विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

मकराना : विक्षिप्त युवक ने धारदार हथियार से चार लोगों पर किया हमला, एक की मौत

मकराना में मानसिक रूप से विक्षिप्त एक युवक ने चार लोगों पर धारदार हथियार से हमलाकर लिया. इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि तीन घायल है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

Read Time: 5 min
मकराना : विक्षिप्त युवक ने धारदार हथियार से चार लोगों पर किया हमला, एक की मौत
80 वर्षीय मृतक जब्बार
NAGAUR:

डीडवाना कुचामन जिले के मकराना थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह एक कथित मानसिक रूप से कमजोर युवक ने धारदार हथियार से चार लोगों पर हमला कर दिया, जिससे एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गये. मकराना पुलिस थाना के थानाधिकारी राजेन्द्र सिंह ने बताया कि मकराना पुलिया फाटक के पास मानसिक रूप से कमजोर मोहम्मद आमीन (40) ने धारदार हथियार से चार राहगीरों पर हमला कर दिया, जिससे अब्दुल जब्बार (75) की मौत हो गई जबकि हाजी हयात गैसावत (75), सुभाष सेन (54) और हजारीलाल (50) घायल हो गए.

उन्होंने बताया कि घायलों को उपचार के लिये स्थानीय अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. पुलिस के अनुसार हमलावर का नाम मोहम्मद अमीन है, जिसका लंबे समय से मानसिक संतुलन खराब बताया जा रहा है. अमीन आज अपने घर से धारदार हथियार लेकर निकल गया और पुलिया फाटक के पास स्थित एक सैलून की दुकान पर पहुंचा, जहां पर उसने सुभाष सेन और हजारी बावरी नामक दो लोगों पर हमला कर दिया. अचानक हुए हमले से हजारी बावरी के गर्दन पर गंभीर चोट आई, जबकि सुभाष सैन के हाथ पर चोट आई है.

आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला हुआ दर्ज 

उन्होंने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला कि आरोपी युवक मानसिक रूप से कमजोर है. उसे बाद में बिना कपड़ों के पकड़ लिया गया है. सिंह ने बताया कि पोस्टमॉर्टम के बाद मृतक का शव परिजनों को सौंप दिया गया. इस संबंध में आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

प्रारंभिक जांच में पता चला है कि आरोपी युवक मानसिक रूप से कमज़ोर है. उसे बाद में बिना कपड़ों के पकड़ लिया गया है. सिंह ने बताया कि पोस्टमॉर्टम के बाद मृतक का शव परिजनों को सौंप दिया गया है. इस संबंध में आरोपी के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 (हत्या) और 307 (हत्या का प्रयास) के तहत मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

इसके बाद आमीन बाहर निकलकर दो मस्जिद की तरफ जाने लगा, तो लोग उसके पीछे-पीछे उसे पकड़ने के दौड़े, लेकिन तभी उसने चलते 80 वर्षीय बुजुर्ग अब्दुल जब्बार पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. हमले से अब्दुल जब्बार की गर्दन पर गंभीर चोटें आने वह गंभीर रूप से घायल हो गया. इसके बाद लोग अमीन को पकड़ने लगे तो, उसने पूर्व पार्षद मोहम्मद हयात गैसावत पर भी हमला कर दिया. जिससे उनके हाथ पर भी गंभीर चोट आई है.

अस्पताल के बाहर मौजूद पुलिस ज़ाब्ता

अस्पताल के बाहर मौजूद पुलिस ज़ाब्ता

हमलावर को नग्न अवस्था में किया गया गिरफ्तार
इसके बाद सभी घायलों को राजकीय उप जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया, जहां घायल बुजुर्ग अब्दुल जब्बार की मौत हो गई. जबकि हजारी बावरी की गंभीर हालत को देखते हुए उसे हाई सेंटर रेफर कर दिया गया. घटना की सूचना मिलने पर मकराना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हमलावर अमीन को नग्न अवस्था में गिरफ्तार कर लिया. बताया जा रहा है कि अमीन का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है. 

पुलिस बोली- मामले की छानबीन जारी
दूसरी ओर घटना की जानकारी मिलने पर भारी संख्या में लोग अस्पताल पहुंच गए, वहीं घटना की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय गुप्ता सहित आसपास के थानों की पुलिस भी मकराना बुलाई गई है. मकराना थानाधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि मृतक के शव को मोर्चरी में रखवाया गया है. वहीं मानसिक संतुलन खराब व्यक्ति मोहम्मद अमीन को नग्न अवस्था में हिरासत में लिया गया है. पुलिस द्वारा मामले की जांच की जा रही है.

यह भी पढ़ें - मॉब लिंचिंग: युवक को बंधक बनाकर बेरहमी से पीटा, पुलिस ने चार आरोपियों को गिरफ्तार किया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close