विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 22, 2023

मटकियां लेकर PHED कार्यालय पहुंचे विधायक अशोक लाहोटी, सांगानेर को कम पानी देने का आरोप

जयपुर के सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने शुक्रवार को जल भवन पर मटकियां लेकर प्रदर्शन किया. उनका कहना है कि उनके क्षेत्र में पानी की आपूर्ति सही तरीके से नहीं की जा रही है.

Read Time: 3 min
मटकियां लेकर PHED कार्यालय पहुंचे विधायक अशोक लाहोटी, सांगानेर को कम पानी देने का आरोप
PHED कार्यालय में अपने समर्थकों के साथ अशोक लाहोटी
JAIPUR:

शुक्रवार को जयपुर में सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने जल भवन पर प्रदर्शन किया. उन्होंने सांगानेर को पानी देने की मांग को लेकर पीएचईडी विभाग के मुख्य अभियंता को ज्ञापन सौंपा. लाहोटी ने विभाग पर सांगानेर के साथ भेदभाव करने का आरोप लगाया है. विधायक बड़ी संख्या में अपने समर्थकों के साथ जल भवन पर पहुंचे. विधायक और उनके समर्थक खाली मटकियां लेकर आये थे. उनका कहना है कि सांगानेर को पर्याप्त पानी नहीं मिल रहा है, इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. 

विधायक अशोक लाहोटी ने कहा कि विभाग सांगानेर के साथ सौतेला व्यवहार कर रहा है. बीसलपुर से आया पानी हमारे यहां जमा होता है और वहीं से हर इलाके में पहुंचता है, लेकिन सांगानेर को ही पानी नहीं मिल रहा. सारा पानी मंत्रियों के विधानसभा क्षेत्र में पहुंचाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि हमें कहीं और पानी पहुंचाए जाने से दिक्कत नहीं है लेकिन हमारे हिस्से का पानी हमें मिलना चाहिए. 

इस दौरान उनके साथ कई वार्ड पार्षद समेत बड़ी संख्या में समर्थक मौजूद थे. ग्रेटर नगर निगम के पार्षद रामावतार गुप्ता ने दुकानों के बाहर पानी की सप्लाई न होने से दुकानदारों को हो रही परेशानी दूर करने के लिए ज्ञापन दिया. स्थानीय लोगों ने बताया कि पानी की सप्लाई के लिए कई स्थानों पर सड़कें तोड़ी गयी थी. अब उनका जीर्णोद्धार नहीं किया जा रहा. इलाके में कई पाइप टूटी हुई हैं, इससे पानी बर्बाद हो रहा है.

विधायक अशोक लाहोटी ने कहा सांगानेर के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है. बीसलपुर से आया पानी हमारे यहां जमा होता है और वहीं से हर इलाके में पहुंचता है, लेकिन सांगानेर को ही पानी नहीं मिल रहा.

विधायक और उनके साथ पहुंचे लोगों ने कहा कि कई स्थानों पर कम प्रेशर की वजह से पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है. जहां हो रही हैं, वहां गंदा पानी आ रहा है. इन सभी समस्याओं के शीघ्र समाधान के लिए स्थानीय लोगों ने विधायक अशोक लाहोटी के नेतृत्व में जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के मुख्य अभियंता को दर्जनों ज्ञापन दिए. 

पीएचईडी विभाग के मुख्य अभियंता के डी गुप्ता ने कहा कि विभाग हर इलाके में पानी पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है. जो शिकायतें मिली हैं, हम उस पर शीघ्र कार्रवाई करेंगे. उन्होंने किसी भी प्रकार के पक्षपात के आरोपों का खंडन किया.

यह भी पढ़ें - चूरू में पेयजल संकट से परेशान ग्रामीणों का आंदोलन, टंकी पर चढ़े लोग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close