विज्ञापन
Story ProgressBack

प्लास्टिक कट्टा, केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का माल हुआ खाक

कोटा मे इंडस्ट्री एरिया में प्लास्टिक कट्टा केमिकल फैक्ट्री में देर शाम को भीषण आग लग गई. आग से लाखों रुपए का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है.

Read Time: 3 min
प्लास्टिक कट्टा, केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग, लाखों का माल हुआ खाक
गोदाम में लगी भीषण आग

कोटा मे इंडस्ट्री एरिया में प्लास्टिक कट्टा केमिकल फैक्ट्री में देर शाम को भीषण आग लगी. आग से लाखों रुपए का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है. मौके पर कोटा उत्तर और कोटा दक्षिण नगर निगम के अग्निशमन विभाग की करीब 1 दर्जन से अधिक दमकलें आग बुझाने में जुटी रही. मुख्य अग्निशमन अधिकारी राकेश व्यास ने बताया कि फैक्ट्री के अंदर प्लास्टिक का कट्टा, केमिकल होने की वजह से आज ने विकराल रूप धारण कर लिया.

ज्वलनशील पदार्थ होने के कारण फैली आग

शुरुआत में दो दमकल मौके पर पहुंची थी लेकिन केमिकल और प्लास्टिक के कट्टे ज्वलनशील होने के चलते आग फैलती चली गई और मौके पर लगातार दमकलों को बुलाकर फायर कर्मियों द्वारा आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं. इंडस्ट्री एरिया में अचानक लगी भीषण आग से आसपास की फैक्ट्री वालों में भी हड़कंप मच गया सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मोर्चा संभाला. 

आसपास भी की गयी पानी की बौछारें

अग्निशमन विभाग की दमकलों ने कई चक्कर लगाये और पानी भरकर वापस मौके पर पहुंची. आग बुझाने के लिए नगर निगम के दो दर्जन से अधिक फायरकर्मी जुटे रहे वही फायर कर्मियों ने लगातार पानी की बौछारें जारी रखी ताकि आसपास के इलाके में आग नहीं फैले. फायर ऑफिसर राकेश व्यास का कहना है कि आग पर पूरी तरह काबू पाने के लिए लगातार दमकलों की मदद से पानी की बौछार की जा रही है. देर रात तक ही पूरी तरह से आग पर काबू पाया जा सकेगा, फिलहाल आग से लाखों के नुकसान का अंदेशा हैं.

फैक्ट्री की दीवारें तोड़कर फायर कर्मी घुसे अंदर

शुरुआत में जब आग की सूचना नगर निगम को मिली थी तो मौके पर तो दमकल भेजी गई थी लेकिन आग का विकराल रूप देखा तो एक दर्जन से अधिक दमकलों को मौके पर बुलाना पड़ा, वहीं फैक्ट्री परिसर में फायरकर्मियों को दाखिल होने में हो रही परेशानी और बेकाबू आग पर काबू पाने के लिए फैक्ट्री की दीवारों को भी जेसीबी मशीन की मदद से तोड़ा गया जिसके बाद दमकल अंदर प्रवेश कर गई और आग पर काबू पाने के लिए प्रयास और तेज किए गए.
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close