विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan CM: बाबा बालकनाथ के ट्वीट से राजस्थान में मची सियासी खलबली, PM के मार्गदर्शन का किया जिक्र

Rajasthan New CM: महंत बालकनाथ को राजस्थान में सीएम फेस के तौर पर देखा जा रहा है. आज राजस्थान के अगले मुख्यमंत्री के नाम पर मंथन होना है. ऐसे में बाबा बालकनाथ के इस ट्वीट के कई मायने निकाले जा रहे हैं.

Read Time: 3 min
Rajasthan CM: बाबा बालकनाथ के ट्वीट से राजस्थान में मची सियासी खलबली, PM के मार्गदर्शन का किया जिक्र
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ महंत बालकनाथ (फाइल फोटो).

Rajasthan News: राजस्थान का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा? ये तय करने के लिए आज बीजेपी के तीन पर्यवेक्षक दिल्ली से जयपुर आ रहे हैं. यहां वे नवनिर्वाचित विधायकों के साथ सीएम फेस पर मंथन करेंगे और फिर पार्टी हाईकमान को रिपोर्ट सौपेंगे. लेकिन इस मीटिंग से पहले बाबा बालकनाथ ने एक ट्वीट करके राजस्थान में सियासी हलचल बढ़ा दी है.

बाबा बालकनाथ ने एक्स पर लिखा, 'पार्टी व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जनता-जनार्धन ने पहली बार सांसद व विधायक बना कर राष्ट्रसेवा का अवसर दिया. चुनाव परिणाम आने के बाद से मीडिया व सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं को नजर अंदाज करें. मुझे अभी प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में अनुभव प्राप्त करना है.'

दरअसल, सीएम की कुर्सी को लेकर राजस्थान का सियासी पारा हाई है. इस बार तिजारा विधानसभा क्षेत्र से विधायक निर्वाचित होने के बाद अस्थल बोहर स्थित बाबा मस्तनाथ मठ के महंत बालकनाथ योगी की दावेदारी मजबूत मानी जा रही है. बालकनाथ के लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद दिल्ली में भी सक्रियता बढ़ गई है. गुरुवार को उन्होंने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की है, जिसके बाद से अटकलों का बाजार गरम हो गया है. हालांकि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने सीएम के चयन को लेकर पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है.

आपको बताते चलें कि बाबा मस्तनाथ मठ नाथ संप्रदाय का बड़ा केंद्र है. इस मठ की राजनीति में बड़ी भागीदारी रही है. बाबा बालकनाथ मठ से तीसरे महंत हैं, जो राजनीति में सक्रिय हैं. वे सबसे पहले 2019 में अलवर लोकसभा से सांसद निर्वाचित हुए थे. अब राजस्थान विधानसभा चुनाव में बाबा बालकनाथ को तिजारा विधानसभा सीट से मैदान में उतरा है. महंत ने इस सीट पर कमल खिलाने के साथ ही वे सीएम पद के दावेदार हो गए हैं. उनके चुनाव प्रचार में आए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद बाबा बालकनाथ को सीएम बनाने की पैरवी कर चुके हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close