विज्ञापन
Story ProgressBack

शहीद फैज मोहम्मद के परिजनों को 10 साल बाद मिला न्याय, आनंदपाल गैंग के आरोपी विजेंद्र और मदन को उम्रकैद की सजा

Martyr Faiz Mohammad Murder Case: डीडवाना के बहुचर्चित शहीद हेड कांस्टेबल फैज मोहम्मद हत्याकांड में 10 साल बाद बुधवार को कोर्ट का फैसला सामने आया है. बुधवार को कोर्ट ने दो आरोपियों को दोषी करार देते हुए उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई है.

Read Time: 3 min
शहीद फैज मोहम्मद के परिजनों को 10 साल बाद मिला न्याय, आनंदपाल गैंग के आरोपी विजेंद्र और मदन को उम्रकैद की सजा
शहीद फैज मोहम्मद हत्याकांड के आरोपी को जेल ले जाती पुलिस, इनसेट में शहीद की तस्वीर.

Martyr Faiz Mohammad Murder Case: साल 2014 के डीडवाना जिले के कुचामन थाने के बहुचर्चित शहीद हेड कांस्टेबल फैज मोहम्मद हत्याकांड मामले में लगभग 10 साल बाद फैसला आया है. कुचामन के अपर जिला और सेशन न्यायाधीश सुंदरलाल खारोल ने आज जो फैसला दिया, उसके मुताबिक आरोपी गैंगस्टर विजेंद्र इंडाली और मदन सिंह को उम्र कैद और एक-एक लाख रुपए के जुर्माने की सजा सुनाई है. वही मामले में तीसरी आरोपी दौलत बानो को बरी किया गया है.

अपर लोक अभियोजक एडवोकेट दौलत खान ने बताया की विजेंद्र इंडाली और मदन सिंह बिन्जासी को आईपीसी की धारा 302 में आजीवन कारावास और 1-1 लाख रुपये का जुर्माना , धारा 307 में 10-10 साल की सजा और 50-50 हजार का जुर्माना , धारा 332 में 2-2 साल की सजा और 20-20 हजार का जुर्माना, धारा 353 में 1-1 साल की सजा और 10-10 हजार का जुर्माना, 3 पीडीपी में 3-3 साल की सजा और 1-1 लाख रुपये जुर्माना, आर्म्स एक्ट में 3-3 साल की सजा न्यायाधीश सुंदर लाल खारोल ने सुनाई है.

15 नवंबर 2014 को पुलिस टीम पर किया था हमला

मालूम हो कि 15 नवंबर 2014 को इन बदमाशों ने भांवता गांव में पुलिस टीम पर हमला कर फायरिंग की थी. इस घटना में हेड कांस्टेबल फैज मोहम्मद की मौत हो गई थी. तत्कालीन कुचामन थाना अधिकारी सुरेश सोनी की ओर से कुचामन थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था. बाद में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी विजेंद्र इंडाली, मदन सिंह और दौलत बानो को गिरफ्तार किया था.

आनंदपाल गैंग के सदस्य थे दोनों आरोपी

पुलिस को आरोपियों की स्कॉर्पियो गाड़ी से विभिन्न हथियार, 44 मोबाइल ,पेन ड्राइव,नकदी आदि मिले थे ,जो की मामले में पुलिस के लिए महत्वपूर्ण साक्ष्य साबित हुए. एडीजे न्यायालय में मुकदमा 9 साल से भी ज्यादा समय तक चला और आज मामले में फैसला आया है. दोनों आरोपी विजेंद्र इंडाली और मदन सिंह गैंगस्टर आनंदपाल गैंग के सदस्य है और दोनों पर अन्य थानों में भी 10-10 मुकदमें विचाराधीन है. फैसला आने के बाद शहीद के परिजनों ने कोर्ट के फैसले पर संतुष्टि जताई. कहा आखिरकार 10 साल बाद आज हमें न्याय मिला. 

यह भी पढ़ें - पुलिस SI भर्ती पेपर लीक केस के आरोपियों पर कोर्ट परिसर में हमला, पेशी के दौरान जमकर हंगामा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close