विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: बेटे वैभव को जीताने के लिए मुंबई तक जाएंगे अशोक गहलोत, 7 दिन में दूसरी बार आ रहे सिरोही

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत आज जालोर सिरोही क्षेत्र के दो दिवसीय दौरे पर आ रहे हैं. इस दौरान वे अपने बेटे वैभव गहलोत के समर्थन में जनसभा करेंगे, और मुंबई में भी एक सम्मेलन में शिरकत करेंगे.

Read Time: 3 min
Rajasthan Politics: बेटे वैभव को जीताने के लिए मुंबई तक जाएंगे अशोक गहलोत, 7 दिन में दूसरी बार आ रहे सिरोही
राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत और उनके बेटे वैभव गहलोत.

Rajasthan News: राजस्थान की जालोर-सिरोही लोकसभा सीट (Jalore Lok Sabha Constituency) पर पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) विशेष दिलचस्पी दिखा रहे हैं. क्योंकि इस सीट पर उनके बेटे वैभव गहलोत (Vaibhav Gehlot) कांग्रेस (Congress) पार्टी की ओर से चुनाव लड़ रहे हैं. इसी के चलते पूर्व सीएम पिछले 7 दिनों में दूसरी बार जालोर-सिरोही क्षेत्र में दौरे पर आने वाले हैं. गहलोत शनिवार और रविवार को सिरोही जिले में दो दिनों तक अलग-अलग कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन में भाग लेंगे. उसके बाद 31 मार्च को मुंबई में होने वाले जालोर-सिरोही प्रवासियों के सम्मेलन में भी भाग लेंगे.

वैभव के समर्थन में कार्यकर्ता सम्मेलन

पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज स्वरूपगंज में कार्यकर्ता सम्मेलन में शामिल होंगे. कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में शनिवार को स्वरूपगंज में पिण्डवाड़ा-आबू विधानसभा क्षेत्र का कार्यकर्ता सम्मेलन आयोजित किया जाएगा, जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत शामिल होंगे. यह कार्यक्रम दोपहर करीब 2.30 बजे आयोजित होगा. कार्यक्रम में बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता शामिल होंगे. अशोक गहलोत अगले दिन 31 मार्च को रेवदर में सुबह 11 बजे होने वाले कांग्रेस कार्यकर्ता सम्मेलन को भी संबोधित करेंगे. पार्टी मुख्यालय की तरफ से सभी कांग्रेस पदाधिकारी एवं स्थानीय कार्यकर्ताओं को कार्यक्रम में मौजूद रहने के निर्देश दिए गए हैं.

वैभव गहलोत ने जनता से किया वादा

कांग्रेस के जालोर लोकसभा क्षेत्र प्रत्याशी वैभव गहलोत ने शुक्रवार को आहोर क्षेत्र में जनसंपर्क किया. इस दौरान 15 से अधिक कार्यक्रम आयोजित किए गए, जिसमें वैभव ने काम्बा, अजीतपुरा, शंखवाली, चूण्डा, निम्बला, भाद्राजून सहित 50 से अधिक गांवों के लोगों से मुलाकात की और संवाद किया. इस दौरान ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया एवं उन्हें खुलकर अपनी समस्याओं के बारे में बताया. वैभव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने यहां के लोगों की समस्याओं को दूर करने और जालोर को तरक्की की राह पर लाने के लिए उन्हें भेजा है. वैभव ने आमजन से वादा किया वे जालोर लोकसभा क्षेत्र की जनता के साथ हर सुख-दुख में साथ खड़े नजर आएंगे. आज वैभव पिण्डवाड़ा आबू विधानसभा क्षेत्र में आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में शरीक होंगे.

भाजपा को फिर निशाने पर लिया

जनसंपर्क के दौरान वैभव गहलोत ने भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि पिछले 20 साल में भाजपा के सांसदों ने कोई काम नहीं कराया है. जालोर-सिरोही क्षेत्र के लोगों की रेलवे कनेक्टिविटी, जवाई बांध पुनर्भरण, माही-नर्मदा का पानी दिलाए जाने, ग्रेनाइट के परिवहन के लिए जालोर को हाइवे से जोड़ने सहित वर्षों पुरानी मांगें अभी तक पूरी नहीं हुई हैं. उन्होंने कहा कि जालोर अभी भी इसलिए उपेक्षित है, क्योंकि भाजपा सांसदों ने इस क्षेत्र के विकास की कोशिश ही नहीं की.

ये भी पढ़ें:- 75 साल का हुआ राजस्थान, मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने दी बधाई, आज फ्री रहेंगी ये सेवाएं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close