विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: जोधपुर पहुंचे गजेंद्र सिंह शेखावत का बड़ा दावा, बोले- 'हम लौटकर फिर सत्ता में आने वाले हैं'

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि हमारी सरकार ने निरंतरता के साथ 10 साल काम किया है. हमारा लक्ष्य 2047 तक देश को विकसित और आत्मनिर्भर और विकसित देश बनाना है.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Election 2024: जोधपुर पहुंचे गजेंद्र सिंह शेखावत का बड़ा दावा, बोले- 'हम लौटकर फिर सत्ता में आने वाले हैं'

Jodhpur News: केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शनिवार को जोधपुर पहुंचे. जहां एयरपोर्ट पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका स्वागत किया. जोधपुर पहुंचने पर उन्होंने मीडिया से करते हुए बजट पर अपनी प्रतिक्रिया दी. शेखावत ने कहा, 'वित्त मंत्री ने अंतरिम बजट पेश किया है. संवैधानिक व्यवस्था के तहत पूरा बजट नई निर्वाचित होने वाली सरकार पेश करेगी. चुनाव तक के खर्चों की अनुमति लेने के लिए अंतरिम बजट पेश किया जाता है. बजट ऐसी कॉन्फिडेंस सरकार के द्वारा प्रस्तुत किया गया है जो आत्मविश्वास से लबरेज है.'

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, 'हमें पूरा भरोसा है कि हम लौटकर फिर सत्ता में आने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले की प्राचीरों से संबोधित करते हुए कहा था कि, हम अगली बार फिर लौट कर आएंगे और यहीं से आपको संबोधित करेंगे. पिछले 10 साल से सरकार ने निरंतरता के साथ काम किया है'

पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) पर विपक्ष द्वारा सवाल उठाए जाने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, विपक्ष का काम सवाल उठना है मेरा इतना सवाल है कि वो 5 साल तक सरकार में थे तो लटकाने, अटकाने और भड़काने के कितने प्रयास किए थे? पहले उन्हें इस बात का जवाब देना चाहिए.

शेखावत ने कहा कि पिछले 10 साल के कालखंड में इसी दिशा में विकास हुआ है. हम देश के 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से निकाल कर आए हैं. देश विकसित राष्ट्र की तरफ आगे बढ़े इस दिशा में देश के इंफ्रास्ट्रक्चर को विकसित किया जा रहा है. हमारा लक्ष्य है कि 2047 तक देश को विकसित और आत्मनिर्भर राष्ट्र बनाएंगे.

पूर्वी राजस्थान नहर परियोजना (ERCP) पर विपक्ष द्वारा सवाल उठाए जाने पर केंद्रीय मंत्री ने कहा कि, विपक्ष का काम सवाल उठना है मेरा इतना सवाल है कि वो 5 साल तक सरकार में थे तो लटकाने, अटकाने और भड़काने के कितने प्रयास किए थे?  पहले उन्हें इस बात का जवाब देना चाहिए.

यह भी पढ़ें- जाट आरक्षण पर 18 दिन बाद भी केंद्र से नहीं बनी बात, आज महापंचायत में हो सकता चक्काजाम का ऐलान!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close