विज्ञापन
Story ProgressBack

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में बढ़ी सियासी हलचल, आज बीजेपी ज्वाइन करेंगे कांग्रेस के कई बड़े नेता

Rajasthan Congress Leaders Join BJP: राजस्थान कांग्रेस के कई नेता आज बीजेपी ज्वाइन करने जा रहे हैं. लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले सभी नेताओं को पार्टी में शामिल करवा लिया जाएगा. जयपुर में इस वक्त तैयारियां तेज हो गई हैं.

Read Time: 3 min
Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में बढ़ी सियासी हलचल, आज बीजेपी ज्वाइन करेंगे कांग्रेस के कई बड़े नेता
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी.

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से ठीक पहले राजस्थान में सियासी हलचल बढ़ गई है. ऐसा इसीलिए है क्योंकि कांग्रेस (Congress) का 'हाथ' छोड़कर कई दिग्गज नेता आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होने जा रहे हैं. जयपुर स्थिति भाजपा कार्यालय पर इसके लिए तैयारियां चल रही हैं. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सीपी जोशी (CP Joshi) भी देर रात चित्तौड़गढ़ से जयपुर वापस आ गए हैं. सूत्रों की मानें तो आज दोपहर 12 बजे के बाद बीजेपी प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए नेताओं को पार्टी में शामिल करवा सकती है.

अलवर के पूर्व सांसद का भी नाम 

सूत्रों की मानें तो बीजेपी ज्वाइन करने वाले नेताओं में सबसे बड़ा नाम कांग्रेस के कद्दावर नेता और अलवर के पूर्व सांसद करण सिंह यादव का है, जिनका इस बार टिकट कट गया है. शुक्रवार शाम उन्होंने कांग्रेस से इस्तीफा देते पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह को भी निशाने पर लिया था. उन्होंने कहा था कि जिस परिवार की रिवाल्वर से गोडसे ने गांधी की हत्या की, आज वही कांग्रेस में टिकट डिसाइड कर रहा है. अलवर से कांग्रेस ने एक छोटे से बच्चे को टिकट देकर मेरा अपमान किया है. मैं अलवर से 2 बार सांसद और 2 बार विधायक रहा हूं. ललित यादव को अभी राजनीति की अनुभव भी नहीं है. वो राजनीति के बारे मे अभी क्या जानता है. विधायक बने भी अभी सिर्फ दो महीने ही हुए हैं. उसको राजनीति के बारे में कुछ भी नही पता है.' इस दौरान यादव से जब पूछा गया कि क्या वे भाजपा में जाएंगे तो उन्होंने कहा था कि 24 घंटे में मैं आपको बता दूंगा.

भाजपा प्रत्याशी के लिए करेंगे काम

सूत्रों के अनुसार, अलवर जिला प्रमुख बलबीर सिंह छिल्लर समेत कई अन्य नेता भी आज पूर्व सांसद के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले हैं. कहा ये भी जा रहा है कि आज भाजपा ज्वाइन करने वाले सभी नेता बीजेपी प्रत्याशी भूपेंद्र यादव के लिए काम करेंगे.

महेश जोशी भी थामेंगे बीजेपी का दामन!

सूत्रों के हवाले से खबर तो यह भी है कि, कांग्रेस के पूर्व मंत्री महेश जोशी भी भाजपा में शामिल हो सकते हैं. कांग्रेस ने इस बार हवामहल से उनका टिकट काट दिया था. जोशी जयपुर शहर से कांग्रेस से सांसद भी रह चुके हैं. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close