विज्ञापन
Story ProgressBack

खराब मौसम या जनसभा में भीड़ कम होना... आखिर कांग्रेस की गढ़ से क्यों नहीं आए डिप्टी सीएम? धरी रह गई तैयारियां

Premchand Bairwa Public Meeting: लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए शुक्रवार को करौली धौलपुर में डिप्टी सीएम प्रेमचंद्र बैरवा की एक जनसभा होनी थी. इस जनसभा की तैयारी में स्थानीय भाजपा नेता दो दिन से लगे थे. लेकिन ऐन वक्त पर डिप्टी सीएम का दौरा कैंसल हो गया.

Read Time: 4 mins
खराब मौसम या जनसभा में भीड़ कम होना... आखिर कांग्रेस की गढ़ से क्यों नहीं आए डिप्टी सीएम? धरी रह गई तैयारियां
चुनावी जनसभा में डिप्टी सीएम का इंतजार करते लोग.

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान में लोकसभा चुनाव का प्रचार अभियान अब जोर पकड़ने लगा है. राष्ट्रीय नेताओं के साथ-साथ प्रदेशस्तरीय नेताओं की सभाएं, दौरे जारी है. इस कड़ी में शुक्रवार को करौली धौलपुर लोकसभा सीट की भाजपा प्रत्याशी इंदु जाटव के समर्थन में डिप्टी सीएम प्रेमचंद्र बैरवा की एक जनसभा टोडाभीम में होनी थी. डिप्टी सीएम की जनसभा की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई थी. लेकिन ऐन वक्त पर डिप्टी सीएम का टोडाभीम दौरा रद्द हो गया. इससे जनसभा की सारी तैयारियां धरी की धरी रह गई. डिप्टी सीएम को सुनने आए भाजपा कार्यकर्ताओं और समर्थकों को निराश होना पड़ा.  

दरअसल शुक्रवार को करौली धौलपुर लोकसभा सीट की भाजपा प्रत्यशी इंदु जाटव के समर्थन में टोडाभीम कस्बे के नंबर-2 स्कूल के सामने जनसभा में उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा के आने का कार्यक्रम था. लेकिन खराब मौसम के कारण हैलीकॉप्टर जयपुर से उड़ान नहीं भर सका. जिसके कारण अंतिम समय मे डिप्टी सीएम के आने का कार्यक्रम निरस्त हो गया. जिससे डिप्टी सीएम के आने का इंतजार कर रहे टोडाभीम विधानसभा क्षेत्र के समर्थकों, पार्टी पदाधिकारियों सहित स्थानीय ग्रामीणों को निराशा हाथ लगी.

करौली में पहले चरण में 19 अप्रैल को वोटिंग

गैरतलब है कि देश में 19 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर उपमुख्यमंत्री भाजपा प्रत्याशी इन्दुदेवी जाटव के समर्थन में टोडाभीम में एक जनसभा को संबोधित करने के लिए आने वाले थे. निर्धारित कार्यक्रम के दौरान जनसभा को संबोधित करने के लिये उपमुख्यमंत्री को टोडाभीम में दोपहर एक बजे तक पहुंचना था. लेकिन अंतिम समय में उनके न आने से पार्टी कार्यकर्ता मायूस हो गए. पूर्व विधायक रमेश मीना सहित अन्य भाजपा नेताओं के द्वारा जनसभा को संबोधित किया गया.

एसटी-एससी वोटरों की लुभाने के बुलाई गई थी सभा

डिप्टी सीएम का उक्त दौरा कांग्रेस के गढ़ में आकर टोडाभीम विधानसभा क्षेत्र के एसटी व एससी वर्ग के मतदाताओं को लुभाना के उद्देश्य से मुख्य माना जा रहा है. लेकिन तीन घंटे इंतजार के बाद उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा के कार्यक्रम में नहीं आने से पार्टी नेता, कार्यकर्ताओं में निराशा देखी. इस अवसर पर पूर्व विधायक रमेश मीना, विधानसभा प्रत्याशी रहे रामराज मीना, जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया,वरिष्ठ भाजपा पदाधिकारी मंगलराम गहलोत, गोवर्धन सिंह जादौन, राजेन्द्र शेखपुरा, शेरसिंह मीना, राजकुमार सिह राजावत, अभिषेक नारेड़ा,अशोक सैन सहित सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे.

खराब मौसम या कुछ और 

पार्टी की ओर से डिप्टी सीएम के दौरे को रद्द किए जाने के बाबत खराब मौसम को जिम्मेदार बताया गया. लेकिन केवल खराब मौसम ही इसका जिम्मेदार नहीं है. सभा में लोगों की कम भीड़ होना भी इसकी वजह बताई जा रही है.  
भाजपा की लोकसभा प्रत्याशी इन्दु देवी जाटव के जनसमर्थन में आयोजित जनसभा में भीड़ एकत्रित नहीं होना भी उपमुख्यमंत्री के नहीं आने का प्रमुख कारण माना जा रहा हैं. जबकि उपमुख्यमंत्री की जनसभा में भीड़ जुटाने के लिए भाजपा कार्यकर्ता दो दिन से जुटे हुए थे. डिप्टी सीएम की जनसभा में बमुश्किल तीन-चार सौ मौजूद थे. 

हालांकि उक्त मामले में भाजपा जिलाध्यक्ष बृजलाल डिकोलिया ने बताया कि खराब मौसम के कारण उपमुख्यमंत्री जनसभा में नहीं आ सके. लेकिन कुछ स्थानीय लोग यह कहते दिखे कि सभा में उम्मीद के अनुरुप लोग नहीं जुटे थे. ऐसे में कांग्रेस की गढ़ कही जाने वाली टोडाभीम में डिप्टी सीएम प्रेमचंद्र बैरवा नहीं आए. 

यह भी पढ़ें - चूरू की रैली में PM मोदी ने भाजपा के नेताओं से हाथ जोड़कर क्यों की प्रार्थना, सामने आया वीडियो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
योगाभ्यास का वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने जा रहा जयपुर ग्रेटर नगर निगम,1500 मिनट तक लगातार चलेगा योगाभ्यास
खराब मौसम या जनसभा में भीड़ कम होना... आखिर कांग्रेस की गढ़ से क्यों नहीं आए डिप्टी सीएम? धरी रह गई तैयारियां
cm bhajanlal sharma inspected renovation work of rajasthan house in delhi
Next Article
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने दिल्ली में राजस्थान हाउस के दौरे के बाद दिये निर्देश
Close
;