विज्ञापन
Story ProgressBack

महेश जोशी के समर्थकों का कांग्रेस दफ्तर पर प्रदर्शन, पवन खेड़ा के सामने नारेबाजी, हवामहल से आरआर तिवारी को टिकट मिलने की चर्चा

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने पांच प्रत्याशियों की लिस्ट में 156 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. लेकिन कई मंत्रियों के टिकट अब भी अटके है. इस बीच बुधवार को जयपुर स्थित कांग्रेस मुख्यालय में मंत्री महेश जोशी के समर्थकों ने विरोध-प्रदर्शन किया.

Read Time: 3 min
महेश जोशी के समर्थकों का कांग्रेस दफ्तर पर प्रदर्शन, पवन खेड़ा के सामने नारेबाजी, हवामहल से आरआर तिवारी को टिकट मिलने की चर्चा
जयपुर कांग्रेस मुख्यालय में पवन खेड़ा से बात करते मंत्री महेश जोशी के समर्थक.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने प्रत्याशियों की पांच लिस्ट जारी कर दी है. लेकिन अभी तक मंत्री महेश जोशी, शांति धारीवाल, जाहिदा खान सहित 7 मंत्रियों को टिकट नहीं मिला है. महेश जोशी, शांति धारीवाल और धमेंद्र राठौड़ का टिकट आलाकमान की ओर से रोके जाने की अटकलें है. इस बीच बुधवार को जयपुर स्थित कांग्रेस मुख्यालय पर मंत्री महेश जोशी के समर्थकों ने विरोध-प्रदर्शन किया. वरिष्ठ कांग्रेसी नेता पवन खेड़ा की मौजूदगी में जोशी के समर्थकों ने नारेबाजी की. पवन खेड़ा से मंत्री के समर्थकों ने अपनी आपत्ति दर्ज कराई है. 

हवामहल सीट से आरआर तिवारी को टिकट मिलने की चर्चा

बुधवार को कांग्रेस मुख्यालय पर हुए प्रदर्शन के पीछे की कहानी हवामहल सीट से आरआर तिवारी को टिकट मिलने की अटकलें है. जैसे ही मंत्री के समर्थकों को यह बात पता चली दर्जनों की संख्या में समर्थक कांग्रेस मुख्यालय पहुंच गए और प्रदर्शन करने लगे.

मालूम हो कि हवामहल सीट से महेश जोशी अभी विधायक हैं. कांग्रेस की पांच लिस्ट जारी होने के बाद भी जोशी का टिकट अभी तक अटका हुआ है. इस बीच बुधवार को यह बात सामने आई कि हवामहल सीट से कांग्रेस से आरआर तिवारी को टिकट मिलने जा रहा है. आरआर तिवारी जयपुर के जिलाध्यक्ष हैं.

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा से बातचीत करते मंत्री महेश जोशी के समर्थक.

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा से बातचीत करते मंत्री महेश जोशी के समर्थक.


दिल्ली रवाना हुए आरआर तिवारी, नामांकन पर्चा भी खरीदा

वो बुधवार को दिल्ली के रवाना हुए. साथ ही 10 हजार रुपए जमा कर उन्होंने नामांकन पर्चा भी खरीद लिया. जैसे ही यह बात मंत्री महेश जोशी के सर्मथकों को मिली वैसे ही जोशी के समर्थकों ने जयपुर में कांग्रेस दफ्तर को घेर लिया. समर्थक नारेबाजी करते नजर आए. इस दौरान पुलिस से धक्का मुक्की भी हुई. 

केंद्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा पीसीसी दफ्तर में प्रेस कांफ्रेंस के लिए मौजूद थे. इसी दौरान मंत्री के समर्थकों ने विरोध-प्रदर्शन किया. खेड़ा से मंत्री के समर्थकों की तल्ख लहजे में बातचीत भी हुई. जिसकी तस्वीरें सामने आई है. पवन खेड़ा ने नाराज कार्यकर्ताओं को समझाया. अब देखना है कि पार्टी मंत्री के टिकट पर क्या फैसला लेती है?

यह भी पढ़ें - : कांग्रेस की चौथी लिस्ट से भी नदारद मंत्री महेश जोशी और धारीवाल का नाम, आखिर क्या है वजह ?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close