विज्ञापन
This Article is From Jan 24, 2024

पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का मिनट टू मिनट कार्यक्रम, जयपुर आगमन से प्रस्थान तक

25 जनवरी को इमैनुएल मैक्रों राजस्थान की राजधानी जयपुर का एक दिवसीय दौरा करेंगे. जयपुर दौरे पर उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम भी शेड्यूल है.

पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का मिनट टू मिनट कार्यक्रम, जयपुर आगमन से प्रस्थान तक
पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों.

Emmanuel Macron Visit Jaipur: फांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों (French President Emmanuel Macron) इस बार गणतंत्र दिवस के मौके पर मुख्य अतिथि होंगे. 26 जनवरी को वह दिल्ली में गणतंत्र दिवस परेड में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के साथ शामिल होंगे. जबकि इससे पहले 25 जनवरी को इमैनुएल मैक्रों राजस्थान की राजधानी जयपुर का एक दिवसीय दौरा करेंगे. जयपुर दौरे पर उनके साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम भी शेड्यूल है. यानी पीएम मोदी और इमैनुएल मैक्रों दोनों जयपुर का दौरा करेंगे. इस एक दिवसीय दौरे में वह करीब 6 घंटे जयपुर में होंगे.

25 जनवरी की दोपहर करीब 2:30 बजे उनका स्पेशल विमान जयपुर एयरपोर्ट पर लैंड होगा. यहां से वे आमेर किले का दौरे करने जाएंगे. इस दौरान राष्ट्रपति मैक्रों शिल्पकार, भारत-फ्रांसीसी सांस्कृतिक परियोजनाओं के हितधारकों के साथ-साथ छात्रों से भी बातचीत करेंगे.

चलिए आपको बताते हें उनका मिनट टू मिनट कार्यक्रम

Latest and Breaking News on NDTV

दोपहर 2.30 बजे जयपुर एयरपोर्ट

दोपहर 3.15 बजे आमेर फोर्ट पहुंचेंगे

शाम 5.30 बजे जंतर मंतर पहुंचेंगे

शाम 6 बजे जंतर मंतर से रोड शो

शाम 6.15 बजे हवामहल पहुंचेंगे

शाम 7.15 बजे रामबाग पैलेस जाएंगे

रात 8.50 बजे दिल्ली होंगे रवाना

जयपुर में ट्रफिक होंगे डायवर्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों के जयपुर दौरे की वजह से शहर में ट्रैफिक डायवर्ट किया गया है.  ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार, आगरा रोड से आने वाले वाहनों को आवश्यकतानुसार रोटरी सर्किल से डायवर्ट कर जवाहर नगर बाइपास पर संचालित किया जाएगा. वहीं जेएलएन मार्ग से रामनिवास बाग के अन्दर आने वाले वाहनों को आरोग्य पथ से डायवर्ट किया जाएगा. दबाव बढ़ने पर त्रिमूर्ति सर्किल से गोविंद मार्ग, नारायण सिंह तिराहे की तरफ वाहनों को भेजा जा सकता है. गुरुवार को म्यूजियम रोड से रामनिवास बाग में प्रवेश बंद रहेगा. जबकि आरोग्य पथ, एमडी रोड को आवश्यकतानुसार वन-वे किया जाएगा. अजमेरी गेट अन्दर से नेहरू बाजार के अन्दर जाने वाले यातायात को अजमेरी गेट अन्दर से किशनपोल बाजार में डायवर्ट किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:- UNGA प्रेसीडेंट डेनिस फ्रांसिस ने किया ‘जयपुर फुट' का दौरा, बोले, 'संस्थान के काम से बेहद प्रभावित हूं'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बाड़मेर के राजकीय अस्पताल में महिला के साथ छेड़छाड़, कलेक्टर टीना डाबी के संज्ञान में आने पर कार्रवाई
पीएम मोदी और फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों का मिनट टू मिनट कार्यक्रम, जयपुर आगमन से प्रस्थान तक
Thakur ji procession started from Raghunath temple of Banswara district, Jaljhulani Gyaras celebrated since 1100 years
Next Article
बांसवाड़ा में आज शहर भ्रमण पर निकलेंगे भगवान, 1100 साल से मनाई जाती है जलझूलनी ग्यारस
Close