विज्ञापन

NEET-PG परीक्षा में पकड़ा गया बिहार का MBBS डमी कैंडिडेट, मूल अभ्यर्थी भी हुआ गिरफ्तार

जोधपुर शहर की बनाड़ पुलिस ने NEET-PG परीक्षा में एक डमी कैंडिडेट को पकड़ा है. वहीं परीक्षा के एक प्रकरण में फर्जीवाड़ा करने वाले मूल अभ्यर्थी को भी गिरफ्तार किया गया है.

NEET-PG परीक्षा में पकड़ा गया बिहार का MBBS डमी कैंडिडेट, मूल अभ्यर्थी भी हुआ गिरफ्तार

Rajasthan News: राजस्थान के जोधपुर शहर की बनाड़ पुलिस ने NEET-PG परीक्षा में एक डमी कैंडिडेट को पकड़ा है. वहीं परीक्षा के एक प्रकरण में फर्जीवाड़ा करने वाले मूल अभ्यर्थी को भी गिरफ्तार किया गया है. वहीं बताया जा रहा है कि डमी कैंडिडेट MBBS की पढ़ाई कर रहा है. अब दोनों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

पुलिस उपायुक्त आलोक श्रीवास्तव ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त विरेन्द्र सिंह के निर्देशन एवं सहायक पुलिस आयुक्त मण्डोर पीयूष कविया के सुपरविजन में बनाड़ थानाधिकारी प्रेमदान रत्नू के नेतृत्व में राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा अधिनियम के दर्ज प्रकरण में मूल अभ्यर्थी व डमी अभ्यर्थी की धरपकड़ के लिए विषेश टीम का गठन कर निर्देशित किया गया.

बिहार का रहने वाला है डमी कैंडिडेट

बीते रविवार (11 अगस्त) को परीक्षा केन्द्र विनायक इन्सीटयूट शिकारगढ़ डिगाड़ी प्रभारी ने बताया कि नीट पीजी परीक्षा में अभ्यर्थी संदिग्ध प्रतीत होने पर जांच की गई. इसके बाद ललित कुमार पाटीदार की तरफ से प्रकरण दर्ज करवाया गया. परीक्षार्थी राजेश बेनाडा के स्थान पर डमी अभ्यर्थी मनोज कुमार पुत्र राधेश्याम निवासी भीराहा थाना रोसेरा जिला समस्तीपुर बिहार को पकड़ा गया. आरोपी राजेश बेनाडा पुत्र भगवानसहाय मीणा निवासी गंगा विहार जगतपुरा पुलिस थाना प्रतापनगर जयपुर को दस्तयाब कर गिरपतार किया गया. पकड़े गए अभियुक्तों से पूछताछ की जा रही है. पुलिस कार्रवाई में एसआई राजूराम, त्रिलोकदान, एएसआई बींजाराम, अमरसिंह, कांस्टेबल राजेंद्र, सुरजाराम एवं महेशचंद शामिल रहे.

ऐसे पकड़ा गया फर्जी अभ्यर्थी

परीक्षा की द्वितीय पारी दोपहर 3.30 से शाम 7 बजे में राजेश बेनाडा अभ्यर्थी के स्थान पर कोई और परीक्षा दे रहा था. वहीं जब फोटो से मिलान किया गया तो वह मैच नहीं हो रहा था. परीक्षा समाप्ति के पश्चात पूछताछ करने पर उक्त व्यक्ति ने राजेश बेनाडा के स्थान पर परीक्षा में बैठना स्वीकार किया. पकड़ा गया डमी अभ्यर्थी एमबीबीएस कर रहा है. उसने फर्जी अभ्यर्थी बनने के लिए कितने में सौदा किया इस बारे में पुलिस फिलहाल तफतीश कर रही है. आशंका है कि इनके बीच कुछ रूपयों का लेन देन हुआ होगा.

यह भी पढ़ेंः जयपुर के हयात होटल में 1.44 करोड़ की चोरी करने वाला गैंग MP से गिरफ्तार, कांवड़ यात्रा में शामिल हो गए थे आरोपी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan: रामगंज मंडी की सड़कों पर मंत्री दिलावर ने लगाई झाड़ू, उठाया कचरा; स्वच्छता का दिया संदेश
NEET-PG परीक्षा में पकड़ा गया बिहार का MBBS डमी कैंडिडेट, मूल अभ्यर्थी भी हुआ गिरफ्तार
Udaipur leopard hunting animals people living in fear even after 5 days
Next Article
उदयपुर में आदमखोर तेंदुए ने अब जानवरों को बनाया शिकार, 5 दिन बाद भी खौफ में जी रहे लोग
Close