विज्ञापन

LPG gas cylinder price: कॉमर्शियल गैस सिलेंडर सस्ता, चार महीने में 150 रुपए तक की कमी

LPG gas cylinder price: पेट्रोलियम कंपनियों ने आज पेट्रोल-डीजल और LPG की कीमतों का रिव्यू किया है. एलपीजी की कीमतों में कटौती की है. 

LPG gas cylinder price: कॉमर्शियल गैस सिलेंडर सस्ता, चार महीने में 150 रुपए तक की कमी
प्रतीकात्मक तस्वीर.

LPG gas cylinder price: तेल कंपनियों ने लगातार चौथे महीने कीमतों का रिव्यू किया है. कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम 30 रुपए घटाए हैं.  घरेलू सिलेंडर की कीमतों में कर्मी नहीं आई है.

कॉमर्शियल सिलेंडर पर 30 रुपए कम 

चार महीने में 150 रुपए तक दाम कम किए गए हैं. एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष दीपक गहलोत के अनुसार कंपनियों आज से राजस्थान में 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल गैस सिलेंडर पर 30 रुपए कम किए गए हैं. 

अप्रैल में 31.50 रुपए कटौती की थी

आज से कॉमर्शियल गैस सिलेंडर बाजार में 1698 के बजाए 1668 रुपए में मिलेगा. उन्होंने बताया कि ये लगातार चौथा महीना है, जब तेल कंपनियों ने रिव्यू करते हुए कटौती की है. इसके पहले जून में कंपनियों ने 69.50 रुपए और अप्रैल में 31.50 रुपए कटौती की थी. 

घरेलू सिंलेडर के दाम कोई बदलाव नहीं 

मार्च में 26 रुपए और फरवरी में 13.50 रुपए प्रति सिलेंडर का इजाफा हुआ था. कंपनियों ने घरेलू उपयोग के सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है. घरेलू सिलेंडर 806.50 रुपए में ही मिलेगा. राजस्थान में तीनों तेल गैस कंपनियों के 1 करोड़ 75 लाख 48 हजार से ज्यादा उपभोक्ता हैं. अगस्त 2023 में केंद्र सरकार ने खुद के स्तर पर घरेलू गैस सिलेंडर पर 200 रुपए कम किए थे.

यह भी पढ़ें:  वनरक्षक भर्ती परीक्षा का पर्चा भी हुआ था लीक, परीक्षा के 2 घंटे पहले ही रटा दिए थे सारे जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
LPG gas cylinder price: कॉमर्शियल गैस सिलेंडर सस्ता, चार महीने में 150 रुपए तक की कमी
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close