने को मिला. गुस्सा इतना था कि कोटा सिटी एसपी कार्यालय परिसर में करणी सेना कार्यकर्ता कारों और मोटर बाइक लेकर घुसे. उन्होंने एसपी कार्यालय में विरोध प्रदर्शन किया. कोटा श्री करणी सेना जिलाध्यक्ष अभिनव सिंह हाड़ा ने  कहा, जिन बदमाशों ने राजपूत समाज नेतृत्वकर्ता गोगामेड़ी पर हमला किया. उनकी हत्या की उन अपराधियों का एनकाउंटर किया जाए। उन्हें आजीवन कारावास की सजा दिलाई जाए. बदमाशों का सहयोग करने वालों के घरों पर बुलडोजर चलाया जाए, ताकि बदमाशों की पीढियां तक याद रखे.
Dec 05, 2023 19:14 (IST)
sukhdev singh gogamedi murder: उदयपुर में भी लोगों का प्रदर्शन, टायर जलाकर की नारेजबाजी
जयपुर में करणी सेना के सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या को लेकर अब उदयपुर में विरोध होना शुरू हो गया है. उदयपुर में आज जिला कलेक्टर के बाहर करणी सेना, बजरंग दल और राजपूत समाज के अन्य संगठन ने हत्या को लेकर अपना विरोध दर्ज कराया।  प्रदर्शनकारियो ने जिला कलेक्टर के बाहर जमकर प्रदर्शन किया. इस दौरान राजपूत एकता जिंदाबाद, पुलिस प्रशासन हाय हाय जैसे नारे भी लगाए। प्रदर्शनकारियो ने इस दौरान कोर्ट सर्कल पर टायर जला कर रास्ता जाम कर विरोध किया। प्रदर्शनकारियो ने प्रशासन से हत्यारों को को सजा दिलाने की मांग की है.
Dec 05, 2023 19:11 (IST)
sukhdev singh karni sena update: चूरू में लोगों को उग्र प्रदर्शन, बसों पर पथराव
चुरू जिले के सादुलपुर थाना क्षेत्र के गांव चैनपुरा में लोगों ने उग्र प्रदर्शन करते हुए हाईवे जाम कर दिया है।  चैनपुरा बड़ा गांव में प्रदर्शनकारियों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए भादरा सिधमुख रोड पर जाम लगा दिया। प्रदर्शनकारी लगातार हत्यारो को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं. इसी प्रकार से न्यागली गांव में ग्रामीणों ने सड़क जामकर कर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया हैं. तारानगर रोड पर ग्रामीणों द्वारा जाम लगाने के बाद हरियाणा रोडवेज बस पर पथराव भी किया. एहतियात के तौर पर मौके पर भारी पुलिस जाप्ता तैनात कर दिया गया है। इसी प्रकार से सरदारशहर तहसील के गांव आसलसर के पास ग्रामीणों ने हनुमानगढ़ जयपुर मेघा हाइवे पर जाम लगा दिया है. 

Dec 05, 2023 19:03 (IST)
sukhdev singh gogamedi murder: झूुंझनू में सड़क जाम कर लोग कर रहे प्रदर्शन
करणी सेना के सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद झूंझनू में भी सड़कों पर उतरकर लोग विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. हत्याकांड के बाद करणी सेना के कार्यकर्ताओं में आक्रोश है. गुढ़ागौड़जी में करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया है. कार्यकर्ताओं ने पुलिस के खिलाफ की जमकर नारेबाजी की है. हत्यारों को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे हैं. सड़क पर कार्यकर्ताओं के उतरने से सड़क पर जाम की स्थिति बनी. पुलिस के अधिकारी कर लोगों को समझाने की कोशिश कर रहे हैं. 
Dec 05, 2023 18:59 (IST)
sukhdev singh gogamedi live news: डूंगरपुर में कल बंद रहेगा आसपुर कस्बा
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद राजस्थान के कई जिलों में माहौल तनावपूर्ण हो गया है. इस बीच डूंगरपुर जिले से यह खबर सामने आई कि इस घटना के खिलाफ कल आसपुर कस्बा बंद रहेगा. आसपुर व्यापार संघ अध्यक्ष सुशील जैन ने बंद का आवाहन किया है. उन्होंने कहा कि सभी व्यापारी अपने-अपने प्रतिष्ठान बंद रखेंगे. प्रताप सर्किल पर एकत्रित होंगे सर्व समाज के लोग एसडीएम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन देंगे. 
Dec 05, 2023 18:49 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates: बीकानेर में नाकाबंदी, गाड़ियों में सघन जांच जारी
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या के बाद बीकानेर की एसपी तेजस्विनी गौतम ने जिले में ए श्रेणी की नाकाबंदी करवा दी है. ग़ौरतलब है कि बीकानेर जिले के कुख्यात अपराधी रोहित गोदारा ने एक पोस्ट डालकर सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या की जिम्मेदारी ली है. जिसे देखते हुए जिले भर में ए श्रेणी की नाकाबंदी की गई है और शहर से ग्रामीण और अन्य जिलों को कनेक्ट करने वाले सभी हाईवे पर पुलिस बल लगाया गया है. पुलिस फ़ोर्स जिले में आने-जाने वाली सभी गाड़ियों की सघन जांच की जा रही है ताकि जिले में कोई अनहोनी न हो.

Dec 05, 2023 18:27 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates: सीकर में राजपूत समाज के लोगों ने शुरू किया विरोध
राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या को लेकर सीकर में राजपूत समाज के लोगों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया है. सीकर शहर के राजपूत छात्रावास के बाहर बड़ी संख्या में राजपूत समाज के लोगों ने पुलिस प्रशासन व राजस्थान में आने वाली भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर की नारेबाजी की. नारेबाजी की बाद राजपूत समाज के लोगों सड़कों पर उतरे.  राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के प्रदेश अध्यक्ष मनोहर सिंह घोड़ीवारा ने जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर राजस्थान बंद की चेतावनी दी. सीकर मे राजपूत समाज के लोगों ने शहर के बजाज सर्किल पर टायर जलाकर उग्र प्रदर्शन किया.


Dec 05, 2023 18:21 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates: जानिए कौन हो रोहित गोदारा जिसने की गोगामेड़ी की फोटो
रोहित गोदारा राजस्थान के बीकानेर के लूणकरण का रहने वाला है. उस कर गंभीर अपराध के करीब 32 से ज्यादा मामले दर्ज है. मिली जानकारी के अनुसार उसने 2010 से अपराध की दुनिया में प्रवेश किया था. वो राजस्थान में कारोबारियों से 5 करोड़ से लेकर 17 करोड़ तक की रंगदारी मांग चुका है.

पढ़ें पूरी खबर- कौन है रोहित गोदारा गैंग, जिसने करणी सेना अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की
Dec 05, 2023 18:18 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live: रोहित गोदारा गैंग ने ली हत्या की जिम्मेवारी
रोहित गोदारा गैंग ने सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेवारी ली है. यह गैंग लॉरेंस बिश्नोई गैंग से जुड़ा है. रोहित ने अपनी पोस्ट में लिखा, 'सभी भाइयों को राम राम, मैं रोहित गोदारा कपूरसरी, गोल्डी बराड़ भाइयों आज यह जो सुखदेव गोगामेड़ी की हत्या हुई है, इसकी सम्पूर्ण जिम्मेवारी हम लेते हैं, यह हत्या हमने करवाई है. मैं आपको बताना चाहता हूं कि ये हमारे दुश्मनों से मिलकर उनका सहयोग करता था, उनको पूर्ण रूप से मजबूत करने का काम करता था और रही बात हमारे दुश्मनों की तो वह अपने घर की चौखट पर अपनी अर्थी तैयार रखें.'

Dec 05, 2023 18:10 (IST)
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने मशहूर निर्देशक संजय लीला भंसाली को मारा था थप्पड़
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने फिल्म पद्मावती की शूटिंग के दौरान प्रसिद्ध निर्देशक संजय लीला भंसाली को उन्हीं के सेट पर जाकर थप्पड़ मार दिया था. सुखदेव सिंह गोगामेड़ी ने पद्मावती फिल्म के खिलाफ निरंतर मोर्चा खोलकर पूरे देश में इसका विरोध किया, जिसका नतीजा यह निकला की फिल्म निर्माता को फिल्म का नाम बदलकर पद्मावत करना पड़ा और उसमें से कई दृश्यों को भी हटाना पड़ा. इसके बाद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी राजपूत समाज में युवाओं के बीच काफी प्रसिद्ध चेहरा बन गए.


Dec 05, 2023 18:06 (IST)
Karni Sena President Sukhdev Singh Gogamedi Murder Row: सीसीटीवी फुटेज भी आया सामने
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या किए जाने का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है. सीसीटीवी फुटेज में सुखदेव सिंह अपने घर में सोफा पर बैठकर बात करते नजर आ रहे हैं. इसी बीच सामने बैठे दो शख्स अचानकर उठकर गोगामेड़ी को फायरिंग करना शुरू कर देते हैं. सुखदेव सिंह के साथ पहले से मौजूद दो लोगों पर भी बदमाशों ने गोली चलाई. शुरुआती जानकारी के अनुसार बदमाशों ने कुल 12 राउंड फायरिंग की.
Dec 05, 2023 17:59 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates: जानिए कौन थे सुखदेव सिंह गोगामेड़ी
सुखदेव सिंह गोगामेड़ी लंबे समय से राष्ट्रीय करणी सेना से जुड़े थे. लेकिन करणी सेना संगठन में विवाद के बाद सुखदेव सिंह गोगामेड़ी राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के नाम से अलग संगठन बना लिया था. गोगामेड़ी उसके अध्यक्ष थे. 2017 में दीपिका पादुकोण की फिल्म पद्मावत की जयगढ़ में शूटिंग के दौरान राजपूत करणी सेना के लोगों ने तोड़फोड़ की थी. गोगामेड़ी फिल्म पद्मावत और गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर केस के बाद राजस्थान में हुए प्रदर्शन से चर्चा में आए थे. 
Dec 05, 2023 17:57 (IST)
Sukhdev Singh Gogamedi Murder Live Updates: घर में घुसकर करणी सेना अध्यक्ष को मारी गोली
श्री राष्ट्र्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की गोली मारकर हत्या कर दी. कुछ देर पहले उन पर ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी. उन्हें जयपुर के मेट्रोमास अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. खबर के मुताबिक़ गोगामेड़ी के गनमैन पर भी हमला किया गया है.