विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान में पहले चरण के 12 सीटों पर किसकी होगी जीत? जानें, फलौदी सट्टा बाजार में किस पर लगा है स्पष्ट भाव!

Lok Sabha Election 2024:पहले चरण में प्रदेश के श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझूनूं, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा व नागौर संसदीय क्षेत्रों के लिए मतदान हुआ. कुल 12 लोकसभा सीटों पर कौन  जीतेगा और किसकी होगी हार को लेकर सट्टा बाजार में दांव लगा है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: राजस्थान में पहले चरण के 12 सीटों पर किसकी होगी जीत? जानें, फलौदी सट्टा बाजार में किस पर लगा है स्पष्ट भाव!
प्रतीकात्मक तस्वीर

Phalodi Satta Bazar: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में कुल 12 लोकसभा सीटों पर 19 अप्रैल को चुनाव संपन्न है. फलौदी सट्टा बाजार में कुल 12 संसदीय क्षेत्रों पर जीत और हार को लेकर आकलन आ गया है. हालांकि परिणाम 4 जून को ही आएंगे, लेकिन उससे पूर्व पहले चरण में जीत-हार को लेकर सट्टा बाजार का आकलन आ गया है.

पहले चरण में प्रदेश के श्रीगंगानगर, बीकानेर, चूरू, झुंझूनूं, सीकर, जयपुर ग्रामीण, जयपुर, अलवर, भरतपुर, करौली-धौलपुर, दौसा व नागौर संसदीय क्षेत्रों के लिए मतदान हुआ. कुल 12 लोकसभा सीटों पर कौन  जीतेगा और किसकी होगी हार को लेकर सट्टा बाजार में दांव लगा है.

राजस्थान के 12 लोकसभा सीटों में से 6 सीटों पर भाजपा को मिला स्पष्ट भाव

फलोदी सट्टा बाजार 19 अप्रैल को संपन्न हुए 12 लोकसभा सीटों में से 6 सीटों पर स्पष्ट भाजपा के भाव बता रहा है. वही, 2 सीटों पर कांग्रेस के स्पष्ट भाव बताए जा रहे हैं.जबकि सीकर सीट पर भयंकर टक्कर बताई जा रही है. अन्य 3 सीटों पर भाव आना बाकी है. भरतपुर  करोली - धौलपुर सीट और दौसा सीट में अब तक भाव नही खोले जा रहे है.

 श्रीगंगानगर, बीकानेर, जयपुर, जयपुर ग्रामीण, भरतपुर व नागौर में भाजपा को स्पष्ठ भाव

गंगानगर, बीकानेर, जयपुर, जयपुर ग्रामीण, भरतपुर व नागौर में भाजपा के स्पष्ट भाव है. वहीं, चूरू, झुंझुनू सीट पर कांग्रेस का पलडा भारी है, जबकि सीकर सीट पर भयंकर टक्कर बताई जा रही है. तीनों सीटों पर भाव अभी तक नही खुले है. सट्टा बाजार में 3 तीन सीटों पर भाव नहीं आए है, मतलब वंहा असमज़न्स की स्थिति बनी हुई है.

माना जा रहा है कि इन तीन में से दो भाजपा व दौसा की सीट कांग्रेस की झोली में भी जा सकती है यानी 12 में से करीब 9 - 10 सीटों पर भाजपा व 2 - 3 सीटों पर कांग्रेस का कब्जा रह सकता है.हालांकि परिणाम आने में अभी वक्त है वक्त है.

कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुई ज्योति मिर्जा के भी जीत के हैं भाव 

हाल में कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हुई ज्योति मिर्जा के भी जीत के भाव है, यानी नागौर लोकसभा सीट से आरएपपी सुप्रीमो और इंडिया गठबंधन के संयुक्त उम्मीदवार हनुमान बेनीवाल की हार मानी जा रही है. वहीं, बीकानेर सीट पर भाजपा के दिग्गज नेता व केंद्रीय कानूनमंत्री की जीत के भाव तेज है, जबकि चूरू सीट पर राहुल कस्बा व झुंझुनू से बृजेन्द्र ओला की जीत बताई जा रही है.

ये भी पढ़ें-Rajasthan Politics: कोटा लोकसभा सीट पर किसकी होगी जीत? फलोदी सट्टा बाजार बिरला और गुंजल के लिए क्या दे रहे संकेत

डिस्क्लेमरः NDTV सट्टा बाजार के अनुमानों का समर्थन नहीं करता है. ये अनुमान गलत भी साबित होते हैं. यह एक जानकारी साझा की गई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close