विज्ञापन
Story ProgressBack

बाड़मेर का एक-एक वोट कीमती, 1294 मतदाता वाले इस बूथ पर रि-पोलिंग कल, रविंद्र भाटी ने की यह अपील

Re-poll in Barmer: चुनाव आयोग के निर्देशानुसार बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा क्षेत्र के चौहटन विधानसभा के बूथ संख्या 50 दोबारा मतदान होना है. जिसको लेकर ट्रेनिग के बाद पोलिंग पार्टी रवाना हो चुकी है.

बाड़मेर का एक-एक वोट कीमती, 1294 मतदाता वाले इस बूथ पर रि-पोलिंग कल, रविंद्र भाटी ने की यह अपील
बाड़मेर लोकसभा सीट के प्रमुख प्रत्याशी रविंद्र भाटी, कैलाश चौधरी और उम्मेदाराम मेघवाल.

Lok Sabha Elections 2024: राजस्थान की सबसे बड़ी लोकसभा सीट बाड़मेर (Barmer Lok Sabha Seat) पर पूरे देश की निगाहें टिकी है. इस सीट से निर्दलीय रविंद्र भाटी चुनावी मैदान में है. ऐसे में यहां का मुकाबला त्रिकोणीय है. भाजपा से मौजूदा सांसद कैलाश चौधरी तो कांग्रेस से उम्मेदा राम मेघवाल चुनावी मैदान में है. इस सीट पर लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 26 मई को मतदान हुआ था. दूसरे चरण वाली 13 सीटों में सबसे अधिक मतदान बाड़मेर में ही हुआ था. लेकिन बाड़मेर की एक बूथ पर गोपनीयता भंग होने के कारण चुनाव आयोग के निर्देश पर बुधवार 8 मई को फिर से मतदान होना है. जिसके लिए सभी आवश्यक तैयारी पूरी कर गई है. 

उम्मेदाराम मेघवाल, रविंद्र भाटी और कैलाश चौधरी के त्रिकोणीय मुकाबले के कारण बाड़मेर एक-एक वोट कीमती है. जिसके लिए भाजपा-कांग्रेस के साथ-साथ निर्दलीय प्रत्याशी भी पूरी मशक्कत कर रहे हैं. 

सुबह 7 से शाम 5 बजे तक होगा मतदान 

राजस्थान की बाड़मेर लोकसभा सीट के एक मतदान केंद्र पर मत की गोपनीयता भंग होने के कारण कल बुधवार को पुनर्मतदान होगा. मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि चौहटन विधानसभा क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 50 (राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, दुधवा खुर्द) पर दोबारा मतदान बुधवार आठ मई को सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा.

उन्होंने कहा कि निर्वाचन विभाग ने आयोग के निर्देशानुसार पुनर्मतदान की सभी तैयारियां कर ली हैं एवं मतदान केंद्र पर वेबकास्टिंग की जाएगी। उनके अनुसार इस मतदान केंद्र पर 1294 मतदाता हैं. निर्वाचन आयोग ने बाड़मेर लोकसभा क्षेत्र में दुधवा खुर्द गाँव में एक मतदान केंद्र पर पुनर्मतदान के लिए निर्देश जारी किए हैं. इस लोकसभा क्षेत्र में दूसरे चरण के दौरान 26 अप्रैल को मतदान हुआ था.

गुप्ता ने बताया कि मतदान दिवस पर इस मतदान पर मत की गोपनीयता भंग होने की शिकायत प्राप्त होने के बाद निर्वाचन विभाग (राजस्थान) द्वारा निर्वाचन आयोग को वहां पुनर्मतदान हेतु प्रस्ताव भेजा था.

अधिकारी ने बताया कि चौहटन (बाड़मेर) के इस मतदान पर 26 अप्रैल को मतदान कराने वाले मतदान दल के चार सदस्यों को जिला कलेक्टर (जिला निर्वाचन अधिकारी) बाड़मेर द्वारा निलंबित कर दिया गया है, साथ ही वेबकास्टिंग ‘वेन्डर' के प्रतिनिधि के खिलाफ आवश्यक कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं. इनके खिलाफ मतदान की गोपनीयता भंग करने के लिए जनप्रतिनिधित्व कानून, 1951 के तहत कार्रवाई की जाएगी.

उल्लेखनीय है कि इससे पहले अजमेर लोकसभा क्षेत्र के एक मतदान केंद्र पर दो मई को पुनर्मतदान हुआ था. राजस्थान में कुल 25 लोकसभा सीट हैं. इनमें से 12 सीट पर 19 अप्रैल को पहले चरण में और 13 सीट पर 26 अप्रैल को दूसरे चरण में मतदान हुआ था.


यह भी पढ़ें - Lok Sabha Elections 2024: बाड़मेर की एक बूथ पर रि-पोलिंग कल, EVM और VVPT लेकर रवाना हुई पोलिंग पार्टी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
फोन टैपिंग मामले में राजस्थान सरकार हुई सक्रिय, अशोक गहलोत को घेरने की बना रही यह रणनीति
बाड़मेर का एक-एक वोट कीमती, 1294 मतदाता वाले इस बूथ पर रि-पोलिंग कल, रविंद्र भाटी ने की यह अपील
4 soldiers including constable from Jhunjhunu martyred in Jammu and Kashmir's Dota, CM Bhajan Lal pays tribute
Next Article
Encounter in Doda: जम्मू-कश्मीर के डोडा में झुंझुनू के 2 जवान समेत 4 शहीद, सीएम भजनलाल ने दी श्रद्धांजलि
Close
;