विज्ञापन
Story ProgressBack

ठग ऑफ दुल्हन: लड़के वालों से 5 लाख लेकर की शादी, दुल्हन ससुराल से 10 लाख का गहना और 5 लाख कैश लेकर गई वापस नहीं लौटी

अलवर के शिवाजी पार्क थाना में दूल्हे के पिता ने दुल्हन और उसके मायके वालों के खिलाफ केस दर्ज कराई. आरोप है कि शादी के बाद दुल्हन 10 लाख के गहने और 5 लाख रुपए लेकर मायके चली गई और वापस नहीं लौटी.

Read Time: 3 mins
ठग ऑफ दुल्हन: लड़के वालों से 5 लाख लेकर की शादी, दुल्हन ससुराल से 10 लाख का गहना और 5 लाख कैश लेकर गई वापस नहीं लौटी
आगरा की लड़की ने अलवर में शादी करने के बाद ससुराल गई. ससुराल से 10 लाख के गहने और 5 लाख रुपए लेकर मायके चली गई और वापस ससुराल नहीं आई.

4 नवंबर 2022 को यूपी के आगरा के बरौली गुर्जर गांव में अलवर के कुलदीप की शादी हुई थी. कुलदीप अलवर शहर के बुध विहार का रहने वाला है. दुल्हन 10 लाख रुपये के गहने और 5 लाख कैश लेकर मायके चली गई. वापस नहीं लौटी. आरोप है कि दूल्हे के परिवार से शादी करने से पहले 5 लाख रुपए लिए थे. शादी के बाद लड़के वालों ने 10 लाख रुपए के जेवर बनवा दिए. अगले 10 दिन बाद दुल्हन अपने भाई के साथ मायके चली गई. जब दूल्हा अपनी दुल्हन को लने आगरा गया तो दुल्हन परिवार के लोगों ने धमकाकर भगा दिया. कहा कि दुबारा आए तो झूठा केस लगा जेल भिजवा देंगे. लड़के वालों का आरोप है कि यूपी की पुलिस ने भी परिवार को डरा दिया. बरौली गुर्जर गांव में 15 से 20 परिवार ऐसे हैं, जो इसी तरह ठगी करते हैं. अब परिवार ने अलवर के शिवाजी पार्क थाने में मुकदमा दर्ज कराया है. 

दूल्हे के पिता ने बताया ठगी का तरीका 

दूल्हे कुलदीप के पिता रामगोपाल ने बताया,  "रामवीर सिंह और उसकी पत्नी अर्चना देवी निवासी वृंदावन जगजीत नगर शमशाबाद रोड आगरा यूपी के हैं. रामगोपाल ने बताया कि लड़की के चाचा रामवीर सिंह पत्नी अर्चना देवी के साथ आए. उन लोगों ने कहा कि हमारी भतीजी मनीषा तोमर की शादी करना है. हम आपके बेटे कुलदीप सिंह से भतीजी का विवाह कर सकते हैं. लेकिन, विवाह का खर्च बेटे पक्ष को वहन करना होगा. इस पर सहमति होने के बाद 4 नवंबर 2022 को विवाह का पूरा खर्च उठाते हुए कुलदीप और मनीषा की शादी हो गई.  शादी में खर्च के नाम पर बेटी वाले ने पहले तीन लाख रुपए वसूले. 20 लोग आगरा के जगजीत नगर बारात लेकर गए. मतलब जगजीत नगर राजपुर चूंगी शमशाबाद में शादी हुई."

शादी के बाद दुल्हन अलवर आ गई

शादी के बाद मनीषा अलवर अपने ससुराल बुध विहार आ गई. यहां ससुराल आने पर परिवार ने मनीषा को एक सोने की नथ, एक सोने का टीका, सोने की कंठी, सोने का मंगलसूत्र, सोने का हार, सोने की बाजूबंद, सोने की चूड़ियां, चार अंगूठी, कमरबंद, चांदी के पायजेब, चांदी की चार चुटकी आद जेवर पहनाए . करीब 10 लाख रुपए के जेवर दिए. उसके बाद देवी देवताओं के दर पर ढोक देने गए.

10 दिन बाद दुल्हन भाई के साथ मायके चली गई

इसके बाद 11 नवंबर को मनीषा का भाई नीरज पुत्र किशोर सिंह, पंकज पुत्र राम सिंह, कृष्णाा जैन यहां आए और मनीषा को लेकर चले गए. मनीषा पूरे जेवर पहनकर घर से पिहर के लिए निकली. इसके बाद में मनीषा का पति कुलदीप उसे लेने वापस गया. लेकिन, मनीषा के पिता किशोर सिंह पुत्र निहाल सिंह, माता ललिता देवी, चाचा रामवीर सिंह व चाची अर्चना ने वापस भेजने से मना कर दिया. यही नहीं धमकी दी कि वापस जाओ. वरना दूसरे केस में फंसा देंगे. हम ऐसे ही लोगों से रकम व जेवर ठगते हैं. इस तरह 5 लाख रुपए नकद व करीब 10 लाख रुपए के जेवर ठग लिए. जिसकी पुलिस में रिपोर्ट दर्ज करा दी है. पहले काफी बार दुल्हन को लाने के प्रयास किए गए. सब प्रयास फेल होने के बाद पुलिस में मुकदमा दर्ज कराया गया.

यह भी पढ़ें: 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: ग्रेनाइट व्यापारी के बेटे ने रची खुद के अपहरण की झूठी कहानी, 6 लाख की फिरौती मांगी, पुलिस को झाड़ियों में आराम करता मिला
ठग ऑफ दुल्हन: लड़के वालों से 5 लाख लेकर की शादी, दुल्हन ससुराल से 10 लाख का गहना और 5 लाख कैश लेकर गई वापस नहीं लौटी
Didwana police reunited two innocent sisters who were separated in the train, with their parents, smiles returned on the faces of the family.
Next Article
Rajasthan: डीडवाना पुलिस ने ट्रेन में बिछड़ी दो मासूम बहनों को माता-पिता से मिलाया, परिवार के चेहरे पर लौटी मुस्कान
Close
;