विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में दूसरे चरण में 7 महिला प्रत्याशी चुनाव मैदान में, 3 ऐसे चेहरे जिस पर टिकी हैं सभी की निगाहें

राजस्थान में यह अंतिम चरण का चुनाव है. चुनाव आयोग के मुताबिक दूसरे चरण में बीजेपी, कांग्रेस, बीएसपी, दलित क्रांति दल समेत निर्दलीय महिला प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं.

Read Time: 2 min
राजस्थान में दूसरे चरण में 7 महिला प्रत्याशी चुनाव मैदान में, 3 ऐसे चेहरे जिस पर टिकी हैं सभी की निगाहें

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण का मतदान 26 अप्रैल को देश के 88 सीटों पर किया जाएगा. वहीं इसमें राजस्थान के 13 लोकसभा सीटों पर मतदान कराया जाएगा. राजस्थान में 13 लोकसभा सीटों पर कुल 152 प्रत्याशी मैदान में उतरे हैं. जिनके भाग्य का फैसला राजस्थान की 2.80 करोड़ जनता करेगी. वहीं इन 13 सीटों पर 7 महिला प्रत्याशी भी चुनाव मैदान में है जो अपने भाग्य आजमा रही हैं. इन 7 प्रत्याशियों में बीजेपी से 1 और कांग्रेस की 2 उम्मीदवार शामिल हैं.

राजस्थान में यह अंतिम चरण का चुनाव है. चुनाव आयोग के मुताबिक दूसरे चरण में बीजेपी, कांग्रेस, बीएसपी, दलित क्रांति दल समेत निर्दलीय महिला प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. वहीं इनमें तीन ऐसे चेहरे हैं जिन पर सभी का नजर टिकी है.

राजस्थान में दूसरे चरण के मतदान में 7 महिला प्रत्याशी

झालावाड़-बारां- उर्मिला जैन भाया (कांग्रेस)
पाली- संगीता बेनीवाल (कांग्रेस)
राजसमंद- महिमा कुमारी मेवाड़ (बीजेपी)
जोधपुर- मंजू मेघवाल (बसपा)
जोधपुर- शहनवाज बानो (दलित क्रांति दल)
अजमेर- प्रेम लता (निर्दलीय)
उदयपुर- डॉ सविता कुमारी अहीर (निर्दलीय)

बीजेपी-कांग्रेस के तीन प्रत्याशियों पर सभी की नजर

महिला प्रत्याशियों में झालावाड़-बारां लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार उर्मिला जैन भाया मैदान में हैं. वहीं, राजस्थान राज्य बाल संरक्षण अधिकार आयोग की दो बार अध्यक्ष रही संगीता बेनीवाल भी पाली लोकसभा सीट से मैदान में है. जिसे कांग्रेस ने उतारा है. वहीं बीजेपी ने महिमा कुमारी मेवाड़ राजसमंद लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारा है.

इनके अलावा जोधपुर लोकसभा सीट पर दो महिला उम्मीदवार ताल ठोक रही हैं. जोधपुर से बसपा की मंजू मेघवाल अपना भाग्य आजमा रही हैं. तो वहीं दलित क्रांति दल की प्रत्याशी शहनवाज बानों चुनावी मैदान में है. जबकि अजमेर सीट से प्रेम लता और उदयपुर सीट से डॉ सविता कुमारी अहीर निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं.

यह भी पढ़ेंः बीजेपी से बगावत ने रविंद्र भाटी को बना दिया तूफान, लेकिन सवाल जो मतदाताओं को कर रहा कंन्फ्यूज!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close