विज्ञापन
Story ProgressBack

Ram Mandir Inauguration: 22 जनवरी को राजस्थान में क्या-क्या रहेंगे बंद, कहां-कहां होंगी छुट्टी? सामने आई नई जानकारी

Ram Mandir: नगर निगम ग्रेटर की महापौर सौम्या गुर्जर की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया जिसमें व्यापार मंडलों के पदाधिकारियों ने भी शिरकत की. इस बैठक में 22 जनवरी को जयपुर के सभी बाजारों को सजाने का भी फैसला लिया गया है.

Read Time: 3 min
Ram Mandir Inauguration: 22 जनवरी को राजस्थान में क्या-क्या रहेंगे बंद, कहां-कहां होंगी छुट्टी? सामने आई नई जानकारी
जयपुर ग्रेटर नगर निगम (फाइल फोटो)

Meat Shops Closed In Jaipur: 22 जनवरी को राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा होनी है, जिसको लेकर जयपुर के ग्रेटर नगर निगम ने गुरुवार को कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं. इस दिन नगर निगम में छुट्टी का ऐलान किया गया है. बुधवार को ग्रेटर नगर निगम की महापौर सौम्या गुर्जर की अध्यक्षता में शहर के व्यापार मंडलों की बैठक में शहर की मीट और शराब की दुकानें बंद करने का सुझाव आया है. साथ ही नगर निगम 22 जनवरी को शहर भर में 5 लाख दीप भी जलाएगा. बुधवार को जयपुर के सभी व्यापार मंडलों की हुई बैठक में यह निर्णय लिए गए हैं. सभी व्यापार मंडल अपने बाजारों में रामोत्स्व भी मनाएंगे. स्कूलों और कॉलेजों में रामभजन की प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा.

नगर निगम ग्रेटर की महापौर सौम्या गुर्जर की अध्यक्षता में हुई करीब 40 व्यापार मंडलों की बैठक में मंडलों ने राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी के दिन को लेकर कई निर्णय भी लिए हैं. जिसमें वयापार मंडलों के पदाधिकारियों ने शिरकत की. बैठक में जयपुर के सभी बाजारों को सजाने का भी फैसला लिया गया है. शहर के हर चौराहे पर रंगोली बनाई जायेगी.

खातीपुरा व्यापार मंडल बांटेगा 15 हजार लड्डू 

खातीपुरा के व्यापार मंडल ने सभी दुकानों के बाहर सुबह 10 बजे से अगले दिन सुबह 10 बजे तक 11-11 दीप जलाने का फैसला किया है. खातीपुरा व्यापार मंडल के अध्यक्ष ने बताया कि, उस दिन व्यापार मंडल की ओर से 15 हजार लड्डू भी बांटे जाएंगे.

शहर की साफ़-सफाई की होगी चाकचौबंद व्यवस्था 

22 तारीख को शहर में साफ़-सफाई की भी चाक-चौबंद व्यवस्था की जाएगी. महापौर ने बताया कि, निगम सुबह और रात में शहर से कचरा उठाएगा वहीं एमआई रोड व्यापार ने 500 कचरा पात्र दुकानों के सामने रखने का आश्ववासन दिया है.   

यह भी पढ़ें- कार सेवा में बम फटने से गई थी जान, अब माता-पिता को मिला राम मन्दिर उद्घाटन में आने का न्यौता

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close