विज्ञापन
Story ProgressBack

Congress Candidate 3rd List: कांग्रेस उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट में किस-किस का नाम? सामने आई ये जानकारी

Congress Candidate List 2024: कांग्रेस ने अब तक दो अलग-अलग सूचियों में कुल 82 उम्मीदवारों की घोषणा की है. आज तीसरी लिस्ट आने की उम्मीद है, जिसमें राजस्थान की शेष सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा सकता है.

Read Time: 3 min
Congress Candidate 3rd List: कांग्रेस उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट में किस-किस का नाम? सामने आई ये जानकारी
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन.

Rajasthan News: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट (Congress Candidate 3rd List) आज जारी की जा सकती है. इसमें राजस्थान की शेष 15 सीटों के उम्मीदवारों का नाम होने की भी चर्चा है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, जयपुर शहर से इस बार आरआर तिवारी या सुनील शर्मा उम्मीदवार हो सकते हैं. जबकि जयपुर ग्रामीण से राजेश चौधरी, सुमित भगासरा, अनिल चोपड़ा और मनीष यादव का नाम टिकट दावेदारों की लिस्ट में सबसे आगे चल रहा है.

किस सीट से किसे टिकट?

इसी तरह सीकर सीट से सुनीता गठाला, महादेव सिंह खंडेला, वीरेंद्र चौधरी, कैप्टन अरविंद, मुकुल खीचड़ और सीताराम टिकट की रेस में आगे हैं. हालांकि यह सीट सीपीएम के साथ गठबंधन में भी जा सकती है. वहीं नागौर सीट से चेतन डूडी, मुकेश भाकर या जस्साराम चौधरी को टिकट मिलने की संभावनाए हैं. जबकि भीलवाड़ा से सीपी जोशी या आलोक शर्मा को टिकट मिलने की चर्चाएं हैं. गगांनगर से कुलदीप इंदौरा या भरत राम मेघवाल कांग्रेस के उम्मीदवार हो सकते हैं. लेकिन इस सीट के भी गठबंधन में जाने के आसार हैं.

बाड़मेर से उम्मीदवार कौन?

सूत्रों के मुताबिक, दौसा सीट से कांग्रेस मुरारी लाल मीणा, प्रसादी लाल मीणा या कमल मीणा को अपना उम्मीदवार बना सकती है. इसी तरह धौलपुर-करौली सीट पर संजय जाटव या राकेराम बैरवा उम्मीदवार हो सकते हैं. राजसमंद से कार्तिक चौधरी, शांतिलाल कोठारी और सुदर्शन सिंह रावत टिकट दावेदारों की रेस में आगे हैं. बाड़मेर-जैसलमेर लोकसभा सीट पर उमेदराम बेनीवाल और हरीश चौधरी में से किसी एक को टिकट मिल सकता है. कोटा-बूंदी सीट से अशोक चांदना या चेतन पटेल को टिकट दिया जा सकता है.

10 में से 3 मौजूदा विधायक

अजमेर से किशनगढ़ विधायक विकास चौधरी या पूर्व मंत्री रघु शर्मा में से किसी को टिकट दिया जा सकता है. पाली सीट से बद्रीराम जाखड़, दिव्या मदेरणा, संगीता बेनीवाल या सुनील चौधरी को टिकट मिल सकता है. झालावाड़ से पूर्व मंत्री प्रमोद जैन भाया का टिकट पक्का माना जा रहा है. जबकि बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोकसभा सीट पर अर्जुन लाल बामनिया और गणेश घोगरा को लेकर असमंजस बना हुआ है. हालांकि कांग्रेस किसे टिकट देती है, ये लिस्ट आने पर ही साफ हो पाएगा. आपको बताते चलें कि राजस्थान में अब तक 10 सीटों पर कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है, जिसमें से तीन मौजूदा विधायक हैं.

ये भी पढ़ें:- BJP उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट तैयार! राजस्थान के इन सांसदों का कट सकता है टिकट?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close