विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: यूपी की इन 2 लोकसभा सीटों का रिजल्ट तय करेगा गहलोत-पायलट का सियासी भविष्य!

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में इन दोनों नेताओं के बीच शीतयुद्ध जारी है. लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार के लिए बुलाने या नहीं आने को लेकर वार पलटवार का दौर चल रहा है. लेकिन अब ये दोनों नेता यूपी में अगल बगल की सीट पर चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: यूपी की इन 2 लोकसभा सीटों का रिजल्ट तय करेगा गहलोत-पायलट का सियासी भविष्य!
कांग्रेस नेता सचिन पायलट और अशोक गहलोत (फाइल फोटो).

Rajasthan News: राजस्थान कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं ने उत्तर प्रदेश की दो सबसे महत्वपूर्ण सीटों पर कांग्रेस के लिए चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है. पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) पिछले कुछ दिनों से अमेठी सीट (Amethi Lok Sabha Constituency) पर चुनावी रणनीति बनाने में जुटे हैं. वहीं पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Sachin Pilot) ने भी आज से राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की सीट रायबरेली (Raebareli Lok Sabha Constituency) पर चुनावी मोर्चा संभाला है. सचिन पायलट अगले दो तीन दिन रायबरेली सीट पर न केवल चुनावी रणनीति को अमली जामा पहनाने में अपना योगदान देंगे, बल्कि अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में चुनावी जनसभाओं को भी संबोधित करेंगे.

नेताओं के बीच शीतयुद्ध जारी

असल में राजस्थान में इन दोनों नेताओं के बीच शीतयुद्ध जारी है. लोकसभा चुनाव के दौरान प्रचार के लिए बुलाने या नहीं आने को लेकर वार पलटवार का दौर चल रहा है. लेकिन अब ये दोनों नेता यूपी में अगल बगल की सीट पर चुनाव प्रचार करते नजर आएंगे. दरअसल, सचिन पायलट का रायबरेली सीट पर राहुल गांधी के लिए चुनाव प्रचार करना बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इससे पहले सचिन पायलट वायनाड की सीट पर भी राहुल गांधी के लिए चुनावी जनसभाएं कर चुके हैं. राहुल गांधी ने एक बार फिर से उन्हें रायबरेली का जिम्मा सौंप कर उन पर अपना भरोसा व्यक्त किया है. इन दोनों नेताओं के अलावा राजस्थान के करीब 2 दर्जन नेता अमेठी और यूपी की अलग अलग सीटों पर चुनावी प्रचार में जुटे हुए हैं. 

रिजल्ट पर टिका सियासी भविष्य

इस वक्त यूपी में रायबरेली और अमेठी की सीट के साथ गांधी परिवार की प्रतिष्ठा जुड़ी हुई है. यही वजह है इन दोनों सीट पर कांग्रेस ने अपने सबसे अनुभवी नेताओं को चुनावी कमान सौंपी है. गहलोत-पायलट का इन दोनों सीटों पर चुनाव प्रचार इसी ओर इशारा कर रहा है. ऐसे में कोई दो राय नहीं है कि इन दोनों सीटों के चुनाव परिणाम इन दोनों नेताओं के सियासी भविष्य को जरूर प्रभावित करेंगे.

ये भी पढ़ें:- PM Modi ने तीसरी बार वाराणसी लोकसभा सीट से किया नामांकन, इन्हें प्रस्तावक बनाकर चारो वर्ग को साधा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close